आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 27 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 27 अगस्‍त 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 27 अगस्‍त, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 27 august 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 27 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच दिल्‍ली में सितंबर से चरणबद्ध तरीके से छठी क्‍लास से 12वीं तक के स्‍कूल खोलने का फैसला लिया गया है। छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में घमासान के बीच सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के साथ मैराथन बैठक की। राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उनकी एंजियोप्‍लास्‍टी की गई। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-  

तालिबान भारत सहित सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है। आतंकवादी समूह के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि उसने किसी अन्य देश के खिलाफ अफगान धरती का इस्तेमाल नहीं करने की कसम खाई है। तालिबान के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि समूह भारत को इस क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानता है।

भारत समेत दुनिया के सभी मुल्कों से अच्छे संबंध के पक्षधर, तालिबान प्रवक्ता का खास बयान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और छत्‍तीसढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के बीच साढ़े तीन घंटे से भी अधिक समय तक मैराथन बैठक चली। सीएम बघेल ने बताया कि राहुल गांधी अगले सप्‍ताह छत्‍तीसगढ़ का दौरा करेंगे। बैठक में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं।

Chhattisgarh congress crisis: राहुल गांधी सुलझाएंगे विवाद? मैराथन बैठक के बाद क्‍या बोले CM भूपेश बघेल?

अफगानिस्‍तान में अस्थिरता और हिंसा के बीच भारत में 100 साल पहले हुए मोपला विद्रोह की भी चर्चा है। बीजेपी सांसद राम माधव ने इसे तालिबान जैसी मानसिकता कहा है। TIMES NOW नवभारत की टीम ने इसकी पड़ताल की है।

Dhakad Exclusive: भारत में 100 साल पहले थी तालिबान मानसिकता? क्‍या है Mopla Vidroh का सच?

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस इस समय संकट के दौर से गुजर रही है। पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पंजाब में एक बार फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू आमने-सामने हैं तो छत्तीसगढ़, राजस्थान और गुजरात में भी तनातनी नजर आ रही है।

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में अब बगावत राज, वर्चस्व की जंग हुई तेज

दिल्ली में आज हुई DDMA की बैठक में स्कूल रिओपन को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं के स्कूल खुलेंगे, जबकि 8 सितंबर से 6ठी से 8वीं तक के स्कूल खुलेंगे।

Delhi School Reopen: दिल्ली में 1 सितंबर से गुलजार होंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहीं खास बातें

उद्धव ठाकरे के खिलाफ केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बयान को लेकर जहां महाराष्‍ट्र की सियातस गरमाई हुई है, वहीं उत्‍तर प्रदेश में अब महाराष्‍ट्र के सीएम के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। 

योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ उद्धव ठाकरे की 'अशोभनीय' टिप्‍पणी, गरमाई UP की राजनीति, कानपुर में FIR

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के नेतृत्व में शुक्रवार को एक बड़े अध्ययन में कहा गया है कि ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका या फाइजर / बायोएनटेक जैब की पहली खुराक की तुलना में एक कोरोनोवायरस संक्रमण में रक्त का थक्का विकसित होने का बहुत अधिक जोखिम होता है।

कोविड-19 की वजह से खून के थक्के बनने का खतरा वैक्सीन से ज्यादा- रिपोर्ट

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की जयपुर के SMS अस्पताल में एंजियोप्‍लास्‍टी की गई है, जिसके बाद उनकी हालत में सुधार हो रहा है। मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत उन्‍हें 24 घंटों के लिए ऑब्‍जर्वेशन में रखा गया है। 

Rajasthan: CM अशोक गहलोत की हुई एंजियोप्‍लास्‍टी, सीने में दर्द के बाद कराया गया था अस्‍पताल में भर्ती

महंगाई ने वैसे ही आमजन की कमर तोड़ रखी है और खाद्य तेल हों या फिर गाड़ी में डलने वाला तेल, सभी की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसके बावजूद भी कुछ लोग हैं जो पब्लिक से लूटने को बैठे हुए हैं। ताजा मामला राजस्थान के हनुमानगढ़ से सामने आया है जहां एक पेट्रोल पंप पर एक ग्राहक के साथ ऐसा 'खेल' हुआ जिसे जानकर आपका भी सिर चकरा जाएगा।
Petrol पंप वालों ने 35 लीटर की टंकी में डाल दिया 43 लीटर तेल, ग्राहक ने किया हंगामा तो खुल गई पोल

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सिद्धू के साथ-साथ पूरी कांग्रेस की सोच भारत विरोधी है। उन्होंने कहा कि सिद्धू दूध के धुले नहीं हैं, उन्होंने भारत विरोधी बयान देने वाले अपने सलाहकारों की निंदा अभी तक नहीं की है। 
कांग्रेस पर BJP का वार, संबित पात्रा बोले-'दूध के धुले नहीं हैं नवजोत सिंह सिद्धू'

मास्को से ढाका आ रहे बिमान बांग्लादेश के एक यात्री विमान को नागपुर में आपात लैंडिंग करनी पड़ी है। दरअसल, यह विमान जब रायपुर के ऊपर था तभी इसके पायलट को दिल का दौरा पड़ गया।
कॉकपिट में बांग्लादेशी पायलट को पड़ा दिल का दौरा, नागपुर में हुई लैंडिंग, मास्को से ढाका आ रहा था विमान  

उत्तराखंड के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिस वजह से नदियों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है और कई जगहों पर भूस्खलन भी हो रहा है। लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर हैं जिस वजह से कई जगहों  पर काफी नुकसान हुआ है। इस बीच ऋषिकेश को देहरादून से जोड़ने वाले सड़क मार्ग के बीच में पड़ने रानीपोखरी पुल का एक हिस्सा टूट गया है जिसके बाद कई वाहन नदीं में बह गए।
Video: देहरादून-ऋषिकेश के बीच रानीपोखरी पुल गिरा, कई चलती गाड़ियां भी भी नदी में बहीं

 पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें खत्म होने का नाम नैन ले रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर होने तल्ख़ तेवर दिखा दिए हैं। उन्होंने एक तरह से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्हें फ़ैसला लेने से रोका गया तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे।
आलाकमान को सिद्धू की धमकी- यदि मुझे फैसले लेने की खुली छूट नही दी गई, तो मैं ईंट से ईंट खड़का दूंगा

पंजाब कांग्रेस  (Punjab Congress) में जारी लड़ाई लगातार बढ़ती ही जा रही है। नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मामले में सुलह कराने की कोशिश में जुटे हरीश रावत ने अब हाथ खड़े कर दिए हैं। वहीं दूसरी तरफ सीएम अमरिंदर ने एक डिनर का कार्यक्रम रखा था जिसमें 58 विधायक और 8 सांसद नजर आए।
Punjab Congress Crisis: सिद्धू गुट को झटका! CM के डिनर कार्यक्रम में पहुंचे 58 विधायक, 8 सांसद

राजधानी काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम हुए दो बम धमाके बेहद शक्तिशाली थे। इन धमाकों में अब तक कम से कम 72 लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है। विस्फोटों में 13 अमेरिकी सैनिक भी मारे गए हैं।
'शरीर के अंगों को बवंडर की तरह उड़ते देखा', हमले में बचे शख्श ने बताया कितना खौफनाक था मंजर    

केंद्र सरकार ने 'ई-श्रम' पोर्टल (e-shram portal) शुरू किया है। जो असंगठित सेक्टर में काम करने वाले लोगों की सुविधाओं के लिए है। इस वेबसाइट के जरिए श्रमिक अपना कार्ड बनवा सकेंगे और जिन लोगों का ई-श्रम कार्ड (e-shram card) बनेगा उन्हें सरकार की ओर से कई सुविधाएं दी जाएंगी। साथ ही मजदूरों के लिए शुरू की गई योजनाओं का लाभ सबसे पहले इन्हें की मिलेगा
e-SHRAM card registration: ऑनलाइन कैसे बनाएं ई-श्रम कार्ड, यहां जानिए पूरी प्रक्रिया

दिसंबर 2018 में जब कांग्रेस सरकार भारी बहुमत से आई थी, उस वक्त शायद ही किसी को अंदाजा था कि 90 में से 68 सीटे जीतने वाली कांग्रेस में मात्र ढाई साल में कुर्सी की खींचतान शुरू हो जाएगी। लड़ाई भी उन नेताओं में हो जाएगी, जो कभी आपस में दुश्मनी के लिए नहीं जाने जाते थे।
Chhattisgarh CM कुर्सी की लड़ाई:आलाकमान ने कर लिया फैसला ? जाने टीएस सिंहदेव और बघेल में कौन भारी

उत्तराखंड के कई हिस्सों में इन दिनों जबरदस्त बारिश हो रही है औऱ राजधानी देहरादून भी इससे अछूती नहीं रही है। देहरादून में पिछले दो दिनों से रूक-रूककर भीषण बारिश हो रही है जिसकी वजह से लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गई हैं। इतना ही नहीं मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक मार्ग का एक हिस्सा पूरी तरह नदी में समा गया गया है।
Dehradun: भारी बारिश के बाद मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक रोड नदी में समाई, देखें वीडियो

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में गुरुवार रात छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया है। छात्रों के दोनों गुटों ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। विव परिसर में अब शांति है। छात्रों के दो गुटों में विवाद किस वजह से हुआ, अभी यह साफ नहीं हो पाया है।
BHU में छात्रों के 2 गुटों में मारपीट, पत्थरबाजी भी हुई 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता सोनू सूद से मुलाकात की। उन्होंने दिल्ली सरकार के मेंटॉर कार्यक्रम के ब्रांड एम्बेसडर बनाने की घोषणा की। इस मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश के लिए सोनू सूद बहुत बड़ी प्रेरणा बन चुके है।
अरविंद केजरीवाल ने सोनू सूद को बनाया 'देश के मेंटॉर' कार्यक्रम का ब्रांड एम्बेसडर, अभिनेता ने कही ये बात

भारतीय रेलवे ने घोषणा की कि पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (Patna-New Delhi Rajdhani Express) को 1 सितंबर से कई उन्नत सुविधाओं के साथ तेजस रेक के साथ संचालित किया जाएगा।

Tejas Rajdhani : पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अब 1 सितंबर से कहलाएगी तेजस राजधानी, होंगी आधुनिक सुविधाएं


UP B.Ed JEE Result 2021: यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2021 आज यानी 27 अगस्त, 2021 को जारी होने की उम्मीद है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, दोपहर 2 बजे के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जिन छात्रों ने यह परीक्षा (UP B.Ed JEE Exam 2021) दिया था, वे lkouniv.ac.in पर ऑनलाइन परिणाम देख सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए स्टेप्स और लिंक यहां दिया गया है।
UP B.Ed JEE Result 2021: दोपहर 2 के बाद जारी होगा यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2021, इस लिंक से देख सकेंगे परिणाम

पंजाब सरकार ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों के मूल वेतन में न्यूनतम 15 प्रतिशत वृद्धि करने और कुछ भत्तों को फिर से बहाल करने की घोषणा की। राज्य सरकार की इस पहल से उसके खजाने पर 1,500 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा।
पंजाब सरकार के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मूल वेतन 15% बढ़ा, कुछ भत्ते फिर से बहाल

छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) में सत्ता परिवर्तन की लड़ाई हर दिन बढ़ती जा रही है। इसी बीच सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज फिर से दिल्ली आ रहे हैं। खबर है कि बघेल समर्थित विधायक भी आज दिल्ली में रहेंगे।
Chhattisgarh Congress: जारी है कांग्रेस की सत्ता परिवर्तन की लड़ाई, आज फिर दिल्ली आ रहे हैं CM बघेल
 

अफगानिस्तान में बृहस्पतिवार को काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है। एक अफगान अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि हवाई अड्डे पर हुए हमले में कम से कम 60 अफगान मारे गए तथा 143 अन्य घायल हुए हैं। 
Kabul Airport Blast: काबुल धमाके में 12 अमेरिकी सैनिकों सहित 72 की मौत, IS के खोरासन गुट ने ली जिम्मेदारी

काबुल एयरपोर्ट के पास गुरुवार शाम एक के बाद एक कुल 7 धमाकों  (Blast in Kabul) से दहशत फैल गई। धमाके के बाद एयरपोर्ट के आसपास लाशें ही लाशें नजर आ रही हैं और मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। 

Kabul Blast: 12 अमेरिकी सैनिकों की मौत, बाइडेन बोले- ढूंढ कर निकालेंगे आतंकियों को, जरूर लेंगे बदला

काबुल एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम हुए विस्फोटों में अमेरिका के 12 नागरिक मारे गए हैं और करीब 15 लोग घायल हुए हैं। इस हमले के बाद अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक बयान के जरिए राष्ट्रपति जो बाइडेन पर निशाना साधा है।

Kabul Airport Attck : ट्रंप का बाइडेन पर निशाना, बोले- ऐसे हमलों को होने नहीं देना चाहिए था 

प्रत्येक धर्म में ग्रंथों को पवित्रतम स्थान हासिल है। हिंदुओं में गीता, मुसलमानों में कुरान, ईसाइयों में बाइबिल की तरह ही सिखों में गुरु ग्रंथ साहिब पूजनीय पवित्र ग्रंथ है। 

आज का इतिहास: हरमंदिर साहिब में पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब की स्थापना, खास दिन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर