Mansoon Session : इस पूरे सत्र के लिए निलंबित हुए TMC सांसद शांतनु सेन

Pegasus snooping Row : कथित पेगासस जासूसी कांड को लेकर विपक्ष सरकार पर हमला कर रह है। वह चाहता है कि सरकार संसद में इस पर चर्चा कराए। गुरुवार को इस मसले पर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बयान दिया।

monsoon session of parliament 2021 updates opposition opposition wants debate on pegasus row
पेगासस जासूसी कांड पर सरकार और विपक्ष में गतिरोध।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष सरकार पर हमलावर है, वह इस पर चर्चा चाहता है
  • जासूसी के मीडिया आोरपों को सरकार आधारहीन बताकर खारिज कर चुकी है
  • शिअद और आप चाहते हैं कि संसद में नए तीन कृषि कानूनों पर चर्चा करे सरकार

नई दिल्ली : पेगासस जासूसी मामले ने तूल पकड़ लिया है। विपक्ष सरकार पर हमलावर है। संसद के जारी मानसून सत्र में वह इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए अड़ा है। हालांकि, सरकार जासूसी को इस मामले को खारिज करती आई है। संसद में गुरुवार को इस मसले पर हंगामा हुआ जिसके चलते सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी। इस जासूसी कांड पर राज्यसभा में सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव बयान दे रहे थे तभी तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन उनके हाथ से कागज छीनकर उसके फाड़ दिया। चर्चा है कि सेन के आचरण के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सेन को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश कर सकती है।

मानसून सत्र अपडेट्स 

पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित हुए शांतनु सेन
राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायूड ने इस पूरे सत्र के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन को निलंबित कर दिया है। सेन ने गुरुवार को पेगागस मामले में बयान दे रहे आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से कागज छीनकर फाड़ दिया था।  

विपक्षी सदस्यों ने दिया कार्य स्थगन प्रस्ताव
पेगासस मामले में कांग्रेस एमपी मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। वहीं माकपा सांसद एलामरम करीन इस जासूसी मसले पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दिया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, टीएन प्रथापन, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन माकपा के एएम आरिफ, एआईयूएमएल के ईटी मोहम्मद बशीर ने निम्न सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव दिया है। जबकि आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान एवं शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया है। 

जनसंख्या पर नियंत्रण के उपाय चाहते हैं एनडीए सांसद
भाजपा सांसद विष्णु दयाल राम, रवि किशन, सुनील कुमार सिंह, जदयू सांसद आलोक कुमार सुमन सहित एनडीए के कई सांसदों ने जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए प्राइवेट मेंबर बिल के तहत बड़े कदम उठाए जाने की जरूरत पर जोर दिया है। संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस, डीएमके, शिवसेना के सांसदों ने पेगासस जासूसी मामले के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

वेंकैया नायूडू से मिले भाजपा नेता
गुरुवार को राज्यसभा में टीएमसी सांसद शांतनु सेन के आचरण पर बात करने के लिए राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल, उप नेता मुख्तार अब्बास नकवी, संसदीय कार्यमंत्री वी, मुरलीधरन से सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की। शांतनू ने कल आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ से पेपर छीनकर फाड़ दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर