Congress: कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से करेगा मुलाकात, दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार को लेकर कार्रवाई की करेंगे मांग

Congress: कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों ने गुरुवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस के क्रूर और अनुचित व्यवहार के खिलाफ गंभीर कार्रवाई की मांग की है।

Congress delegation will meet the President today will demand action on the misbehavior of Delhi Police
कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से करेगा मुलाकात।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल
  • राष्ट्रपति से दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार को लेकर कार्रवाई की करेंगे मांग
  • कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Congress: राहुल गांधी पर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस के 'सत्याग्रह' के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से पार्टी नेताओं के साथ कथित दुर्व्यवहार को लेकर कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस के क्रूर और अनुचित व्यवहार के खिलाफ गंभीर कार्रवाई की मांग की थी। 

कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों ने उपराष्ट्रपति को लिखा पत्र

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को कांग्रेस सांसदों के साथ दिल्ली पुलिस के क्रूर और अन्यायपूर्ण व्यवहार के बारे में लिखा। हम उन लोगों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई का अनुरोध करते हैं, जिन्होंने संसद में जनप्रतिनिधियों पर इतनी जोर से हमला किया।

ED के निशाने पर गांधी परिवार, 35 साल पहले भी उठे थे सवाल, जानें कैसे आया था राजनीतिक भूचाल

मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को दिल्ली पुलिस की ओर से कथित तौर पर पार्टी मुख्यालय के बाहर किए गए हंगामे को लेकर केंद्र पर निशाना साधा। खड़गे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सभी हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेताओं को अवैध रूप से रखा गया था। कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था। हमारे नेताओं को अस्पतालों में जाना पड़ा, कुछ की पसली टूट गई। हम इस मामले पर अपील करने के लिए उपराष्ट्रपति के पास आए थे। ये उनका कर्तव्य है कि वे हमारी रक्षा करें। 

वहीं इस बीच ईडी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ व्यक्तिगत कारणों के चलते 17 से 20 जून तक टालने के उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। राहुल गांधी ने ईडी के जांच अधिकारी को पत्र लिख कर उन्हें 17 जून के लिए निर्धारित पूछताछ से छूट देने का अनुरोध किया था, क्योंकि वह अपनी बीमार मां, सोनिया गांधी के साथ रहना चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याओं के चलते दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

National Herald case:राहुल गांधी से कल करेगी ED पूछताछ, प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की पूरी तैयारी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर