Uttarakhand: बीजेपी में शामिल हुए अजय कोठियाल, विधानसभा चुनाव में AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार थे

Ajay Kothiyal: हाल ही में आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़ने वाले अजय कोठियाल भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं। अजय कोठियाल इस साल उत्तराखंड में हुए विधानसभा चुनाव में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे।

Ajay Kothiyal
अजय कोठियाल 

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार अजय कोठियाल देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए।

18 मई को कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल और पार्टी की प्रदेश इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने आप पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। पूर्व सैन्य अधिकारी ने अपने इस्तीफे की प्रति ट्विटर पर पोस्ट करते हुए पार्टी छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की। गंगोत्री सीट से चुनाव लड़ने वाले कोठियाल की जमानत जब्त हो गई थी।

केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में कर्नल कोठियाल ने कहा कि मैं 19 अप्रैल 2021 से लेकर 18 मई 2022 तक आम आदमी पार्टी का सदस्य रहा हूं। पूर्व सैनिकों, अर्धसैनिक बलों के पूर्व कर्मियों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं 18 मई को अपना इस्तीफा आपको भेज रहा हूं।

बताया गया कि चुनाव में मिली हार के बाद पार्टी द्वारा अपने साथ किए जा रहे कथित व्यवहार से कर्नल कोठियाल खुश नहीं थे। उत्तराखंड में पार्टी के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए हाल में दिल्ली में हुई बैठक में भी कर्नल कोठियाल को नहीं बुलाया गया था। पार्टी राज्य में अपना खाता भी नहीं खोल सकी।

उत्तराखंड में AAP को बड़ा झटका, सीएम कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल ने दिया इस्तीफा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर