आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 25 अगस्त, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 25 अगस्त, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 25 अगस्त (गुरुवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj ki taza khabar 25 August 2022 latest news in hindi
आज की ताजा खबर 

Aaj Ki Taza Khabar:अगले कुछ मिनट और घंटे झारखंड की राजनीति और खासकर सीएम हेमंत सोरेन की नई किस्मत लिख सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक जो खबर है उसके मुताबिक CM सोरेन की कुर्सी जा सकती है। इसी साल पांच जनवरी को हुई पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर आज आएगा सुप्रीम कोर्ट ने अहम बात कही और फिरोजपुर के एसएसपी को जिम्मेदार ठहराया। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के हेल्थ पर गुड न्यूज आई है। राजू को 15 दिन के बाद होश आया है। भूपेन्द्र चौधरी को  यूपी बीजेपी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पढ़ें, आज की बड़ी और अहम खबरें:

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 5जी सर्विस के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे देश भर के शहरों और कस्बों में इस सेवा विस्तार किया जाएगा।
5जी सर्विस को लेकर बड़ा ऐलान, मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कब होगा लॉन्च

बिहार में मुख्यमंत्री ऑफिस का फर्जी ट्विटर हैंडल बनाकर चलाने वाला एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पूर्वी चंपारण जिले के ढाका थाना अंतर्गत झिताह कहिया निवासी है। जिसका नाम अरमान बशीर है।
बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय का फर्जी ट्विटर हैंडल चलाने वाला गिरफ्तार, जेल भेजा गया आरोपी अरमान बशीर

सोनाली फोगाट की रहस्यमय मौत मामले में गुरुवार को गोवा पुलिस ने बीजेपी नेता सोनाली फोगाट केस में सोनाली पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया है।
'सोनाली फोगाट का रेप कर की गई हत्या' सोनाली के परिवार वालों का आरोप,  PA सुधीर व सुखविंदर गिरफ्तार-Video

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सेना में गोरखा सैनिकों की भर्ती जारी रहेगी। ये सैनिक भी अग्निवीर कहलाएंगे।
अग्निपथ योजना के तहत भी भारतीय सेना में जारी रहेगी गोरखा सैनिकों की भर्ती, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने किया स्पष्ट

बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह को हैदराबाद की पुलिस ने एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया है। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के मामले में उन्हें जमानत मिल गई थी।
बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह फिर गिरफ्तार, एक पुराने मामले में हैदराबाद की पुलिस ने की कार्रवाई

पंजाब यात्रा के दौरान फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के लिए वहां के एसएसपी जिम्मेदार पाए गए। इसके बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी से सीनियर नेता अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि फोन पर बार-बार किससे बात कर रहे थे एसएसपी?
प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक रिपोर्ट पर अनुराग ठाकुर बोले- प्रदर्शनकारियों को पीएम के रूट की जानकारी किसने दी?

चुनाव आयोग  की सिफारिश के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कुर्सी रहेगी या जाएगी, ये बड़ा सवाल बना हुआ है, लेकिन ये तो साफ दिख रहा है कि झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन की सत्ता डांवाडोल है और ऐसे में सवाल ये सामने आ रहा है कि हेमंत सोरेन के बाद सत्ता कौन संभालेगा। 
Kalpana Soren: क्या झारखंड में भी 'राबड़ी राज' की तर्ज पर सत्ता संभालेंगी 'कल्पना सोरेन', सीएम हेमंत की कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा!

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री भूपेंद्र चौधरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी पत्र में कहा गया है, 'भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी ने भूपेंद्र सिंह , सदस्य विधान परिषद को उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ती तत्काल प्रभाव से लागू होगी।'
UP BJP के नए अध्यक्ष बने भूपेंद्र सिंह, योगी की कैबिनेट में हैं मंत्री

झारखंड में इन दिनों ईडी अवैध खनन मामले में लगातार छापेमारी कर रही है। कई हाई प्रोफाइल लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कई खास लोग भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एक आरोपी प्रेम प्रकाश के यहां से तो एके-47 राइफल भी बरामद हो चुका है।
क्या है झारखंड का अवैध खनन घोटाला? जिसमें CM सोरेन के खास सहयोगी हो चुके हैं गिरफ्तार; मिल चुका है करोड़ों का कैश और AK-47 राइफल

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कुछ हफ्तों के लिए टाला जा सकता है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक 28 अगस्त को सीडब्ल्यूसी की बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा। पहले यह घोषणा की गई थी कि चुनाव कार्यक्रम 21 अगस्त से 20 सितंबर तक होगा। अब खबर आ रही है कि इस चुनाव को आगामी कुछ हफ्तों के लिए टाला जा सकता है।
टल सकता है कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, 28 अगस्त को होनी है कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

दिल्ली की आम आदमी पार्टी को किसी तरह का खतरा नहीं है क्योंकि उसके पास प्रचंड बहुमत है। यह बात अलग है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के यहां सीबीआई की छापेमारी के बाद आप के नेता यह कहना शुरू कर दिए कि सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है। मनीष सिसोदिया ने खुद कहा कि उनको पार्टी तोड़ने का ऑफर दिया गया था।
53 एमएलए फिजिकली 8 वर्चुअली मौजूद, 'आप' का एक बार फिर दावा, ऑपरेशन लोटस फेल


उत्तराखंड में इन दिनों सेना के अग्निवीरों की भर्ती हो रही है। कोटद्वार में इस भर्ती प्रक्रिया की शुरूआत हुई थी और फिलहाल अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में भर्ती हो रही है। भर्ती को लेकर युवाओं में जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है और बड़ी संख्या में लोग भर्ती होने के लिए पहुंच रहे हैं। बुधवार को जब  कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (KRC) मुख्यालय के सोमनाथ ग्राउंड में अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली हो रही थी तो इसी दौरान एक हैरान करने वाला मामला सामने आया जब एक युवक फर्जी प्रमाणपत्रों के साथ पकड़ा गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
Agniveer Bharti: अमित बनकर अग्निवीर बनने पहुंचा था ताहिर, भर्ती के दौरान सेना को हुआ शक तो पकड़ी गई चोरी

पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती हुए थे। इस दौरान पूरा देश उनकी सलामती के लिए प्रार्थना कर रहा था। फैंस की दुआएं रंग लाई, राजू श्रीवास्तव को होश आ गया है। राजू श्रीवास्तव को लगभग 15 दिन बाद होश आया है। यही नहीं, कॉमेडियन की हालत में भी लगातार सुधार हो रहा है। राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को दिल्ली स्थित एक जिम में वर्कआउट कर रहे थे। इस दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। 
Raju Srivastav Health: 15 दिन बाद राजू श्रीवास्तव को आया होश, फैंस की दुआओं ने दिखाया असर

बिलकिस बानो दोषियों की रिहाई मामले में गुजरात सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने  नोटिस दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की रिहाई को चुनौती देने वाली याचिका पर गुजरात सरकार से राय मांगी है। बिलकिस बानो गैंगरेप मामले में 11 दोषियों की रिहाई को चुनौती देने वाली सुभाषिनी अली के नेतृत्व में 3 कार्यकर्ताओं की याचिका पर सुनवाई हो रही थी। 
बिलकिस बानो केस में गुजरात सरकार को नोटिस, जानें- सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

गोवा में भारतीय जनता पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने बुधवार को दावा किया कि उसकी बहन के दो साथियों ने उसकी हत्या की है। ढाका ने अब गोवा प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। रिंकू ने बीजेपी नेताओं पर सहयोग ना करने का भी आरोप लगाया।
Sonali Phogat के भाई रिंकू बोले- मेरी बहन के कान नीले हो गए थे, ऐसा शरीर के अंदर जहर होने से होता है

पैगंबर मोहम्मद साहेब पर अशोभनीय टिप्पणी के मामले में बीजेपी अपने विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कर चुकी है और 10 दिन के भीतर जवाब भी मांगा है। टी राजा सिंह की गिरफ्तारी के बाद अदालत की तरफ से उन्हें जमानत मिली और वो आजाद है।
हैदराबाद में 90 प्रदर्शनकारियों के छोड़ने का मामला, क्या दबाव की राजनीति कर रहे हैं ओवैसी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में परिवारवाद दायर किया गया है। परिवारवाद दायर कराने वाले शख्स ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।
Bihar: विष्णुपद मंदिर में मुस्लिम मंत्री को ले गए थे नीतीश कुमार, गुस्साया शख्स पहुंचा कोर्ट, मुकदमा कराया दर्ज

Aam Aadmi Party से जुड़ी एक बड़ी ख़बर आ रही है। आज Delhi के Chief Minister के घर एक बड़ी बैठक होनी है, लेकिन सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि बैठक के लिए कुछ MLA से संपर्क नहीं हो पाया है। सभी विधायकों फोन किया गया था, लेकिन कुछ विधायकों से बात नहीं हो पाईं है। इससे पहले बुधवार को आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त करने का आरोप लगाया था।
AAP में सब कुछ ठीक है? केजरीवाल की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी के कई विधायक 'संपर्क' से बाहर

BJP नेता और Social Media Star Sonali Phogat की मौत की मिस्ट्री उलझती जा रही है, कल तक ये कहा जा रहा था, कि Sonali की मौत हार्ट अटैक से हुई है, लेकिन अब ये डेथ थ्योरी 180 डिग्री घूम चुकी है।  मौत की थ्योरी अब रेप, ब्लैकमेलिंग और मर्डर पर आकर पहुंच गई है। सोनाली फोगाट के भाई ने पुलिस में जो शिकायत की है, वो बहुत ही सनसनीखेज है।
Sonali Phogat: 180 डिग्री घूम चुकी है सोनाली फोगाट की डेथ थ्योरी, सोशल मीडिया स्टार हुई साजिश का शिकार ?

पाकिस्तान अपने आपको अमन पसंद देश कहता है। यह बात अलग है कि उसकी कथनी और करनी में अंतर है। दरअसल 21 अगस्त को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भारतीय फौज ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया था। घुसपैठ की कोशिश में दो लोग पकड़े गए थे जिसमें एक का नाम तबारक हुसैन है जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। 
फिदायीन हमलावर तबारक हुसैन ने खोली पाक सेना की पोल, घुसपैठ के लिए मिले थे तीस हजार

 झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के कथित करीबी सहयोगी प्रेम प्रकाश को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है। ईडी ने उनके आवास से 2 एके 47 राइफलें बरामद की थी। हालांकि झारखंड पुलिस ने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि एके 47 राइफलें उसके दो कांस्टेबलों की है। 
Jharkhand: अवैध खनन मामले में ED का बड़ा एक्शन, CM हेमंत सोरेन का करीबी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार

दिल्ली में आज बड़ा सियासी संग्राम होने जा रहा है। एक तरफ सुबह 9 बजे भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज अपने कार्यकर्ताओं के साथ नई आबकारी नीति के विरोध में 19 जगहों पर केजरीवाल सरकार को घेरेंगे वहीं, दूसरी तरफ सुबह 11 बजे सीएम आवास में अरविंद केजरीवाल पार्टी के विधायकों के साथ बैठक करेंगे।
Delhi: शराब नीति को लेकर आज भी बड़ा सियासी संग्राम, BJP करेगी हल्ला बोल, तो CM ने बुलाई विधायकों की बैठक

बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। बता दें कि 11 आरोपियों/ दोषियों को जब पैनल की सिफारिश पर रिहा किया गया तो उसका जबरदस्त विरोध हुआ था। वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि वो सजा में मिली छूट को चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने  अदालत से कहा कि एक गर्भवती महिला से रेप हुआ और उसके परिवार के 14 लोग मारे गए।
बिलकिस बानो केस, दोषियों की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

इस वक्त की बड़ी खबर हैदराबाद से आ रही है। देर रात हैदराबाद के शालिबांडा इलाके में उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। सड़क पर उतरे लोगों ने पूरे इलाके को घेर लिया और वहां पर नारेबाजी करने लगे। तोड़फोड़ और आगजनी की। पुलिस के लाख समझाने पर भी वो मानने को तैयार नहीं दिखे। हैरानी की बात तो ये रही कि हंगामा कर रहे लोगों ने पुलिस के सामने एक बार फिर सर तन से जुदा के नारे लगाए।
Hyderabad: टी. राजा के बयान को लेकर बवाल जारी, आगजनी के बाद उपद्रवियों ने पुलिस के सामने लगाए 'सर तन से जुदा के नारे'

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दबंगों की एक खौफनाक तस्वीर सामने आई है। यहां कुछ दबंगों ने मिलकर एक शख्स का पक्का मकान ट्रैक्टर से टक्कर मार-मारकर तोड़ डाला और परिवार का आशियाना उजाड़ दिया। वीडियों में आप देख सकते हैं पीड़ित परिवार के लोग चीखते रहे, चिल्लाते रहे लेकिन दबंगों का ट्रैक्टर नहीं रुका। एक के बाद एक टक्कर मारता रहा।  वीडियो में एक बुजुर्ग महिला ने दबंगों का विरोध करती भी दिखाई दे रही है। महिला के हाथ में डंडा भी है लेकिन एक दबंग ने उसका डंडा पकड़ रखा है। 
UP के लखीमपुर खीरी में रोते-बिलखते परिवार पर दबंगों का कहर, पक्का मकान ट्रैक्टर से तोड़कर सामान बाहर फेंका

 देश के कई राज्य में मौसम की मार और अन्य वजहों का असर यातायात साधनों पर भी पड़ा है। इस वजह से ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। इसलिए भारतीय रेलवे को आज भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है। गौर हो कि देश में लाखों लोग प्रति दिन ट्रेन से सफर करते हैं।
IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 25 August 2022: आज भी रद्द हैं कई ट्रेन, यहां देखें लिस्ट  

भारत के प्रतिभाशाली क्रिकेटर शुभमन गिल इंग्लिश काउंटी के बचे हुए सत्र में ग्लेमोर्गन का प्रतिनिधित्व करेंगे। चेतेश्वर पुजारा के अलावा कई अन्य भारतीय क्रिकेटर इस समय ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। गिल ने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में लगातार ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ पुरस्कार हासिल किया था। उन्होंने अभी तक भारत के लिये 11 टेस्ट और नौ वनडे खेले हैं।
अब शुभमन गिल इंग्लैंड में खेलेंगे काउंटी क्रिकेट, इस टीम की जर्सी पहनने वाले होंगे तीसरे भारतीय
 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर