Dehradun: भारी बारिश के बाद मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक रोड नदी में समाई, देखें वीडियो

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 27, 2021 | 11:26 IST

Dehradun Video: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पिछले दो दिनों से बारिश का कहर जारी है। इस बीच भारी बारिश के कारण आए मलवे के बाद मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक रोड पूरी तरह नदीं में समा गया गया है।

Uttarakhand Maldevta Link Road caved in and merged with a river following incessant rainfall in Dehradun
देहरादून: भारी बारिश के बाद नदीं में समा गई पूरी सड़क, VIDEO 

मुख्य बातें

  • उत्तराखंड के कई इलाकों में हो रही है इन दिनों जमकर बारिश
  • देहरादून में लगातार हो रही बारिश के बाद मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक मार्ग टूटा
  • मौसम विभाग ने आज भी उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है

देहरादून: उत्तराखंड के कई हिस्सों में इन दिनों जबरदस्त बारिश हो रही है औऱ राजधानी देहरादून भी इससे अछूती नहीं रही है। देहरादून में पिछले दो दिनों से रूक-रूककर भीषण बारिश हो रही है जिसकी वजह से लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गई हैं। सड़कों पर जलभराव और जाम की वजह से आवाजाही काफी प्रभावित हुई है। इस बीच देहरादून के मालदेवता में बीती रात लगातार बारिश से सड़क कटिंग का मलबा मुख्य मार्ग पर आ गया। इतना ही नहीं मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक मार्ग का एक हिस्सा पूरी तरह नदी में समा गया गया है।

नदी में समाई सड़क

भारी बारिश के बाद पहाड़ों से मलबा आकर सड़क पर आ गया और नजारा देखकर ऐसा लग रहा था जैसे पूरी सड़क नदी बन गई है। आसपास का नजारा ऐसा है जैसे पूरी जगह नदी हो, सड़क का दूर-दूर तक कोई पता नहीं है केवल बोर्ड नजर आ रहा है। इस वजह से इसके आसपास रहने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है और सड़क टूट जाने से यहां रहने वाले लोगों का देहरादून से संपर्क कट गया है।

भारी बारिश की चेतावनी

आपको बता दें कि उत्तराखंड के सात जिलों में मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। पहाड़ों में हो रही बारिश के बाद देहरादून में बहने वाली नदियां उफान पर हैं। मौसम विभाग की मानें तो देहरादून में आज भी जमकर बारिश हो सकती है और पहाड़ी जिलों में भारी बारिश के बाद भूस्खलन जैसी घटनाएं हो सकती है। लोगों को घरों में रहने और भारी बारिश में पहाड़ी इलाकों की यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है। राजधानी के कुछ इलाकों में भारी बारिश के बाद पानी भर गया जिसके बाद प्रशासन मौकै पर पहुंचकर लोगों की मदद कर रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर