ताजा खबर, 27 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 27 मार्च 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 27 मार्च की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 27 march 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 27 मार्च 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।  

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर बांग्लादेश हैं वो आज वहां प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करेंगे साथ ही वो वहां के प्रसिद्ध जेशोरेश्वरी काली मंदिर काली मंदिर के दर्शन करने जाने वाले हैं वहीं आज पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग शनिवार को होनी है, जिसके लिए समय कुछ बढ़ाया गया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत इन दिनों तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं। राजस्थान दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा किआंदोलनकारी किसान लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं और मांगें पूरी होने पर ही पीछे हटेंगे। उन्होंने दोहराया कि केंद्र को कृषि कानून वापस लेने चाहिए तथा एमएसपी पर कानूनी गारंटी देनी चाहिए।
राजस्थान से बोले राकेश टिकैत- आठ महीने और चलेगा आंदोलन... लगेगी ट्रैक्टर पर तोप

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के एक पत्र के बाद से ही महाराष्ट्र की उद्धव सरकार की परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं। इस पत्र के सार्वजनिक होने के बाद से ही बीजेपी लगातार सरकार पर हमले कर रही है। इस बीच महाविकास अघाड़ी में सबकुछ ठीक होता प्रतीत नहीं हो रहा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने एक ऐसा बयान दिया है जो यह दिखाता है कि राज्य सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।
तो उद्धव सरकार में चल रही है आतंरिक कलह! कांग्रेस ने संजय राउत को बताया शरद पवार का प्रवक्ता

देश के कई राज्यों की तरह राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। दिल्ली में लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी कोरोना वायरस संक्रमण के 1,500 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जबकि 10 और लोगों की मौत हुई है, जो पिछले ढाई महीने में सबसे ज्यादा है। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने शादियों और अंतिम संस्कार में लोगों के शामिल होने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। 
Delhi Corona Guidelines: शादी से लेकर अंतिम संस्कार तक में कितनी हो लोगों की संख्या, जानें दिल्ली की गाइडलाइंस
 

नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले चार महीन से भी अधिक समय से किसान दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब से शुरू होकर यह आंदोलन अब यूपी, हरियाणा सहित कुछ और राज्यों में भी फैल गया है। किसान लगातार एक ही मांग पर अड़े हैं कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त किया जाए। 
पंजाब में किसानों ने बीजेपी विधायक को पीटा, पूरे कपड़े फाड़े और चेहरे पर पोती कालिख

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है। हर रोज नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है। इसी को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं। पहले कई जिलों में लॉकाडाउन की घोषणा की गई, उसके बाद होली पर रोक लगाई गई। फिर 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया और अब कहा गया है कि मॉल, रेस्तरां और बगीचे 27 मार्च से रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक बंद रहेंगे, समुद्र तटों तक पहुंच प्रतिबंधित रहेगी। 
महाराष्ट्र: सभी तरह की सभाओं पर रोक, मॉल-रेस्तरां रात में रहेंगे बंद, मास्क न पहनने और थूकने पर लगेगा जुर्माना

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने केंद्रीय विद्यालय में नए शैणक्षिक सत्र के लिए एडमिशन (KVadmission) की तारीखों का ऐलान कर दिया है। शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के लिए केंद्रीय विद्यालय की प्रथम कक्षा में एडमिशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 1 अप्रैल 2021 से शुरू होगा जबकि दूसरी कक्षा और इससे ऊपर की कक्षाओं के लिए पंजीकरण ऑफलाइन मोड में 8 अप्रैल 2021 से शुरू किए जाएंगे।
KV Admission Dates 2021: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की तारीखों का हुआ ऐलान, ऐसे करें अप्लाई

आपने अक्सर उत्तर या दक्षिण भारत के कई राज्यों में देखा होगा कि किस तरह मंत्री से लेकर सांसद और विधायक, यहां तक कि पंचायत प्रतिनिधि तक अपने पद का रौब झाड़ते हैं। क्या आपने कभी ऐसा सुना या देखा है जहां एक मुख्यमंत्री अपनी कीचड़ में फंसी कार को निकालने के लिए खुद कीचड़ में उतर गया और ड्राइविंग सीट पर बैठकर उसे बाहर निकाला? यकीनन आपका जवाब ना में होगा। लेकिन हम आपको देश के एक ऐसे ही सीएम से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने सुरक्षा दस्ता मौजूद होने के बावजूद खुद कीचड़ में उतरकर कार को बाहर निकाला।
जब दरवाजे पर लटकते हुए स्टियरिंग पकड़कर कार चलाने लगे CM, कीचड़ से बाहर निकाली THAR, [PHOTOS]
 

पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग हो रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन के बांग्लादेश दौरे पर हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वोटिंग के बीच पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे पर सवाल उठाए हैं। खड़गपुर में टीएमसी नेता ने कहा कि यहां चुनाव चल रहे हैं और वह (पीएम) बांग्लादेश जाते हैं और बंगाल पर लेक्चर देते हैं।
'आपका वीजा रद्द क्यों नहीं किया जाना चाहिए?' पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे पर ममता बनर्जी ने यूं उठाए सवाल

पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रोलॉय पाल ने एक सनसनीखेज दावा किया है। सुभेंदु अधिकारी के नजदीकी कहे जाने वाले प्रोलॉय पाल के मुताबिक, टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी ने उन्हें खुद कॉल किया और चुनाव में जीत के लिए मदद मांगी।
ममता को नंदीग्राम में सता रहा है हार का डर? भाजपा ने बीजेपी नेता के साथ बातचीत वाला ऑडियो जारी कर किया दावा

पाकिस्तान आर्मी का स्पेशल सर्विस ग्रुप यानि एसएसजी, भारतीय स्पेशल फोर्सेज की तरह नए हथियारों की तलाश में जुटा हुआ है। एसएसजी, जो अक्सर सीमा पर स्थित भारतीय सेना की चौकियों पर अपने हमलों को अंजाम देने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर से आतंकवादियों की मदद लेता है वो अब उच्च गुणवत्ता वाले हथियार खरीदने की योजना बना रहा है। 
भारत से होड़ में जुटा पाकिस्तान, बना रहा है इन अत्याधुनिक हथियारों की खरीद की योजना
 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की पर्याप्त संख्या है और आवश्यकता पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाई जा सकती है।

Delhi lockdown:दिल्ली में लॉकडाउन की संभावना को लेकर हेल्थ मिनिस्टर का बड़ा बयान

international airport in UP: बहुत जल्‍द उत्तर प्रदेश में पांच इंटरेशनल हवाई अड्डे होंगे, प्रदेश की योगी सरकार राज्य में एयर कनेक्टिविटी को लेकर ठोस काम कर रही है।

UP:..तो उत्तर प्रदेश में होंगे देश के सबसे ज्यादा 'International Airport', यहां से भरें सीधे विदेशों को उड़ान

पीएम नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश दौरे पर कहा था कि उन्होंने वहां के मुक्ति संग्राम में सत्याग्रह किया था। ये बात अलग है कि विपक्ष खासतौर से कांग्रेस उन पर निशाना साध रही है

शशि थरूर को मांगनी पड़ी माफी, पीएम नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे से है संबंध

Jeshoreshwari Kali Shakti Peeth: बांग्लादेश दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने शनिवार को जशोरेश्वरी काली मंदिर के दर्शन कर पूजा अर्चना की, मां काली का ये मंदिर 51 शक्तिपीठों में शामिल है

जानें क्या है इतिहास 51 शक्तिपीठों में शामिल बांग्लादेश जशोरेश्वरी काली मंदिर का, पीएम मोदी ने की यहां पूजा

कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है और होली का त्यौहार भी आ गया है ऐसे में राज्य सरकारों ने गाइडलाइंस जारी की हैं उनके बारे में जान लें।

Holi Guidelines:कोरोना की जारी तेज रफ्तार के बीच जान लें क्या है आपके प्रदेश में होली को लेकर गाइडलाइंस

Sachin Tendulkar corona possitive:महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, यह जानकारी सचिन ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए दी।

कोरोना की जारी तेज रफ्तार के बीच जान लें क्या है आपके प्रदेश में होली को लेकर गाइडलाइंस

PM Modi in Bangladesh Second Day:अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी आज बांग्लादेश की पीएम के साथ मुलाकाता करेंगे साथ ही वो यशोरेश्वरीकाली मंदिर और ओराकंडी भी जाने वाले हैं।

पीएम मोदी की बांग्लादेश की प्रधानमंत्री संग मुलाकात,यशोरेश्वरी काली मंदिर और ओराकंडी भी जायेंगे

India vs England 2nd ODI, Indian bowlers performance: भारतीय बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 336 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया लेकिन फिर भी हार मिली।

336 बनाकर भी कैसे हार गई टीम इंडिया..जानिए किस गेंदबाज ने लुटाए कितने रन

अमेरिकी सेनाओं ने अफगानिस्तान के एक बड़े हिस्से को तालिबान लड़ाकों से आजाद कराया था। लेकिन कुछ न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान एक बार फिर अफगानिस्तान पर काबिज होने की मंशा सजों रहा है।

तालिबान के कब्जे में एक बार फिर जा सकता है अफगानिस्तान, रिपोर्ट से बढ़ी चिंता, भारत के लिए कितना अहम

West Bengal Update:पश्चिम बंगाल में आज पहले फेज के लिए वोटिंग से पहले शुक्रवार को कोलकाता में सीआईटी रोड इलाके से क्रूड बम बरामद किए गए हैं।

West Bengal:पश्चिम बंगाल में आज वोटिंग से पहले कोलकाता में 'क्रूड बम' मिलने से सनसनी

Pune Fire Update:पुणे के फेमस फैशन स्ट्रीट बाजार में शुक्रवार देर रात आग लगने के बाद वहां तकरीबन 400 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गईं, मौके पर राहत के कार्य किए जा रहे हैं।

Pune Fire:पुणे के 'फैशन स्ट्रीट मार्केट' में लगी भीषण आग, करीब 400 से ज्यादा दुकानें जलकर हुईं खाक- VIDEO

West Bengal Assam first phase voting time: पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। कोविड की वजह से मतदान के समय को बढ़ाया गया है।

पश्चिम बंगाल,असम में मतदान के पहले चरण का आगाज, 30 और 47 सीटों पर वोटिंग

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर