तो इस्तीफा देने जा रहे हैं येदियुरप्पा? बोले- CM पद छोड़ने के बाद 10-15 साल BJP को मजूबत करूंगा

देश
आईएएनएस
Updated Jul 23, 2021 | 06:39 IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने साफ संकेत दिए हैं कि वो 25 जुलाई के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी की मजबूती के लिए कार्य करते रहेंगे।

Yediyurappa says after leaving the post of CM, I will strengthen BJP for 10-15 years
CM पद छोड़ने के बाद 10-15 साल BJP को मजूबत करूंगा: येदि 

मुख्य बातें

  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा जल्द ही दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा
  • येदियुरप्पा ने कहा कि वह बीजेपी की मजबूती के लिए कार्य करते रहेंगे
  • इससे पहले येदियुरप्पा के समर्थन में कई संतों ने किया था प्रदर्शन

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा (Yediyurappa) ने गुरुवार को कहा कि वह राज्य का दौरा जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि भाजपा 2023 के विधानसभा चुनावों में कर्नाटक को बरकरार रखे और 2024 के आम चुनावों में भी 25 सीटें जीतें। वह 10-15 साल पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे।येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी आलाकमान की ओर से अभी तक इस बारे में कोई संदेश नहीं आया है।

कोई तनाव नहीं

उन्होंने कहा, मैं अभी भी 25 जुलाई (रविवार शाम) को उनके निर्देशों का इंतजार कर रहा हूं। उस दिन (रविवार) को सब कुछ साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे।उन्होंने कहा कि वह मानसिक रूप से दोनों परिदृश्यों (मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ-साथ) के लिए मानसिक रूप से तैयार थे क्योंकि सब कुछ 25 जुलाई को पार्टी के फैसले पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा, दबाव क्या है? मैंने दो महीने पहले ही सीएम पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। इसलिए कोई दबाव नहीं है और न ही मैं तनाव में हूं।

लिंगायत समुदाय के संतो का समर्थन

 इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा अपने समुदाय के संतों और समर्थकों से भाजपा के केंद्रीय नेताओं के फैसले का विरोध नहीं करने की अपील करते रहे, गुरुवार को सौ से अधिक वीरशैव-लिंगायत संतों ने अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए उनके आवास पर एक लाइन बनाई।

पिछले तीन दिनों से वीरशिव-लिंगायत सहित विभिन्न समुदायों के साधु उनसे मिल कर एकजुटता व्यक्त कर रहे हैं। संतों के एक वर्ग ने यहां तक कि धमकी दी है कि अगर केंद्रीय नेताओं ने येदियुरप्पा की जगह दूसरे को लाने का फैसला किया, तो राज्य में आगामी चुनावों के दौरान भाजपा को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर