ताजा खबर, 23 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 23 जुलाई 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 23 जुलाई शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 23 July 2021 latest news in hindi 
आज की ताजा खबर, 23 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : नवजोत सिंह सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी समारोह में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल हुए। महाराष्ट्र के कई भागों में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। ओलंपिक खेलों का आज से टोक्‍यो में आगाज हो गया है। डीआरडीओ ने ओडिशा के बालासोर तट से सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल आकाश-एनजी का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है ऐसे में सवाल ये है कि क्या स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए। इस संबंध में दिल्ली एम्स के मुखिया डॉ रणदीप गुलेरिया ने अपने विचार रखते हुए कहा था कि स्कूलों को कुछ शर्तों के साथ खोला जाना चाहिए। 

एम्स निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया की सलाह, इस तरह स्कूलों को खोला जाना चाहिए

पाकिस्‍तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी भविष्‍य में कमेंट्री पर कोचिंग को तरजीह देंगे। कनेरिया से यूट्यूब चैनल पर सवाल-जवाब सत्र के दौरान पूछा गया कि एमएस धोनी अपनी दूसरी पारी में क्‍या विकल्‍प चुनेंगे।

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को पूरा भरोसा, MS Dhoni बहुत जल्‍द इस तरह नए करियर की शुरूआत करेंगे

राहुल गांधी को फलों के राजा यानी आम पसंद हैं, लेकिन यूपी की आम की जगह आंध्र प्रदेश का आम ज्यादा अच्छा लगता है। इसके साथ ही वो उन्हें दशहरी आम ज्यादा मीठा लगता है, कुछ हद तक लंगड़ा अच्छा लगता है। लेकिन उनकी आम की स्वाद कथा पर अब सियासी तंज कसा जा रहा है। 

आंध्र प्रदेश के आमों से राहुल गांधी की दिल्लगी, योगी आदित्यनाथ बोले- विभाजनकारी है टेस्ट

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी जे ब्लिंकन 27 जुलाई और 28 जुलाई को भारत का दौरा करेंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद यह देश की उनकी पहली यात्रा है। यात्रा के दौरान, वह 28 जुलाई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री (ईएएम) एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से मुलाकात करेंगे, विदेश मंत्रालय (एमईए) ने शुक्रवार को कहा।

27-28 जुलाई को भारत दौरे पर होंगे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी जे ब्लिंकेन, क्यों है खास

महाराष्ट्र इस समय जल प्रलय का सामना कर रहा है। भारी बारिश की वजह से रायगढ़ जिले में तीन जगहों पर भूस्खलन हुआ जिसमें 36 लोगों की मौत हो गई। मौके पर राहत कार्य चलाया जा रहा है और मुआवजे के मरहम भी लगा दिया गया है। बताया जा  रहा है कि मलबे में अभी भी 30 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है।

रायगढ़ में तबाही वाला भूस्खलन, 80 से अधिक लोग लापता [VIDEO]

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान एक तरफ तो भारत से रिश्ते सुधारने की बात करते हैं। लेकिन कश्मीर के मुद्दे पर उनकी जुबां या तो बहकने लगती है या वो नापाक सोच के साथ बयानबाजी करते हैं।

इमरान खान का कश्मीर राग, कराएंगे जनमत संग्रह जो फैसला होगा करेंगे कबूल लेकिन..

भारतीय रेलवे ने नए एसी-2 टियर एलएचबी कोच का स्पीड ट्रायल सफलतापूर्वक किया। नए कोच ने 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगाई। पश्चिम मध्य रेलवे (डब्ल्यूसीआर) के एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी के अनुसार, कोच के विभिन्न पहलुओं और यूरोपीय मानकों के अनुपालन की जांच के लिए ट्रायल किए गए।

अब 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से कर सकेंगे यात्रा, रेलवे ने नए एसी कोचों का किया सफलतापूर्वक ट्रायल

भारत के लिए रक्षा क्षेत्र में एक और अनुकरणीय उपलब्धि की दिशा में आगे बढ़ते हुए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने ओडिशा के बालासोर तट से सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल वायु रक्षा प्रणाली आकाश-एनजी का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। 

DRDO ने Akash-NG मिसाइल का किया सफल परीक्षण, हवाई खतरों को बेअसर करने में सक्षम

देश में कोरोनावायरस महामारी की तीसरी लहर की संभावना पर बढ़ती चिंताओं के बीच, एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने शुक्रवार को कहा कि देश की आबादी में काफी अच्छी रोग प्रतिरोधक क्षमता है।

कोविड की तीसरी लहर की आशंका के बीच बोले AIIMS चीफ- लोगों में इम्‍युनिटी बेहतर

लंबे समय से जिस तस्वीर का इंतजार था वह तस्वीर आखिर आ ही गई। शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चंडीगढ़ में मुलाकात हुई। 

चंडीगढ़ में हो गई कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच मुलाकात, क्या दिल भी मिले! 

बिहार का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर मुन्ना मुन्ना मिश्रा को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को मुन्ना मिश्रा के पास से एक एके 47 भी मिली है।

देवरिया: बिहार का कुख्यात गैंगस्टर मुन्ना मिश्रा गिरफ्तार, पुलिस ने AK 47 के साथ देवरिया में दबोचा

पेगासस जासूसी मामले ने तूल पकड़ लिया है। विपक्ष सरकार पर हमलावर है। संसद के जारी मानसून सत्र में वह इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए अड़ा है। हालांकि, सरकार जासूसी को इस मामले को खारिज करती आई है।

Mansoon Session : पेगासस जासूसी मसले पर सत्ता और विपक्ष में रार, क्या निलंबित होंगे शांतनू सेन? 

विश्वबैंक के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत की थोक कीमत आधारित मुद्रस्फीति 30 साल के उच्चतम स्तर पर है, जिससे देश के लिये चिंताजनक स्थिति पैदा हो गयी है।

मुद्रास्फीति की स्थिति चिंताजनक, कदम उठाने की जरूरत : कौशिक बसु

हिंदुओं के पवित्र तीर्थ स्थल बद्रीनाथ धाम में ईद के मौके पर मुस्लिम श्रमिकों द्वारा नमाज अदा किए जाने के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। विभिन्न हिंदू संगठनों ने इसे लेकर उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से मुलाकात की है।

बद्रीनाथ धाम में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल, पुलिस ने दी सफाई, कहा- अफवाहों पर ना दें ध्यान

जम्मू-कश्मीर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।  राज्य पुलिस ने अखनूर के कानाचक सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक ड्रोन के अंदर से विस्फोटक भी बरामद किया गया है।

Jammu: पुलिस ने एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, अंदर से विस्फोटक बरामद

महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से राज्य के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं और जनजीवन पटरी से उतर गया है। भारी बारिश की वजह से रेल सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।

Maharashtra Rain: भारी बारिश से महाराष्ट्र का बुरा हाल, कई इलाके जलमग्न, बचाव में उतरी सेना

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा (Yediyurappa) ने गुरुवार को कहा कि वह राज्य का दौरा जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि भाजपा 2023 के विधानसभा चुनावों में कर्नाटक को बरकरार रखे और 2024 के आम चुनावों में भी 25 सीटें जीतें। 

तो इस्तीफा देने जा रहे हैं येदियुरप्पा? बोले- CM पद छोड़ने के बाद 10-15 साल BJP को मजूबत करूंगा

सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ी टिप्पणी की है। शीर्ष अदालत ने एक हत्या मामले में जमानत अर्जी को खारिज करते हुए गुरुवार को कहा कि देश में अमीरों और गरीबों के लिए दो समानांतर कानूनी व्यवस्थाएं नहीं चल सकतीं।

सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी, अमीर और गरीब के लिए अलग-अलग कानूनी व्यवस्थाएं नहीं चल सकतीं

देश में आज एफएम और निजी चैनलों की भरमार है, लेकिन एक वक्त था, जब समाचार और मनोरंजन का एकमात्र साधन रेडियो और दूरदर्शन ही हुआ करते थे। आकाशवाणी की स्थापना 1927 में 23 जुलाई के दिन की गई थी।

आज का इतिहास, 23 जुलाई : देश में नियमित रेडियों प्रसारण की शुरुआत

इंटरनेट डाउन होने से कई प्रमुख डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे कि Amazon, Zomato, और Myntra समेत कई साइट्स को 22 जुलाई को अस्थाई व्यवधान का सामना करना पड़ा। 

Internet down : इंटरनेट हुआ डाउन,  Zomato, Amazon समेत कई साइट्स पर पड़ा असर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर