जानें कौन है TMC का झंडा थामने वाली सायंतिका बनर्जी, कई बंगाली फिल्मों में कर चुकी हैं अभिनय [Photos]

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 04, 2021 | 08:59 IST

बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले फिल्मी सितारों का भाजपा व सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में सायंतिका बनर्जी बुधवार को टीएमसी में शामिल हुईं।

Sayantika Banerjee, Bengali Actor Joins TMC, Ahead of West Bengal Assembly elections 2021
Photos: जानिए कौन है TMC का झंडा थामने वाली सायंतिका बनर्जी 

मुख्य बातें

  • सायंतिका बनर्जी बुधवार को टीएमसी का दामन थामा
  • इससे पहले बांग्ला अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी और पायल सरकार ने थामा था बीजेपी का दामन
  • बंगाल में 8 चरणों में होना है विधानसभा चुनाव, कई नेता भी बदल चुके हैं पाला

कोलकाता: पश्चिमं बंगाल में विधानसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर है और ऐसे में बंगाली फिल्म जगत की कुछ अभिनेत्रियों ने भी राजनीतिक दलों का दामन थामा है। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं सायंतिका बनर्जी, जिन्होंने बुधवार को सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। इससे पहले दो मशहूर अभिनेत्रियों ने बीजेपी का दामन थामा था। सांयतिका बनर्जी ने कोलकाता स्थित तृणमूल मुख्यालय में राज्य के तीन वरिष्ठ मंत्रियों पार्थ चटर्जी, सुब्रत मुखर्जी एवं ब्रात्य बसु की मौजूदगी ने सायंतिका ने तृणमूल का झंडा थामा। 

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण के चहत 30 सीटों पर मतदान होगा और ऐसे में सायंतिका के टीएमसी का दामन थामने को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि सायंतिका को टीएमसी किसी सीट से अपना उम्मीदवार भी बना सकती है।


बंगाली फिल्मों की जानी-पहचानी अभिनेत्री सायंतिका को ऐक्टिंग के अलावा अपने डांसिग स्किल्स के लिए भी पहचाना जाता है।  सायंतिका ने ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में अपनी शुरुआत 2008 में टीवी रियलिटी शो 'नाच धूम मचा ले' से की थी।  इसके बाद सायंतिका ने 2009 में 'घर संसार' फिल्‍म से बंगाली फिल्‍मों में डेब्‍यू किया।

मूल रूप से कोलकाता की रहने वाली सायंतिका का जन्म 12 अगस्त 1986 को हुआ। कॉमर्स में ग्रेजुएशन और मास्टर्स की डिग्री हासिल कर चुकी सायंतिका ने अपने 11 साल के फिल्मी करियर में 18 फिल्मों में काम किया है।

सायंतिका की कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन भी किया था। अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाने वाली सायंतिका नियमित तौर पर जिम जाती हैं और उनकी योग की तस्वीरें अक्सर वायरल होते रहती हैं।

(सभी फोटो- इंस्टाग्राम)

सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। इंस्टाग्राम पर अक्सर अपने वीडियो और फोटो पोस्ट करने वाली सायंतिका के इस प्लेफॉर्म पर 12 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। वहीं ट्विटर पर भी उनके 7 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर