336 बनाकर भी कैसे हार गई टीम इंडिया..जानिए किस गेंदबाज ने लुटाए कितने रन

India vs England 2nd ODI, Indian bowlers performance: भारतीय बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 336 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया लेकिन फिर भी हार मिली।

Krunal Pandya Virat Kohli Jonny Bairstow
क्रुणाल पांड्या का प्रदर्शन सबसे खराब रहा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पुणे में हुई रनों की बारिश, 336 रनों का स्कोर भी बौना साबित हुआ
  • इंग्लैंड ने 39 गेंदें शेष रहते जीत हासिल करके सीरीज में 1-1 से बराबरी की
  • भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या ने सबसे ज्यादा परेशान किया

मेजबान भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस ने जब दूसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों को रन बरसाते देखा तो सबके चेहरों पर मुस्कान दौड़ गई। केएल राहुल का शतक (108), रिषभ पंत (77) की धुआंधार अर्धशतकीय पारी, कप्तान विराट कोहली का पचासा (66 रन)। इनके दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवर में 336 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया।

इंग्लैंड के सामने 337 रनों का विशाल लक्ष्य था और कुछ पल के लिए ऐसा लगने लगा कि भारत आराम से मैच और सीरीज अब जीत लेगा। आखिर मुकाबला घरेलू मैदान पर था और स्कोर इतना बड़ा था। लेकिन हुआ उल्टा, इंग्लैंड ने जीत दर्ज की, 6 विकेट से जीत दर्ज की और वो भी 39 गेंदें बाकी रहते। आखिर क्या कर रहे थे भारतीय गेंदबाज?

जब कोई विदेशी टीम अपने नियमित कप्तान (इयोन मोर्गन) और अपने एक अन्य धुरंधर खिलाड़ी (सैम बिलिंग्स) के चोटिल होने से परेशान हो। जब इन दिग्गजों के बिना उसको टीम इंडिया जैसी धाकड़ टीम के खिलाफ उतरना हो तो दबाव तो जाहिर है। ऐसे में 337 रन का लक्ष्य मिल जाए तब तो किसी भी टीम की हालत खराब हो जाए। लेकिन भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन इतना खराब रहा कि अंग्रेज बल्लेबाजों को जैसे मन किया, वैसे वो खेलते नजर आए।

किसने लुटाए सबसे ज्यादा रन

भारत की तरफ से गेंदबाजों की शुरुआत ही बेहद खराब रही थी। इंग्लैंड ने आसानी से पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी कर डाली। जेसन रॉय (55) 17वें ओवर में अपनी गलती से रन आउट हुए तो लगा मैच में वापसी होगी, लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों ने जॉनी बेयरस्टो (124 रन) और बेन स्टोक्स (52 गेंदों में 99 रन) को ऐसी गेंदबाजी की मानो खुला मैदान छोड़ दिया था, कि जितने रन बनाना है बनाते जाओ। आइए जानते हैं कि किस भारतीय गेंदबाज ने कितने रन लुटाए।

  1. भुवनेश्वर कुमार - 10 ओवर - 63 रन लुटाए - 1 विकेट
  2. प्रसिद्ध कृष्णा - 10 ओवर - 58 रन लुटाए - 2 विकेट
  3. शार्दुल ठाकुर - 7.3 ओवर - 54 रन लुटाए - 0 विकेट
  4. कुलदीप यादव - 10 ओवर - 84 रन लुटाए - 0 विकेट
  5. क्रुणाल पांड्या - 6 ओवर - 72 रन लुटाए - 0 विकेट 

इन दोनों का अब क्या होगा?

भारतीय गेंदबाजों में जिन दो खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा निराश किया वो हैं कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या। कुलदीप ने 8.40 के इकॉनमी रेट से बिना किसी सफलता रन लुटाए। वहीं डेब्यू मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले क्रुणाल पांड्या ने इस बार उल्टा ही कर दिया। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों की सारी मेहनत खराब करते हुए कुल 6 ओवर में 12 के इकॉनमी रेट से रन लुटा दिए। क्रुणाल ने 36 गेंदों में 72 रन लुटा दिए। अब आने वाले दिनों में देखना ये होगा कि क्या विराट कोहली और टीम प्रबंधन इन दोनों पर भरोसा कर पाएगा?

बाहर बेंच पर युजवेंद्र चहल बैठे हुए हैं, उनके अलावा टी नटराजन और मोहम्मद सिराज भी अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में रविवार को फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया किन गेंदबाजों को उतारेगी ये एक बड़ा सवाल होगा, क्योंकि मैदान भी यही होगा और सामने फिर से विश्व चैंपियन इंग्लैंड की टीम होगी, जो कुछ भी करने में सक्षम है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर