चीन की पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के 2 युवाओं का बंदूक की नोक पर किया अपहरण

चीन की पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से 2 अरुणाचल युवाओं को बंदूकी नोक पर अपहरण किया।

Chinese PLA adducts 2 Arunachal youths at gunpoint from Upper Siang district of Arunachal Pradesh
अरुणाचल युवाओं का चीनी आर्मी ने किया अपहरण 

चीन की पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से 2 अरुणाचल युवाओं को अपहरण किया। कथित तौर पर 2 युवकों को बिशिंग गांव से बंदूक की नोक पर अगवा किया गया था। उनमें से एक युवक सफलतापूर्वक पीएलए के चंगुल से भागने में सफल रहे और मामले को संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में लाया। लापता युवक की सकुशल रिहाई के लिए जिला प्रशासन और राज्य पुलिस लगातार भारतीय सेना के संपर्क में है।

अरुणाचल के सांसद तापिर गाओ ने कहा कि चीन की पीएलए ने भारतीय क्षेत्र के अंदर से, अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले से 17 वर्षीय किशोर का अपहरण किया। चीन की सेना पीएलए के कब्जे से भागे एक और लड़के ने स्थानीय अधिकारियों को अपहरण के बारे में जानकारी दी। चीन की सेना द्वारा एक लड़के का अपहरण किए जाने के बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक को सूचित किया, सरकारी एजेंसियों से लड़के की जल्द रिहाई कराने का अनुरोध किया।

सितंबर 2020 में, पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी में मैकमोहन लाइन के पास पांच युवकों का अपहरण कर लिया था और कुछ दिनों बाद उन्हें रिहा कर दिया था।

तनु बकर, प्रसाद रिंगलिंग, नगारू डिरी, डोंगटू एबिया और तोच सिंगकम के रूप में पहचाने गए युवकों को आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद पीएलए द्वारा भारतीय सेना को सौंप दिया गया।

2 सितंबर को शिकार के लिए बाहर जाने पर पुरुषों का अपहरण कर लिया गया था। पीटीआई के अनुसार, उन्हें चीनी सैनिकों ने सेरा -7 से उठाया था, जो ऊपरी सुबनसिरी जिले में नाचो के उत्तर में लगभग 12 किमी आगे स्थित एक सेना गश्ती क्षेत्र है।

रिपोर्टों के अनुसार, युवकों को भारतीय सेना द्वारा कुली के रूप में लगाया गया था और सोशल मीडिया पर उनके परिवारों द्वारा लापता होने की सूचना दी गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर