Jharkhand: अवैध खनन मामले में ED का बड़ा एक्शन, CM हेमंत सोरेन का करीबी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार

Jharkhand: अवैध खनन मामले में ED ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने उस प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसके घर से कथित तौर पर 2 एके 47 राइफलें मिली थी।

Prem Prakash arrested by the ED in the illegal mining case in Jharkhand
Jharkhand: अवैध खनन मामले में ED का बड़ा एक्शन, CM हेमंत सोरेन का करीबी प्रेम प्रकाश गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • झारखंड अवैध खनन मामले में ईडी आई एक्शन में
  • ईडी ने प्रेम प्रकाश को किया गिरफ्तार
  • प्रेम प्रकाश के आवास से मिली थी एके-47 राइफल

Prem Prakash Arrested : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के कथित करीबी सहयोगी प्रेम प्रकाश को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है। ईडी ने उनके आवास से 2 एके 47 राइफलें बरामद की थी। हालांकि झारखंड पुलिस ने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि एके 47 राइफलें उसके दो कांस्टेबलों की है। आपको बता दें कि झारखंड में सत्ता के करीबी कारोबारी प्रेम प्रकाश के रांची स्थित ठिकाने पर बुधवार को ईडी की छापामारी के दौरान दो एके-47 राइफलें बरामद की गयी थी।  ये रायफलें हरमू स्थित उसके ठिकाने पर एक आलमारी की तलाशी के दौरान मिलीं। इसके अलावा कुछ अन्य हथियारों की बरामदगी की भी सूचना है।

18 ठिकानों पर हुई थी रेड

प्रेम प्रकाश को झारखंड के सत्ता के गलियारे में पावर ब्रोकर के रूप में जाना जाता है। प्रवर्तन निदेशालय की टीमों ने जब बुधवार को अपनी छापेमारी की कार्रवाई शुरू की तो प्रेम प्रकाश और उसके करीबियों के 18 ठिकानों पर भी रेड डाली गई। इसके पहले 25 मई को भी उसके आधा दर्जन ठिकानों पर छापामारी में कई कीमती सामान बरामद किये गये थे। एक कंबोडियन कछुआ भी उसके घर से मिला था, जिसे बाद में एक चिड़ियाघर को सौंप दिया गया।

CM हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के यहां से 2 AK-47 बरामद, ED के छापे में हुई बरामदगी

बीजेपी हमलावर

गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने एक ट्वीट में कहा कि प्रकाश ‘झारखंड के मुख्यमंत्री और उनके पारिवारिक मित्र अमित अग्रवाल के सहयोगी हैं’ और उनके (प्रकाश) संबंधों की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा जांच की जानी चाहिए। भाजपा के पूर्व नेता एवं वर्तमान में राज्य के निर्दलीय विधायक सरयू रॉय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि इसकी जांच होनी चाहिए कि प्रेम प्रकाश को एके-47 राइफलें कैसे मिलीं और इस बात की संभावना है कि इसका कोई आतंकवादी संबंध हो।

11 ठिकाने, 2 AK-47... कौन है हेमंत सोरेन का खास प्रेम प्रकाश, नक्सली सरगना या फिर नौकरशाहों का दायां हाथ?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर