BJP CEC: उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मंथन, कैलाश विजयवर्गीय का ट्वीट, लिए गए कुछ खास निर्णय

असम और बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम विचार के लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई।

BJP CEC: उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मंथन, बीजेपी सीईसी की बैठक में पीएम मोदी शामिल
गुरुवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की हुई थी खास बैठक 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव होने हैं, असम में तीन चरण में चुनाव होगा
  • इन दोनों राज्यों के नतीजे एक साथ 2 मई को आएंगे
  • उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया पर अब पार्टी की तरफ से अंतिम मुहर का इंतजार

नई दिल्ली। पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। पश्चिम बंगाल में आठ चरण तो असम में तीन चरण में चुनाव होंगे। शेष जगहों पर एक चरण में चुनाव होना है। पश्चिम बंगाल और असम में उम्मीदवारों के चयन के संबंध में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत सीईसी के दूसरे सदस्य शामिल थे। बता दें कि सीईसी बंगाल और असम में दो चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा सकती है। 

सीईसी से पहले भी मेगा मंथन
बता दें कि गुरुवार को दिन में बीजेपी के दिग्गज नेताओं मे उम्मीदवारों के चयन के संबंध में बैठक की थी। उस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के अलावा गृहमंत्री अमित शाह शामिल हुए थे। इन दोनों के अलावा बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राज्य बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी, मुकुल रॉय भी थे। बताया जा रहा है कि शीर्ष नेतृत्व ने ने हर एक सीट पर पर दो से तीन नामों को विचार के लिए मांगा था। सीईसी की बैठक के बाद बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। 

एक एक सीट पर खास नजर
जानकारों का कहना है कि पश्चिम बंगाल के संदर्भ में बीजेपी नापतौल के साछ फैसले ले रही है। एक एक सीट और संभावित उम्मीदवारों के बारे में आंतरिक जानकारी जुटाई गई है ताकि प्रचार या जीत में किसी तरह की खामी न रह जाए। बीजेपी को यकीन हो चला है कि जमीन पर जनमत अब ममता बनर्जी के साथ नहीं है ऐसे में सावधानी और बेहतर रणनीति के साथ चुनावी समर में मेहनत से पार्टी की राह आसान हो जाएगी। जिस तरह से केंद्रीय नेतृत्व द्वारा कार्यकर्ताओं में जोश का संचार किया जा रहा है उसका फायदा 2 मई को नतीजे में नजर आ सकता है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर