Video: देहरादून-ऋषिकेश के बीच रानीपोखरी पुल गिरा, कई चलती गाड़ियां भी नदी में बहीं

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 27, 2021 | 15:40 IST

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के बाद नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। इस बीच ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के ढह गया है।

Uttarakhand Rani Pokhri Bridge collapse on Dehradun Rishikesh Highway, couple of vehicles washed away
Video: ऋषिकेश में रानीपोखरी पुल गिरा, कई गाड़ियां बहीं 

मुख्य बातें

  • उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में भूस्खलन और पुल टूटे
  • देहरादून-ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी पुल गिरा, कई गाड़ियां नदी में बहीं

देहरादून: उत्तराखंड के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिस वजह से नदियों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है और कई जगहों पर भूस्खलन भी हो रहा है। लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर हैं जिस वजह से कई जगहों  पर काफी नुकसान हुआ है। इस बीच ऋषिकेश को देहरादून से जोड़ने वाले सड़क मार्ग के बीच में पड़ने रानीपोखरी पुल का एक हिस्सा टूट गया है जिसके बाद कई वाहन नदीं में बह गए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें लोग वाहनों से बाहर निकलकर भागते हुए नजर आ रहे हैं।

देहरादून के जिलाधिकारी राजेश कुमार ने कहा वैकल्पिक मार्ग जल्द को खोलने का प्रयास चल रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो उनके द्वारा कई बार इस जगह पर नए पुल के निर्माण की मांग की जा चुकी है। 

उत्तराखंड  पुलिस का ट्वीट
उत्तराखंड पुलिस ने उक्त पुल का वीडियो शेयर करते हुए लोगों को इस मार्ग से बचने की सलाह दी है। पुलिस ने ट्वीट कर कहा, 'ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी में जाखन नदी पर बना पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के ढह गया है। आमजन मानस से अनुरोध है कृपया उक्त मार्ग का उपयोग न करते हुए अन्य वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें।' मौके पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

सहस्त्रधारा में लिंक रोड बही
इससे पहले भारी बारिश के बाद देहरादून में मालदेवता- सहस्त्रधारा लिंक मार्ग भारी बारिश के बाद पूरी तरह नदी में समा गया था। यहां रहने वाले लोगों के घरों में मलबा घुस गया है जिससे उनकी दिक्कतें बढ़ गई हैं। भारी बारिश के बाद सड़क और यहां पुस्ते को काफी नुकसान पहुंचा है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी और लोगों से अलर्ट रहने को कहा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर