स्‍वीडन में आतंकी हमला! हमलावर ने चाकू मारकर 8 लोगों को किया घायल

यूरोपीय देश स्‍वीडन में हमलावर ने चाकू मारकर आठ लोगों को घायल कर दिया। पुलिस इसे संदिग्‍ध आतंकी हमले के तौर पर देख रही है। हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है।

स्‍वीडन में आतंकी हमला! हमलावर ने चाकू मारकर 8 लोगों को किया घायल
स्‍वीडन में आतंकी हमला! हमलावर ने चाकू मारकर 8 लोगों को किया घायल  |  तस्वीर साभार: AP

स्‍टॉकहोम : यूरोपीय देश स्‍वीडन में चाकूबाजी की घटना सामने आई है, जहां हमलावर ने चाकू मारकर आठ लोगों को घायल कर दिया है। पुलिस इसे संदिग्‍ध आतंकी हमले के तौर पर देख रही है। हमलावर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इससे पहले पुलिस ने उसे गोली मारी, जिसमें वह जख्‍मी हो गया। प्रधानमंत्री स्‍टीफैन लोफवेन ने इसे 'भयावह हिंसा' करार दिया है।

यह वारदात स्‍वीडन के दक्षिणी शहर वेटलैंडा में स्‍थानीय समयानुसार बुधवार दोपहर करीब 3 बजे हुई। हमलावर की उम्र 20 साल के आसपास बताई जा रही है। घटना के बाद इलाके में पुलिस की गश्‍त बढ़ा दी गई है। पुलिस के हमलावर ने कुछ सौ मीटर की दूरी पर पांच अलग-अलग स्‍थानों पर चाकूबाजी की इस घटना को अंजाम दिया, जिसमें आठ लोग घायल हो गए। 

संदिग्‍ध आतंकी हमले के तौर पर जांच

शुरुआत ने पुलिस ने इसे हत्‍या के प्रयास के तौर पर देखा था, लेकिन बाद में इसकी जांच संदिग्‍ध आतंकी हमले के तौर पर शुरू की गई। जांचकर्ताओं के अनुसार, हमलावर उसी इलाके का रहने वाला है, जहां उसने चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया है। छोटे-मोटे आपराधिक मामलों में पहले भी उसका नाम आया था और इसलिए पुलिस को उसके बारे में पहले से कुछ जानकारी थी।

यहां उल्‍लेखनीय है कि बीते करीब 10 वर्षों में स्‍वीडन में आतंकी हमलों का खतरा तेजी से बढ़ा है। बीते एक दशक में यहां दो बड़े आतंकी हमलों की बात करें तो दिसंबर 2010 में इराकी आतंकी ने स्‍टॉकहोम के सिटी सेंटर में एक आत्‍मघाती बम हमला किया था। अप्रैल 2017 में यहां उज्‍बेकिस्‍तान के एक शरणार्थी ने लॉरी का इस्‍तेमाल कर सड़क से गुजर रहे पांच लोगों को कुचल दिया था, जो इस्‍लामिक स्‍टेट से सहानुभूति रखता था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर