PM Modi Photo:चुनाव आयोग ने पेट्रोल पंपों से 'पीएम की तस्वीर वाली होर्डिंग' 72 घंटे में हटाने का निर्देश दिया

PM Modi Photo on Petrol Pumps: भारतीय निर्वाचन आयोग ने पेट्रोल पंपों को 72 घंटे के भीतर प्रधानमंत्री की तस्वीर वाली होर्डिंग हटाने का निर्देश दिया है।

MODI PICS
टीएमसी ने पेट्रोल पंपों पर लगी केंद्र सरकार की योजनाओं के विज्ञापन वाली होर्डिंग्स को हटाने के लिए भी चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की थी (प्रतीकात्मक फोटो) 

मुख्य बातें

  • भारतीय निर्वाचन आयोग ने इस बावत पेट्रोल पंपों को निर्देश दिया है
  • 72 घंटे के भीतर पीएम की फोटोग्राफ्स वाली होर्डिंग्स को हटा दें
  • टीएमसी ने पीएम मोदी की फोटो को लेकर जताई थी आपत्ति

पेट्रोल पंपों पर केंद्रीय योजनाओं के विज्ञापन वाली होर्डिंग में प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है ये कहना है भारतीय निर्वाचन आयोग का, उसने पेट्रोल पंपों को निर्देश दिया है कि वे 72 घंटे के भीतर पीएम की फोटोग्राफ्स वाली होर्डिंग्स को हटा दें। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत एक मार्च को दिल्‍ली के एम्‍स में कोरोना वैक्‍सीन लगवाई थी इस मामले को लेकर विवादों का दौर भी शुरू हो गया है गौर हो कि कोरोना टीका लगवाने वालों को जो प्रमाणपत्र दिया जा रहा है उस पर पीएम मोदी की तस्‍वीर लगी है तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने इस पर विरोध जताया।

बुधवार को टीएमसी नेता चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने पहुंचे और इसे आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन बताया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल ममता सरकार के मंत्री फरहाद हाकिम ने इसे सरकारी मशीनरी का जबरदस्त दुरुपयोग करार दिया।

TMC ने PM की फोटो पर जताया था ऑब्जेक्शन

इसके साथ ही उन्‍होंने पेट्रोल पंपों पर लगी केंद्र सरकार की योजनाओं के विज्ञापन वाली होर्डिंग्स को हटाने के लिए भी चुनाव आयोग से हस्तक्षेप की मांग की थी। गौर तलब है कि पश्‍चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और केंद्र शासित प्रदेश पडुचेरी में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इन आरोपों को आधारहीन बताया है, उन्होंने कहा, ‘यदि कोई सरकारी परियोजना चुनाव की घोषणा से पहले शुरू होती है, तो यह उसी रूप में जारी रह सकती है। पेट्रोल पंपों पर, होर्डिंग्स में केंद्र की कई कल्याणकारी परियोजनाओं का विज्ञापन किया गया है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग इस मुद्दे को देखेगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर