टल सकता है कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, 28 अगस्त को होनी है कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर कयासों का दौर जारी है। इस बीच खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव अगले कुछ हफ्तों के लिए टाल दिया गया है।

Breaking News
टल सकता है कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, 28 अगस्त को होनी है कांग्रेस कार्यसमीति की बैठक  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 28 अगस्त को होनी है कांग्रेस कार्यसमीति की बैठक
  • कार्यसमिति की बैठक के बाद तय होनी थी अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया
  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सबसे प्रबल दावेदार

Congress News: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कुछ हफ्तों के लिए टाला जा सकता है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक 28 अगस्त को सीडब्ल्यूसी की बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा। पहले यह घोषणा की गई थी कि चुनाव कार्यक्रम 21 अगस्त से 20 सितंबर तक होगा। अब खबर आ रही है कि इस चुनाव को आगामी कुछ हफ्तों के लिए टाला जा सकता है। आपको बता दें कि फिलहाल कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं और कहा जा रहा है कि इस बार पार्टी की कमान गांधी परिवार से इतर पार्टी के किसी अन्य नेता को दी जा सकती है।

गहलोत सबसे प्रमुख दावेदार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक प्रमुख दावेदार के रूप में देखे जा रहे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि जब तक आधिकारिक रूप से कोई फैसला नहीं हो जाए तब तक कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती। गहलोत ने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब एक दिन पहले मंगलवार को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के संदर्भ में चर्चा हुई है।

अशोक गहलोत का गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों से नाता, 24 साल का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

बैकफुट पर है पार्टी

आपको बता दें कि वरिष्ठ नेताओं आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद और अब जयवीर शेरगिल के पार्टी के प्रमुख पदों से इस्तीफा देने से कांग्रेस आंतरिक संकट का सामना कर रही है। एक अन्य वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी, जिन्होंने केंद्र की अग्निपथ योजना पर पार्टी के विपरीत रुख अपनाया था, बुधवार को पंजाब में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो खिंचवाया गया था। सितंबर में कांग्रेस के दो बड़े कार्यक्रम होने वाले हैं - 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली और राष्ट्रव्यापी 'भारत जोड़ यात्रा' - और सोनिया गांधी के दोनों कार्यक्रमों में मौजूद रहने की संभावना नहीं है, हालांकि राहुल गांधी होंगे।

2014 के सबक से 2024 की तैयारी, कांग्रेस के लिए संजीवनी बनेगी भारत जोड़ो यात्रा !


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर