आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 27 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 27 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 27 अगस्त (शनिवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 27 August 2022 latest news in hindi
Aaj Ki Taza Khabar, 27 अगस्त की बड़ी खबरें  

Aaj ki Taza Khabar: सोनाली फोगाट डेथ केस में दो आरोपियों को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया। बिहार के पटना और किशनगंज में इंजीनियर संजय राय के ठिकानों पर छापेमारी, 3 करोड़ कैश बरामद। सीबीआई ने SSC घोटाले में पार्थ चटर्जी के करीबी को किया गिरफ्तार।आज से पीएम नरेंद्र मोदी का 2 दिन का गुजरात दौरा। नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, लुसाने डायमंड लीग मीट का खिताब जीता। आज से शुरू होगा एशिया कप 2022। सोपोर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार, तलाशी में 3 हथगोले बरामद। सीएम योगी वेस्टर्न यूपी के दौरे पर, देर रात गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन पहुंचे। मुनव्वर फारूकी का 28 अगस्त का शो कैंसिल, दिल्ली पुलिस ने नहीं दी शो करने की इजाजत। देश के 49वें चीफ जस्टिस बने यूयू ललित। WHO ने कहा - कोरोना के कारण 2022 में दुनियाभर के 10 लाख से ज्यादा लोगों की हुई मौत। फीफा ने वापस लिया AIFF का निलंबन, भारत में ही होगा महिलाओं का U-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

दिल्ली के पास नोएडा में करप्शन के ट्विन टावर को गिराने की तैयारी पूरी कर ली गई। इसे गिराने में 3700 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया। इसके लिए NDRF की टीम 28 अगस्त को सुबह 6:30 बजे से अपना काम शुरू कर देगी। जानिए इस दिन कब क्या होगा।
नोएडा ट्विन टावर गिराने की तैयारी पूरी, जानिए क्या होगा 28 अगस्त को सीक्वेंस ऑफ इवेंट

इस साल गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने हैं। लोगों की उत्सुकता इस राज्य पर दो वजहों से है पहला- क्या गुजरात में बीजेपी एक बार फिर कमल खिला पाने में कामयाब होगी या सत्ता किसी और के हाथ में होगी।
गुजरात में फिर बीजेपी की सरकार या बदलाव, जानें क्या कहता है सर्वे

सोनाली फोगाट मर्डर केस में गोवा पुलिस की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है कुछ और लोगों के नाम सामने आए हैं। गोवा पुलिस ने इस संबंध में दो और लोगों की गिरफ्तारी की है।
सोनाली फोगाट मर्डर केस में दो और गिरफ्तारी, दिए गए ड्रग्स की भी हुई पहचान

भारत सरकार भारतीय रेलवे को आधुनिक बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। कई रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास बन गई है। अब दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाने के लिए प्लान तैयार कर लिया गया है। इसका प्रस्तावित डिजाइन पेश किया गया है। आप यहां उसकी तस्वीरें देख सकते हैं।
वर्ल्ड क्लास होगा फरीदाबाद रेलवे स्टेशन, रेल मंत्रालय ने पेश किया डिजाइन, तस्वीरों में देखें एक झलक

नेशनल कॉन्फ्रेस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से जब TIMES NOW नवभारत की एडिटर इन चीफ नाविका कुमार ने कश्मीरी पंडितों को लेकर सवाल किया तो वे इंटरव्यू छोड़कर भाग गए।
कश्मीरी पंडितों के सवाल पर इंटरव्यू छोड़ भाग गए फारूक अब्दुल्ला, आए थे 1 घंटे के लिए 8वें मिनट में ही चले गए

पीएम नरेंद्र मोदी खादी महोत्सव के दौरान खुद चरखा चलाते नजर आए। चरखा चलाने के बाद उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के आदर्श उनके लिए सिर्फ कागजों तक सीमित नहीं हैं।
चरखा चलाकर विरोधियों को दे गए पीएम मोदी बड़ा संदेश, ऐसे समझें

झारखंड में सियासी संकट के बीच शनिवार (27 अगस्त, 2022) को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक राजधानी रांची से खूंटी जिला के एक गेस्ट हाउस पहुंचे। ये सारे लोग तीन लग्जरी बसों के जरिए जोड़-तोड़ के डर के बीच वहां शिफ्ट किए गए। सभी विधायक लतरातू डैम के पास स्थित एक रिसॉर्ट में ठहरे, जहां उन्होंने बोटिंग का आनंद भी लिया। 
झारखंडः सोरेन के सिर पर सियासी संकट, फिर भी बस से बोट तक दिखे 'रिलैक्स', लोग बोले- आग लगी बस्ती में, ये अपनी मस्ती में

राजनीतिक गलियारों में सवाल पूछा जा रहा है कि जब आरोप शराब घोटाले को लेकर है तो आम आदमी पार्टी एजुकेशन की बात क्यों कर रही है। इन सबके बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी तो निरक्षरों की पार्टी है। जहां जहां उनके लोगों के प्राइवेट स्कूल चल रहे हैं वहां सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है।
शराब घोटाला में घिरे मनीष सिसोदिया का अब तक का सबसे बड़ा हमला, बोले- निरक्षरों की पार्टी है बीजेपी

छत्तीसगढ़ में अपेक्स बैंक और जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों में के कर्मचारियों के वेतन-भत्तों में दो गुना से अधिक बढ़ोतरी हुई। इससे सीएम भूपेश बघेल नाराज हो गए।
इस राज्य में बैंक कर्मियों के वेतन-भत्तों में दो गुना से अधिक हुई वृद्धि, सीएम हुए नाराज, दिए जांच के आदेश

दिल्ली के उपराज्यपाल और आप सरकार के बीच मतभेद और गहरा सकता है। एलजी दफ्तर ने उन 47 फाइलों को वापस लौटा दिया है जिस पर सीएम अरविंद केजरीवाल के दस्तखत नहीं थे।
शिक्षा और वक्फ बोर्ड समेत 47 फाइलों को एलजी ने किया वापस, सीएम अरविंद केजरीवाल के नहीं थे दस्तखत

बिहार की गिनती भले ही पिछड़े राज्यों में होती हो, लेकिन वहां के कुछ अधिकारी, नेता और इंजीनियर से लेकर कलर्क तक करोड़ों कमा रहे हैं। एक ऐसे ही इंजीनियर का पता शनिवार को चला है। जब बिहार विजिलेंस की टीम ने उसके घर पर छापा मारा। दरअसल संजय नाम का यह इंजीनियर किशनगंज जिले में तैनात है। विजिलेंस विभाग की इस पर काफी पहले से नजर थी। शनिवार को जब संजय के ठिकानों पर छापे मारे गए तो बरामद नोटों की गड्डियां देखकर अधिकारी भी हैरत में पड़ गए। नोटो की गड्डियां गिनते-गिनते अधिकारी भी परेशान हो गए हैं।

Bihar: चौंधिया जाएंगी आंखें...'भ्रष्ट' इंजीनियर के यहां मिला पैसा ही पैसा, गड्डियों को गिनने में घंटों से लगे हैं अधिकारी

क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के मुकाबलों को लेकर हमेशा से ही गर्मागर्मी रहती है। चूंकि एक बार फिर रविवार को एशिया कप में दोनों देशों की भिडंत होनी है तो ऐसे में पूरा देश इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। देशों देश पिछले लंबे समय से एक-दूसरे के यहां क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। जो भी मैच अभी तक हुए हैं वो तटस्थ जगहों पर हुए हैं। भारत का इस मामले में रूख साफ है कि जब तक पाकिस्तान  सीमा पार से आतंकवादी गतिविधियों को समर्थन देना जारी रखता है तब तक क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं। 

Ind vs Pak मैच से पहले जब इस नेता के इशारे पर खोद दी गई थी क्रिकेट पिच, धमकी के बाद बुलाने पड़े थे स्टेडियम में सपेरे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी के लिए प्रयास किया जाएगा, क्योंकि पार्टी में उनके अलावा कोई ऐसा नहीं है जिसकी ''पैन-इंडिया'' अपील हो। राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने आगे कहा कि पार्टी का नेतृत्व करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर और पश्चिम बंगाल से लेकर गुजरात तक समर्थन प्राप्त होना चाहिए।

Rahul Gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए राहुल गांधी पर बनाएंगे दबाव, बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

Jharkhand में सियासी संकट से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि UPA विधायक और मंत्रियों को राजधानी Ranchi से कहीं दूर ले जाने की तैयारी चल रही है । सभी अपने-अपने बैग लेकर CM Hemant Soren के घर पहुचें है। कहा जा रहा है कि सरकार में शामिल UPA के विधायकों को शिफ्ट करने की तैयारी है और इन्हें दूसरे राज्य में शिफ्ट किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो विधायकों को तैयार रहने को कहा गया है। 

Jharkhand: बैग लेकर CM सोरेन के घर पहुंचे विधायक, UPA के MLAs को दूसरे राज्य में शिफ्ट करने की तैयारी

एशिया कप का आगाज शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले के साथ होने जा रहा है। लेकिन पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी भारत-पाकिस्तान के मुकाबले और विराट कोहली के फॉर्म पर टकटकी लगाए बैठे हैं। विराट पिछले कुछ समय से पिच पर संघर्ष करते दिख रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़े उन्हें 1 हजार दिन से ज्यादा हो गए हैं। ऐसे में विराट कोहली आराम के बाद धमाकेदार वापसी करने के लिए तैयार हैं। 

एशिया कप के आगाज से पहले बोले विराट, 'किसी भी कीमत पर दिलाना चाहता हूं टीम को जीत'

शराब नीति पर दिल्ली में सियासी जंग जारी है। आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ बीजेपी आज भी प्रदर्शन कर रही है और इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने CM Arvind Kejriwal और Manish Sisodia चोर है की नारे भी लगाए।  बीजेपी के सभी मोर्चों से जुड़े नेता और पदाधिकारी प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करने की मांग कर रही है। बीजेपी के सभी मोर्चे आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ अलग-अलग जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।

'Manish Sisodia को बर्खास्त करें केजरीवाल', AAP सरकार के खिलाफ दिल्ली में BJP का हल्ला-बोल

गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमीन भट्ट ने कहा कि गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे। पूर्व विधायक अमीन भट्ट ने शनिवार को गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की। अमीन भट्ट ने कहा कि हम आगे के रास्ते पर चर्चा करेंगे। साथ ही कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी की बी टीम नहीं हैं।

Ghulam Nabi Azad: पूर्व कांग्रेस विधायक ने कहा, गुलाम नबी आजाद होंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम

डॉक्टरों का कहना है कि ब्लास्ट के बाद अगले कुछ दिनों तक लोगों के लिए वहां रहना मुश्किल हो जाएगा। खासकर नवजात बच्चों, गर्भवती महिलाएं, बुजुर्गों के साथ-साथ सांस और हार्ट अटैक के मरीजों के लिए समस्याएं बढ़ जाएंगी।  इसके अलावा बिल्डिंग के गिरने से होने वाली ध्वनि और वायु प्रदूषण से बहुत बीमारियां हो सकती हैं। साथ ही अस्थमा की बीमारी से जूझ रहे लोगों को काफी परेशानी हो सकती है। डॉक्टरों ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक खुले में व्यायाम और योगा से बचना चाहिए। साथ ही जरूरत पड़ने पर घर से निकलें और निकलते समय मॉस्क का इस्तेमाल जरूर करें।

Twin Tower Noida: ट्विन टावर्स ब्लास्ट का काउंटडाउन शुरू, इन्हें होगा सबसे ज्यादा नुकसान

BJP से निलंबित MLA T. Raja Singh को लेकर उठा विवाद कम होता नहीं दिख रहा है। उनके आपत्तिजनक बयान पर Hyderabad में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद अब कांग्रेस नेता आयशा फरहीन ने जान से मारने की धमकी दी है। कांग्रेस नेता का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो राजा सिंह को खुलेआम धमकी देती नज़र आ रही हैं। आयशा फरहीन ने राजा सिंह को वीडियो का दूसरा पार्ट जारी ना करने की चेतावनी दी है।

'तेरी टांग पर टांग डालकर चीर दूंगी तेरे घर के सामने' Congress नेता Ayesha Farheen ने टी राजा सिंह को दी धमकी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिवंगत नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) अपने पीछे ढाई करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति छोड़ गईं। साल 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव में आदमपुर सीट से चुनाव लड़ने के दौरान उन्होंने अपने हलफनामे में बताया था कि उनके पास 2,74,11,640 रुपए की संपत्ति है। 'myneta.info' पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, 10वीं पास (हरियाणा से साल 1995 में) फोगाट के पास तब साढ़े 12 लाख रुपए कैश थे, जबकि पांच लाख 11 हजार 640 रुपए उनके बैंक खाते (तीन अकाउंट्स- बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और आईसीआईसीआई बैंक में) में जमा थे। 

10वीं पास Sonali Phogat के साथ था 50 तोला और इतने करोड़ की संपत्ति, जानें- कहां-कहां से होती थी इनकम?

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने शनिवार को सेमीफाइनल में मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी से हारने के कारण विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपना पहला कांस्य पदक जीतकर अभियान का अंत किया।

BWF World Championship 2022: सेमीफाइनल में हारी सात्विक-चिराग की जोड़ी, भारत के लिए जीता पहला कांस्य

देश के 49वें मुख्य न्यायधीश के रूप में जस्टिट यूयू ललित ने शपथ ले ली है। शनिवार को राष्ट्रपति भवन में उनका शपथ ग्रहण समारोह हुआ, जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उन्हें शपथ दिलाई। इस दौरान पीएम मोदी, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, कानून मंत्री किरेण रिजिजू, पूर्व चीफ जस्टिस एनवी रमना, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई गणमान्य उपस्थित थे।

CJI UU Lalit: दादा वकील, पिता जज और अब खुद बने देश ने मुख्य न्यायधीश, तीन तलाक पर सुना चुके हैं 'कड़ा' फैसला

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के हत्यारे ने अब एक बड़ा ही खुलासा किया है। उसने दावा किया है कि शिंजो आबे उसके सही मायने में दुश्मन नहीं थे, उसकी जिंदगी तो उसकी मां के कारण बर्बाद हुआ है। मां के चर्च में दान करने की आदत ने परिवार को दाने-दाने के लिए मोहताज कर दिया। कभी करोड़ों का वारिस हत्यारा तेत्सुया यामागामी इसके कारण ऐसा कंगाल हुआ कि ठीक से खाना भी नसीब होना बंद गया था।

Shinzo Abe: चर्च में करोड़ों का दान और बेटा दाने-दाने के लिए मोहताज- मां को लेकर हत्यारे का खुलासा, बोला- शिंजो आबे मेरे दुश्मन नहीं थे

नोएडा के ट्विन टावर में ब्लास्ट का काउंटडाउन शुरू हो गया है। कल दोपहर ढाई बजे ब्लास्ट किया जाएगा। 32 और 29 मंजिल के टावर्स को गिराया जाएगा। कल होने वाले इस ब्लास्ट को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रेस्क्यू टीम, प्राधिकरण के अधिकारी ब्लास्ट के वक्त मौके पर रहेंगे। महज 9 सेकेंड में ये दोनों टावर मलबे में तब्दील हो जाएंगे।  ट्विन टावरों (अर्थात् एपेक्स और सेयेन) में से एक इमारत की ऊंचाई 103 मीटर है, दूसरी लगभग 97 मीटर ऊंची है।

Twin Tower Noida: 70 करोड़ में बनाने में तो ढहाने में लगे 20 करोड़, जानिए कैसे तैयार हुई भ्रष्टाचार की इमारत

गुलाम नबी आजाद के बहाने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। उन्होंने कहा है कि पीएम ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से मरने वालों के लिए खेद नहीं जताया, पर आजाद के संसद के उच्च सदन यानी कि राज्यसभा में आखिरी दिन पर वह जज्बाती हो रोने लगे। यह एक किस्म की नौटंकी थी। 

COVID से मरने वालों के लिए न जताया खेद, पर गुलाम RS से हुए 'आजाद' तो रोकर नौटंकी करने लगे थे PM- बोले अधीर चौधरी

मनीष तिवारी ने कहा कि दो साल पहले हम में से 23 ने सोनिया गांधी को लिखा था कि पार्टी की स्थिति चिंताजनक है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उस पत्र के बाद कांग्रेस सभी विधानसभा चुनाव हार गई। अगर कांग्रेस और भारत एक जैसे सोचते हैं, तो ऐसा लगता है कि दोनों में से किसी ने अलग तरह से सोचना शुरू कर दिया है। साथ ही कहा कि कांग्रेस की बगिया को बहुत लोगों, परिवारों ने अपने खून से संजोया है। अगर किसी को कुछ मिला वह खैरात में नहीं मिला है। 

'ऐसा लगता है कि कांग्रेस और भारत अलग-अलग सोचने लगे हैं', बोले सांसद मनीष तिवारी

सोनाली फोगाल की मौत मामले में गोवा पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने उस कर्लिज क्लब के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है जहां सोनाली गईं हुई थी। इसके अलावा पुलिस ने एक ड्रग पैडलर को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस अब तक सोनाली के पीएम सुधीर सांगवान, दोस्त सुखविंदर सहित चार लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। पुलिस मामले में NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा जिस वॉशरूम में सोनाली गईं थी वहां ड्रग्स मिला है।

Sonali Phogat Death Case: पुलिस का बड़ा एक्शन, कर्लिज क्लब का मालिक सहित दो अरेस्ट; वॉशरूम में मिला ड्रग्स

टिक टॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट की मौत की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे उसमें नए खुलासे हो रहे हैं। शुक्रवार को पुलिस ने दावा किया है कि सोनाली को ड्रग्स दिया गया था। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि डेढ़ ग्राम MDMA बोतल में डालकर पार्टी के लिए तैयार किया गया था और उसी बोतल से सोनाली को ड्रग दिया गया। गोवा पुलिस ने इसकी केमिकल जांच करवाने की बात भी कही है। वहीं इस मामले में अब गुरुग्राम के फ्लैट नंबर 901 की एंट्री होने से मामला और उलझ गया है।

Gurugram के फ्लैट नंबर 901 ने उलझाई सोनाली की डेथ थ्योरी! PA सुधीर ने यहां खुद को बताया था फोगाट का पति

दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग यूनिट ने राष्ट्रीय राजधानी में स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। ये शो रविवार को होने वाला था। इससे पहले सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने यूनिट को एक रिपोर्ट लिखी थी, जिसमें कहा गया था कि "शो क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करेगा।"

Munawar Faruqui: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी इजाजत, VHP ने दी थी विरोध प्रदर्शन की धमकी

नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में एक महिला के साथ बदसलूकी के बाद सुर्खियों में आए कथित बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी को कोर्ट से तीन मामलों में जमानत मिल गई है। श्रीकांत त्यागी का एक वीडियो वायरल हो गया था जिसमें वह महिला के साथ बदतमीजी करते हुए नजर आया था। इसके बाद यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि श्रीकांत फरार हो गया। काफी मशक्कत के बाद यूपी पुलिस ने उसे मेरठ से गिरफ्तार किया था।

Shrikant Tyagi News: 'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी को मिली जमानत, लेकिन फिर भी नहीं आ सकेगा जेल से बाहर

कांग्रेस में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। एक तरफ नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं तो दूसरी तरफ नेता ही लगातार आलाकमान को निशाने पर ले रहे हैं। इन सबके बीच अब पार्टी नेता उदित राज ने सवाल उठाए हैं। उदित राज ने ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस के अच्छे समय में, ज्यादातर नॉन परफॉर्मर्स ने वफादारों के रूप में राज किया। उन्होंने कहा कि पार्टी को परफॉर्म करने वालों की जरूरत है।

Congress में थम नहीं रहे हैं बगावती तेवर! अब उदित राज बोले- राहुल के मानवतावादी दृष्टिकोण ने पार्टी को कमजोर कर दिया

झारखंड के मुख्यमंत्री के राजनीतिक भविष्य को लेकर लगायी जा रही अटकलों के बीच सीएम हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को दावा किया कि शैतानी ताकतें उनकी लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे। बीजेपी पर जमकर हमला करते हुए हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया कि बीजेपी वाले पिछले पांच महीने से मुझे सत्ता से हटाने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे खिलाफ हर तरह के हथियार चला रहे हैं, ये मेरी गर्दन पर आरी तक चलाने का प्रयास किए, लेकिन हर औजार ही टूट जा रहा है।

Jharkhand: कुर्सी जाने के खतरे के बीच बोले सीएम हेमंत सोरेन, खून के हर कतरे तक लडूंगा

भारत के प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना ने शुक्रवार को कहा कि एक न्यायाधीश के रूप में, वह हमेशा चाहते थे कि उनका नाम उनके आचरण और व्यवहार के माध्यम से लोगों के दिलों पर अंकित हो, और एक ऐसे व्यक्ति के रूप में भी, जिसने एक न्यायाधीश की नैतिक शक्ति को प्रारंभिक रूप से पहचाना।

'हमेशा चाहता था कि मेरे आचरण और व्यवहार से मेरा नाम लोगों के दिलों पर छा जाए', विदाई समारोह में बोले सीजेआई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती नदी पर रिवरफ्रंट के पास बने एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बने अटल फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। पर्यटन को ध्यान में रखते हुए एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच फुटओवर ब्रिज के निर्माण के साथ एक और आकर्षण को जोड़ा गया है। 300 मीटर का ये पुल साबरमती रिवरफ्रंट के पूर्व और पश्चिम की ओर को जोड़ता है। इसकी बनावट और लाइटिंग इतनी आकर्षक है कि साबरमती रिवरफ्रंट की सुंदरता को चार चांद लग गए हैं।

Guajart: साबरमती रिवरफ्रंट का नया अटल ब्रिज, जिसकी कारीगरी देख आप भी रह जाएंगे दंग; आज PM मोदी करेंगे उद्घाटन

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार करने का दावा किया है। सोपोर पुलिस के साथ 22 राष्ट्रीय राइफल्स और 179 बीएन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने एक संयुक्त अभियान में शुक्रवार शाम बोमई पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में बोमई चौक पर ये गिरफ्तारियां की।

Jammu Kashmir: सोपोर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार, तलाशी में 3 हथगोले बरामद

ओलंपिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को एक बार फिर इतिहास रच दिया और वह डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। इसी के साथ वह सात और आठ सितंबर को ज्यूरिख में डायमंड लीग के फाइनल में भी पहुंच गए हैं। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय है। साथ ही उन्होंने हंगरी के बुडापेस्ट में 2023 में होने वाले विश्व चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है।

नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, लुसाने डायमंड लीग मीट का खिताब जीता

प्रत्येक धर्म में ग्रंथों को पवित्रतम स्थान हासिल है। हिंदुओं में गीता, मुसलमानों में कुरान, ईसाइयों में बाइबिल की तरह ही सिखों में गुरु ग्रंथ साहिब पूजनीय पवित्र ग्रंथ है। सिख इतिहास में 27 अगस्त का विशेष महत्व है। दरअसल सिखों के लिए सर्वाधिक श्रद्धेय अमृतसर के हरमंदिर साहिब में 1604 को 27 अगस्त के ही दिन गुरु ग्रंथ साहिब की स्थापना की गई थी।

आज का इतिहास, 27 अगस्त: हरमंदिर साहिब में पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब की स्थापना

टी20 प्रारूप में खेला जाने वाला 2022 एशिया कप, उन प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक प्रतियोगिता होगी, जो महाद्वीप की सर्वश्रेष्ठ टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने देखने के लिए उत्सुक होंगे। दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक 13 मैचों में एशिया की शीर्ष छह टीमें एशिया कप ट्रॉफी के लिए मुकाबला करेंगी, जो 38 साल पहले संयुक्त अरब अमीरात में शुरू किया गया था।

ASIA CUP 2022: आज से शुरू होगा एशिया कप 2022, भिड़ेंगी सर्वश्रेष्ठ एशियाई टीमें, जानिए सब कुछ

दिल्ली के पास नोएडा में करप्शन के ट्विन टावर को मलबे में बदलने जा रहा है। सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। काउंटडाउन शुरू हो चुका है। बस ब्लास्ट का बटन दबने भर की देरी है। लेकिन ट्विन टावर के पास रहने वाले हजारों लोगों के मन में डर है, शंकाएं हैं और कई सवाल हैं। इसीलिए हम ऐसी रिपोर्ट लेकर आए हैं, जो इनके डर को दूर करेगी। कुछ इसी तरह बारुदी ब्लास्ट होगा। जोरधार धमाका होगा और भ्रष्टाचार की नींव पर खड़े नोएडा के ट्विन टावर मलबे में बदल जाएंगे। सिर्फ 9 सेकंड में। सुपरटेक ट्विन टॉवर के अपेक्स टावर 32 मंजिल का है। सियाने टावर 29 फ्लोर का। कुतुबमीनार से भी ऊंची ये बिल्डिंग सिर्फ 9 सेकंड में गायब हो जाएगी। काउंटडाउन शुरू हो चुका है।

नोएडा ट्विन टावर डेमोलिशन काउंटडाउन शुरू, इस रिपोर्ट से दूर होंगे हजारों लोगों के डर और शंकाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा खास रहने वाली है। इस दौरान वह 2001 में भुज में आए भूकंप के पीड़ितों के लिए निर्मित स्मारक ‘‘स्मृति वन’’ और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन और कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। 

आज से पीएम नरेंद्र मोदी का 2 दिन का गुजरात दौरा, यूं होने वाला है खास

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर