ताजा खबर, 4 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 4 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें गुरुवार, 4 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 4th March 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 4 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : पांच राज्यों में चुनावों कार्यक्रमों की घोषणा होने के बाद इन प्रदेशों में राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने लगे हैं। पश्चिम और बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस एक-दो दिनों अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकते हैं। भाजपा नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ सुवेंदु अधिकारी को मैदान में उतार सकती है। असम में एजीपी और बीटीआर के साथ भाजपा का गठबंधन हो सकता है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं।

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का कहना है कि 2022 में यूपी विधानसभा में बीजेपी की हार इतनी बड़ी होगा जिसके बारे में सोच पाना संभव नहीं होगा।
कल्पना से परे होगी यूपी में बीजेपी की हार, बोले- अखिलेश यादव, हकीकत या बड़बोलापन

हरियाणा के झज्जर में एक लुटेरे को दुकान को लूटने की कोशिश करना भारी पड़ गया। दरअसल, दुकानदार ने उल्टे ही उस पर बंदूक चला दी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।
ये वीडियो देख लुटेरों के मन में बैठ जाएगा डर, दुकानदार ने सिखाया गजब का मजा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का डांस करते हुए वीडियो सामने आया है। वो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पोती की शादी में जमकर थिरक रहे हैं।
'आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर जुबां पर'; गाने पर अमरिंदर सिंह के साथ खूब नाचे फारूक अब्दुल्ला, VIDEO

अपने वित्त मंत्री की हार के बाद इमरान खान का दर्द छलक गया। अपनी आवाम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी तो कोई सुनता नहीं है। इसके साथ ही भारत की तरक्की के मूल मंत्र को भी बताया।
इस वजह से भारत खुशहाल हो गया और हम रह गए नाकाम, इमरान वाणी

असम और बंगाल विधानयभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम विचार के लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई।
उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मंथन, बीजेपी सीईसी की बैठक में पीएम मोदी शामिल

तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप के ठिकानों पर दो दिन की छापेमारी के बाद इनकम टैक्स विभाग ने बड़ा बयान दिया है।
Taapsee Pannu: इनकम टैक्स का बड़ा बयान, तापसी पन्नू के 5 करोड़ कैश लेने के सबूत मिले

चुनावी तारीखों के ऐलान के साथ ही पश्चिम बंगाल की राजनीति गरमा गई है। टीएमसी के एक विधायक हमीदुल रहमान के बयान के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।
बंगाल की सियासत में खेला होबे, नमकहरामी का जिक्र, क्या दबाव में हैं टीएमसी नेता

लखनऊ में विधानसभा भवन के गेट नंबर सात पर एक एसआई ने खुद को गोली मार ली। इस घटना के बाद पुलिस के आलाधिकारी में सकते में हैं।
मैं बीमार हूं, मेरे बच्चों का ख्याल रखना, इसे लिखकर एसआई ने खुद को मारी गोली

वेब सीरीज तांडव पर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिलचस्प टिप्पणी की।
सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की झिड़की, OTT प्लेटफार्म कई बार दिखाते हैं अश्लील कंटेंट

गुजरात और दिल्ली के निकाय चुनाव में मिली जीत के बाज आम आदमी पार्टी का दावा है कि वो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा साफ कर देगी।
दिल्ली-गुजरात के बाद यूपी का सपना, AAP के लिए हकीकत या दिवास्वप्न

जेवर में बन रहे एयरपोर्ट को ग्रेटर नोएडा से जोड़ने के लिए पॉड टैक्सी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस योजना पर काम जारी है। ये ड्राइवरलेस होती है और एक कार में 4-6 लोग आ सकते हैं।
जेवर एयरपोर्ट से ग्रेटर नोएडा को कनेक्ट करेगी ड्राइवरलेस Pod Taxi, जानें इसके बारे में

पश्चिम बंगाल में चुनावी पारा चढ़ने लगा है। राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। सियासी मंच पर अजीबो-गरीब चीजें भी हो रही हैं। इसी क्रम में तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक स्तर के नेता सुशंता पाल का एक वीडियो सामने आया है।

BJP के मंच पर TMC नेता लगाई 'उठक-बैठक', कहा-'ममता की पार्टी में जाकर पापी बना, माफी मांगता हूं'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया। मुख्यमंत्री को यह टीका दिल्ली सरकार के अस्पताल एलएनजीपी में लगा।

केजरीवाल को भी लगा कोरोना का टीका, अब तक इन राजनीतिक हस्तियों को लगी वैक्सीन 

राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत 'राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी है।

राम मंदिर परिसर का होगा विस्‍तार, ट्रस्‍ट ने ₹ 1 करोड़ में खरीदी 7,285 वर्ग फुट जमीन

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू से जुड़ी कंपनियों के दफ्तरों पर आयकर विभाग ने बुधवार को छापेमारी की। 

बॉलीवुड हस्तियों से जुड़े परिसरों पर IT विभाग की रेड जारी, राहुल गांधी ने ट्वीट किए मुहावरे

प्रधानमंत्री इमराख खान के 'नए पाकिस्तान' में हमेश कुछ न कुछ ऐसा होता है जिससे उनकी किरकिरी और जगहंसाई हो जाती है। अब सिंध असेंबली में मारपीट की ऐसी घटना सामने आई है जिससे पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) की अनुशासनहीनता पर लोग सवाल करने लगे हैं। 

PTI के नेताओं ने अपने ही सांसदों को जमकर पीटा, सुरक्षा के लिए सदन से भागी PPP की महिला नेता,  Video

पति की प्रताड़ना से परेशान होकर अहमदाबाद की साबरमती नदी में कूदकर आत्महत्या करने वाली आयशा की मौत के मामले में एआईएमआईएएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

आयशा के सुसाइड पर ओवैसी का यह वीडियो आपको भी देखना चाहिए, हर तरफ हो रही है तारीफ [Video]

पश्चिम बंगाल के लिए चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा हो जाने के बाद सभी राजनीतिक दलों ने अपने गठबंधन को करीब-करीब आकार दे चुके हैं। बंगाल चुनाव में राजद ने टीएमसी को समर्थन देकर चौंकाया है।

ममता को कितनी मजबूती दे पाएंगे अखिलेश और तेजस्वी, हिंदी भाषी वोटरों पर BJP की है पैनी नजर

पश्चिमं बंगाल में विधानसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर है और ऐसे में बंगाली फिल्म जगत की कुछ अभिनेत्रियों ने भी राजनीतिक दलों का दामन थामा है। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं सायंतिका बनर्जी, जिन्होंने बुधवार को सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया।

जानें कौन है TMC का झंडा थामने वाली सायंतिका बनर्जी, कई बंगाली फिल्मों में कर चुकी हैं अभिनय [Photos]

उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स ने मुठभेड़ में कुख्यात शूटरों को मार गिराया है। इन दोनों शूटरों का नाम वकील पांडेय उर्फ राजू पांडेय और अमजद उर्फ पिंटू है। 

Prayagraj: मुठभेड़ में मुख्तार अंसारी गैंग के 2 कुख्यात शूटर ढेर, डिप्टी जेलर की हत्या की थी

उत्तराखंड सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए बुधवार को हरिद्वार जिले की सभी शहरी स्थानीय निकायों को 'बूचड़खाना मुक्त' घोषित कर दिया। साथ ही जिले में पहले से जारी बूचड़खानों के लिए जारी लाइसेंस भी रद्द कर दिए।

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, हरिद्वार जिले को घोषित किया 'बूचड़खाना मुक्त' क्षेत्र

यूरोपीय देश स्‍वीडन में चाकूबाजी की घटना सामने आई है, जहां हमलावर ने चाकू मारकर आठ लोगों को घायल कर दिया है। 

स्‍वीडन में आतंकी हमला! हमलावर ने चाकू मारकर 8 लोगों को किया घायल

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपने फैसले में कहा कि सरकार और उसकी नीतियों के खिलाफ केवल केवल असहमति जताने के लिए किसी को दंडित नहीं किया  जा सकता।

असहमति रखना राजद्रोह नहीं, सरकार विरोधी विचारों के लिए किसी को दंडित नहीं कर सकते : सुप्रीम कोर्ट 

कोरोना वायरस रोधी जिस देसी  कोवैक्सीन (Covaxin) को लेकर सवाल और शक किया जा रहा था उसके  तीसरे चरण के ट्रायल के नतीजे सामने आ गए हैं। 

जिस देसी वैक्सीन पर उठ रहे थे सवाल, उसके तीसरे चरण के ट्रायल नतीजे हुए जारी, 81 फीसदी तक प्रभावी

इतिहास में चार मार्च का दिन भारत में पहले एशियाई खेलों के आयोजन से जुड़ा है। 1951 में 4 से 11 मार्च के बीच नई दिल्ली में पहले एशियाई खेलों का आयोजन किया गया था। 

आज का इतिहास: 1951 में भारत में पहले एशियाई खेलों का आयोजन, 489 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया

पेट्रोल पंपों पर केंद्रीय योजनाओं के विज्ञापन वाली होर्डिंग में प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है ये कहना है भारतीय निर्वाचन आयोग का, उसने पेट्रोल पंपों को निर्देश दिया है कि वे 72 घंटे के भीतर पीएम की फोटोग्राफ्स वाली होर्डिंग्स को हटा दें। 

PM Modi Photo:चुनाव आयोग ने पेट्रोल पंपों से 'पीएम की तस्वीर वाली होर्डिंग' 72 घंटे में हटाने का निर्देश दिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर