Assam: असम में 'योगी मॉडल' से एक्शन, 'जिहादी मदरसे' पर चला सरकार का बुलडोजर [Video]

Bulldozer Action In Assam: असम की हिमंत बिस्वा सरकार ने एक बार फिर मदरसे पर एक्शन लिया है। यहां प्रशासन ने डिजास्‍टर मैनेजमेंट एक्‍ट और यूएपीए एक्‍ट-43 के तहत मदरसे पर बुलडोजर चलाया है।

Bulldozer action on Jihadis madrasa in Assam
Assam: Morigaon में Jihadi Activity के खिलाफ Madrasa पर Bulldozer Action | Latest Hindi News 
मुख्य बातें
  • 'जिहादी मदरसे' पर बुलडोजर, असम सरकार ने गिराया 'अलकायदा मॉडल' का मदरसा
  • मुफ्ती मुस्तफा के मदरसे पर जिहादी गतिविधियां चलाने का आरोप
  • कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार हुआ था मुफ्ती मुस्तफा

Bulldozer Action In Assam: Assam के Morigaon में में Jihadi Activity के खिलाफ सरकार ने बढ़ा एक्शन लिया है। सरकरार ने पहले मदरसा को सील किया गया था और मदरसे पर Bulldozer की कार्रवाई की गई है।  जिहादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में एक मदसरे पर बुलडोजर चलाया गया। मोरीगांव जिले के मोइराबारी इलाके में जमीउल हुडा मदरसे को बुलडोजर से तोड़ा गया। मदरसे का संस्थापक मुफ्ती मुस्तफा 28 जुलाई को गिरफ्तार हो चुका है।

पकड़ा गया है मुस्तफा

मुफ्ती मुस्तफा के आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े होने की जानकारी मिली थी इसके बाद ही उसे गिरफ्तार किया गया था। उसके कुछ और साथियों को भी असम पुलिस ने पकड़ा था।  मुस्तफा मुफ्ती (AQIS) के अलावा बांग्लादेशी आतंकी संगठन ABT से भी जुड़ा है। मुस्तफा मोरीगांव में अपना मदरसा चलाता था। मदरसे से ही उस पर जिहादी गितिविधियां करने का आरोप है इसीलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। मुस्तफा की गिरफ्तारी के बाद मदरसा सील किया गया था और अब उसे बुलडोजर से जमींदोंज कर दिया गया है।

इससे पहले आज ही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि राज्य ‘‘जिहादी गतिविधियों’ का अड्डा बन रहा है और पिछले कुछ महीनों में यहां बांग्लादेश स्थित आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम के पांच ‘मॉड्यूल’ का पर्दाफाश हुआ है। सरमा ने कहा कि अंसारुल इस्लाम से संबंधित छह बांग्लादेशी नागरिक, युवाओं को बरगलाने के लिए असम आए और उनमें से एक को इस साल मार्च में बारपेटा में पहले मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

असम में 5 महीने में 5 जेहादी मॉड्यूल का खुलासा, जानें क्या था इरादा

बंगाल CID का दावा, दिल्ली और असम पुलिस ने कार्रवाई से रोका, टीम को हिरासत में लिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर