Jammu: पुलिस ने एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, अंदर से 5 किलो विस्फोटक बरामद

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 23, 2021 | 08:53 IST

Drone Attack: जम्मू के सोपोर में पुलिस ने एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) को मार गिराया है। इस ड्रोन के अंदर से विस्फोटक भी बरामद हुआ है।

Jammu Kashmir A drone was shot down in Kanachak area and explosive material was recovered
Jammu: एक और पाकिस्तानी ड्रोन ढेर, अंदर से मिला विस्फोटक 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर में बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन
  • ड्रोन के अंदर से मिला पांच किलो विस्फोटक, जांच में जुटी पुलिस
  • इससे पहले भी सुरक्षाबलों ने मार गिराए थे पाकिस्तानी ड्रोन

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।  राज्य पुलिस ने अखनूर के कानाचक सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक ड्रोन के अंदर से विस्फोटक भी बरामद किया गया है। विस्फोटक आईईडी की गहनता से जांच की जा रही है। ड्रोन हमले को लेकर जम्मू पुलिस जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है जिसमें इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी जा सकती है। खबर के मुताबिक विस्फोटक अंतर्राष्ट्रीय सीमा से 8 किलोमीटर अंदर मिला है और इस विस्फोटक का इस्तेमाल आतंकियों द्वारा किया जाना था। 

5 किलो विस्फोटक बरामद

ड्रोन के अंदर से 5 किलो आईईडी बरामद किया है। इस विस्फोटक को ड्रोन के अंदर लेपटकर फिट किया गया था।  इस ड्रोन को मार गिराया जाना सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। खबर के मुताबिक, यहां पर लश्कर के कुछ ऑपरेटिव्स काम करते हैं। यह ड्रोन पाकिस्तान से आया था। दरअसल पाकिस्तानी सेना ड्रोन के जरिए आतंकियों को विस्फोटक मुहैया कराना चाहती थी जिसे सुरक्षाबलों ने नाकामयाब कर दिया। यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए विस्फोटक भेजे हों, वह पहले भी कई मर्तबा ऐसा कर चुका है।

हुआ था हमला

आपको बता दें कि पिछले महीने यानि 27 जून को जम्मू एयरबेस पर दो ड्रोन से हमले किए गए थे जिनमें विस्फोटक भरा हुआ था। इनमें से एक ड्रोन एयरबेस के टेक्निकल एरिया में खाली जगह पर गिरा था जबकि दसूर बाहर गिरा था। गनीमत ये रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इस ड्रोन हमले की जांच कर रही है। अब तक की जांच में जो कुछ भी सामने आया है, उसके मुताबिक, जम्‍मू एयरबेस को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने ड्रोन के जरिये बम गिराने में लगभग ढाई किलोग्राम आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर