कांग्रेस पर BJP का वार, संबित पात्रा बोले-'दूध के धुले नहीं हैं नवजोत सिंह सिद्धू'

Punjab Congress Updates : भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह वही सिद्धू हैं जो पाकिस्तान जाकर वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के गले मिलते हैं और 'जीवै जीवै पाकिस्तान और जीवै जीवै मेरा यार' का नारा लगाते हैं।

BJP spokesperson Sambit Patra attacks Navjot Singh Sidhu
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सिद्धू पर बोला हमला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पंजाब कांग्रेस में सिद्धू और कैप्टन के बीच टकराव फिर सामने आया
  • विवादित बयान देने वाले मालविंदर सिंह माली ने अपने पद से इस्तीफा दिया
  • भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दूध के धुले नहीं हैं सिंद्धू

नई दिल्ली : पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सिद्धू के साथ-साथ पूरी कांग्रेस की सोच भारत विरोधी है। उन्होंने कहा कि सिद्धू दूध के धुले नहीं हैं, उन्होंने भारत विरोधी बयान देने वाले अपने सलाहकारों की निंदा अभी तक नहीं की है। कश्मीर को लेकर भारत विरोधी कांग्रेस की सोच समय-समय पर उजागर होती रहती है। पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच टकराव एक बार फिर बढ़ गया है। सिद्धू ने शुक्रवार को यहां तक कहा कि अगर उन्हें निर्णय करने की छू नहीं मिली तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे। 

'सिद्धू जीवै-जीवै पाकिस्तान कहते हैं'
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह वही सिद्धू हैं जो पाकिस्तान जाकर वहां के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के गले मिलते हैं और 'जीवै जीवै पाकिस्तान और जीवै जीवै मेरा यार' का नारा लगाते हैं। सिद्धू दूध के धुले नहीं हैं, उन्होंने अभी तक अपने सलाहकारों की निंदा नहीं की है। सिद्धू कहते हैं कि उनका कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं बल्कि राहुल गांधी हैं।  

कैप्टन और सिद्धू में टकराव फिर बढ़ गया है
पंजाब कांग्रेस में सिद्धू और कैप्टन के बीच टकराव काफी बढ़ गया है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस की कमान सिद्धू को मिली है। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सिद्धू ने अपने गुट के नेताओं के जरिए अपनी ताकत का प्रदर्शन किया है। इसी बीच, उनके सलाहकारों मालविंदर सिंह माली और प्यारेलाल गर्ग के विवादित बयानों ने सिद्धू को बैकफुट पर लाने का काम किया है। कश्मीर पर दिए गए अपने सिपहसलारों के विवादित बयान को लेकर सिद्धू अपने ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर हैं। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की ओर से आलोचना होने के बाद मालविंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

'तो मैं ईंट से ईंट बजा दूंगा'
वहीं, सिद्धू का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष होने के बावजूद उनके निर्णयों को सही तरीके से लागू नहीं किया जा रहा है। उन्होंने ललकारते हुए कहा है कि निर्णय करने की छूट यदि उन्हें नहीं मिली तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे। पंजाब कांग्रेस में जारी इस कलह के बीच राज्य के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सिद्धू को पूरी छूट मिली हुई है। पंजाब में विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं। राज्य के दोनों दिग्गजों कैप्टन एवं सिद्धू के बीच टकराव यदि खत्म नहीं हुआ तो कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर