जब दरवाजे पर लटकते हुए स्टियरिंग पकड़कर कार चलाने लगे CM, कीचड़ से बाहर निकाली THAR, [PHOTOS]

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 28, 2021 | 16:09 IST

अरुणाचाल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनमें सीएम कीचड़ में फंसी कार को बाहर निकालते हुए दिख रहे हैं।

Arunachal Pradesh CM Pema Khandu reached in the remote Vijaynagar to takes stock of problems of locals
जब खुद ही ड्राइविंग सीट पर बैठकर कार चलाने लगे CM और... 

मुख्य बातें

  • क्या आपने किसी CM को इस अंदाज में कार चलाते हुए देखा है? वायरल हो रही हैं Photos
  • अरुणचाल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू की तस्वीरें हुईं वायरल
  • पेमा खांडू ने कीचर में फंसी थार को खुद निकाला बाहर

नई दिल्ली: आपने अक्सर उत्तर या दक्षिण भारत के कई राज्यों में देखा होगा कि किस तरह मंत्री से लेकर सांसद और विधायक, यहां तक कि पंचायत प्रतिनिधि तक अपने पद का रौब झाड़ते हैं। क्या आपने कभी ऐसा सुना या देखा है जहां एक मुख्यमंत्री अपनी कीचड़ में फंसी कार को निकालने के लिए खुद कीचड़ में उतर गया और ड्राइविंग सीट पर बैठकर उसे बाहर निकाला? यकीनन आपका जवाब ना में होगा। लेकिन हम आपको देश के एक ऐसे ही सीएम से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने सुरक्षा दस्ता मौजूद होने के बावजूद खुद कीचड़ में उतरकर कार को बाहर निकाला।

पेमा खांडू की तस्वीरें वायरल

मामला पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश का है जहां के सीएम पेमा खांडू की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में दिख रहा है कि पेमा खांडू का काफिला एक जगह कीचड़ में फंसा है और पेमा खांडू खुद महिंद्रा की थार (कार) का स्टियरिंग पकड़कर उसे बाहर निकाल रहे हैं। इतना ही नहीं वह कीचड़ से गाड़ी को बाहर निकालने के लिए सुरक्षाकर्मियों की मदद करते हुए भी दिख रहे हैं। पेमा खांडू ने खुद इसकी तस्वीरें अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा की हैं।

पेमा खांडू ने तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा, 'मियाओ से विजयनगर तक की गाड़ी और पैदल यात्रा (157 किमी) यादगार रही।  देबन से 25 मार्च को सुबह 5 बजे शुरू हुई यात्रा अगले दिन रात्रि विश्राम के लिए गांधीग्राम (137 किमी) पहुंची और अगले दिन  विजयनगर के लिए रवान हुए।'

सुदूर इलाका है विजयनगर

दरअसल अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने चांगलांग जिले के सुदूर इलाके विजयनगर की यात्रा की और यहां रहने वाले योबिन जनजाति के लोगों के साथ बातचीत की है। आज की तारीख में, विजयनगर के लिए कोई मोटर वाहन योग्य सड़क मौजूद नहीं है। मुख्यमंत्री ने यहां पहुंचकर स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं और उन्हें दूर करने का आश्वासान देते हुए कहा कि जल्द ही यहां मोटर वाहन चलने योग्य सड़क होगी। उन्होंने कहा कि यहां सड़क होने से स्थानीय लोगों को फायदा मिलेगा तथा युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

विजयनगर में पहाड़ी इलाके में केवल हवाई मार्ग से ही पहुंचा जा सकता है, जिसके कारण वहां के निवासियों को भारी परेशानी होती है। विजयनगर में एक उन्नत लैंडिंग ग्राउंड है जहां फाइटर जेट और बड़े ट्रांसपोर्ट प्लेन उतरते हैं। भारतीय वायु सेना और भारतीय सेना ने 2019 में इस लैंडिंग ग्राउंड को अपग्रेड किया था।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर