बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय का फर्जी ट्विटर हैंडल चलाने वाला गिरफ्तार, जेल भेजा गया आरोपी अरमान बशीर

बिहार में मुख्यमंत्री ऑफिस का फर्जी ट्विटर हैंडल बनाकर चलाने वाला एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पूर्वी चंपारण जिले के ढाका थाना अंतर्गत झिताह कहिया निवासी है। जिसका नाम अरमान बशीर है।

Arman Bashir, accused of running fake Twitter handle of Bihar Chief Minister's office arrested, sent to jail
बिहार सीएमओ फर्जी सोशल मीडिया चलाने वाला गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Twitter

पटना: बिहार में एक व्यक्ति को इसलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि वह मुख्यमंत्री कार्यालय का फर्जी ट्विटर हैंडल बनाकर चला रहा था। आरोपी की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के ढाका थाना अंतर्गत झिताह कहिया निवासी अरमान बशीर के रूप में हुई है। गौर हो कि उसी पुलिस स्टेशन के तहत एनआईए ने एक बड़ी गिरफ्तारी की थी। एनआईए ने जामिया मारिया निस्वा मदरसा में छापा मारा था और हाल ही में एक शिक्षक असगर अली को गिरफ्तार किया था।

बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय के नाम पर फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाने के एक आरोपी को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने गिरफ्तार किया है। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को मुख्यमंत्री सचिवालय, बिहार सरकार के अधिकारिक प्रतीक चिह्न का दुरुपयोग करने और मुख्यमंत्री कार्यालय के नाम से फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल ट्विटर पर संचालित किये जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद ईओयू ने मामला दर्ज कर एक फरवरी को जांच शुरू की थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेषज्ञ पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार सिंह को जांच टीम में शामिल किया गया था। मामले की जांच कर फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाने वाले व्यक्ति की पहचान की गई तथा 23 अगस्त को अभियुक्त अरमान बशीर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर