Elephant Death: प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, दोषियों को पकड़ने के लिए नहीं छोड़ेंगे कोई कसर

देश
नवीन चौहान
Updated Jun 04, 2020 | 10:24 IST

केरल के मल्लपुरम में असामाजिक तत्वों द्वारा गर्भवती हथिनी को बारूद खिलाकर मारने की दुर्दांत घटना पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

Prakash Javadekar
Prakash Javadekar 

मुख्य बातें

  • मल्लपुरम में गर्भवती हथिनी हत्या के मामले पर पूरे देश में रोष है
  • केंद्र सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए केरल सरकार से रिपोर्ट मांगी है
  • केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने कहा है कि मामले की जांच और दोषियों को पकड़ने में नहीं छोड़ेगे कोई कोर कसर

नई दिल्ली: केरल के मल्लापुरम में हुई गर्भवती हथिनी की मौत के मामले ने ऐसा तूल पकड़ा की राज्य और केंद्र सरकार दोनों पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का दबाव बन रहा है। में केंद्र सरकार ने पहले ही केरल सरकार से मामले की रिपोर्ट तलब की है। वहीं राज्य सरकार ने भी समिति का गठन करके जांच की मांग कर ली है। 

ऐसे में केंद्रीय वन और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है और आश्वसन दिया है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, केंद्र सरकार ने केरल मल्लापुरम में हुई हथिनी की मौत के मामले को गंभीरता से लिया है। हम इस मामले की सही जांच के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे और आरोपियों को पकड़ेंगे। पटाखे खिलाकर किसी की जान लेना भारतीय संस्कृति नहीं है।

केंद्र सरकार मांगी है रिपोर्ट
इस बीच केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घटना पर गंभीर रुख अपनाते हुए बुधवार को कहा था कि केन्द्र ने इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं केरल सरकार ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। 

केरल सरकार ने शुरू की जांच
मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस मामले पर बुधवार को कहा था हथिनी की मौत मामले में प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है और पुलिस को घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। वन्यजीव अपराध जांच दल को जांच के लिए घटनास्थल रवाना किया गया है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर