ताजा खबर, 22 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 22 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 22 जून, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 22 June 2021 latest news in hindi
ताजा खबर, 22 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

aaj ki taza khabar : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवार आज गैर-भाजपा दलों के साथ अपने आवास पर बैठेंगे। इस बैठक में पत्रकार एवं बुद्धिजीवी भी शामिल होंगे। पवार के दिल्ली स्थित आवास पर होने वाली इस बैठक को तीसरे मोर्चे को तैयार करने की दिशा में एक पहल के रूप में देखा जा रहा है। नारदा केस मामले में सुप्रीम कोर्ट आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की याचिका पर सुनवाई करेगा। वहीं, केंद्र सरकार के साथ अपनी 24 जून की प्रस्तावित बैठक से पहले गुपकार अलायंस के नेता आज मिल रहे हैं। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

Madhya Pradesh Vaccination: कोरोना संक्रमण के खिलाफ मध्य प्रदेश लड़ाई लड़ने को तैयार है। 21 जून को यहां एक दिन में 16 लाख से ज्यादा डोज लगाई गईं, जो देश में सबसे ज्यादा है।
एक दिन में वैक्सीन की करीब 17 लाख डोज लगा दीं, आखिर कैसे मध्य प्रदेश बना अव्वल, जानें

गिद्धों के लिए दो चरणों की जनगणना 16 जून को समाप्त हो गई थी, तीन चरण की सरस जनगणना का अंतिम दौर रविवार को वन विभाग और लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा राज्यव्यापी आयोजित किया गया था।
यूपी में अपने अस्तित्व के लिए खतरों का सामना कर रहे 'सारस', 'गिद्धों' की हुई जनगणना

BJP workers: पश्चिम बंगाल के हुगली में बीजेपी के कई कार्यकर्ता घर वापसी करते हुए फिर से टीएमसी में शामिल हो गए। उन्होंने अपना सिर मुंडाया और 'प्रायश्चित' करते हुए गंगाजल छिड़का।
Hooghly: करीब 200 BJP कार्यकर्ताओं ने की TMC में वापसी, मुंडवाया सिर, गंगाजल छिड़क हुए 'शुद्ध'

CDS Bipin Rawat: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान में जारी अशांति और एलएसी पर तनाव के साथ, उत्तरी और साथ ही पश्चिमी दोनों मोर्चे भारत के लिए प्राथमिकता हैं।
China:सीडीएस जनरल बिपिन रावत बोले- भारत के साथ सीमा पर चीनी तैनाती में आया है बदलाव 

Bulldozers run on luxury cars:फिलीपींस सरकार ने कार तस्करों को कड़ा संदेश देते हुए तस्करी कर लाई गईं करीब 21 लग्जरी कारों पर बुलडोजर चलवा दिया।
[PICS] 21 लग्जरी चमचमाती कारों पर चला दिया गया बुलडोजर, 9 करोड़ की कारें हो गईं कूड़ा, जानें क्या रही वजह 

Rashtra Manch: यशवंत सिन्हा के नेतृत्व वाले राष्ट्र मंच के तहत आज कई विपक्षी नेताओं ने बैठक की। बैठक के बाद बताया गया कि भविष्य में किस तरह राष्ट्र मंच काम करेगा और कौन इसके साथ जुड़ेगा।
शरद पवार ने नहीं यशवंत सिन्हा ने बुलाई थी विपक्षी नेताओं की बैठक,चर्चा में आया राष्ट्र मंच,जानें इसके बारे में

India vs New Zealand Live, WTC Final, लाइव स्कोर: भारत और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आमने-सामने हैं। मैच का स्कोर और बड़ी अपेडट जानने के लिए जुड़े रहें हमारे साथ।
LIVE Cricket Score, IND vs NZ, WTC Final: भारत की दूसरी पारी शुरू, बल्लेबाजी के लिए रोहित और गिल

Father's duty:अब अलग हो चुके दंपत्ति का विवाह नबंर 1997 में हुआ था और उनके दो बच्चे हैं। पति-पत्नी में नवंबर 2011 को तलाक हो गया था, उनके एक 20 साल का बेटा और 18 साल की बेटी यानी दो बच्चे हैं।
बेटे के 18 साल को होने पर पिता का कर्तव्य खत्म नहीं होता: दिल्ली हाईकोर्ट

Wasim Rizvi News:शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी मुश्किल में हैं उनके ड्राइवर की पत्नी ने उनपर रेप का आरोप लगाया है इसे लेकर थाने में तहरीर भी दी गई है।
शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी पर उनके ड्राइवर की पत्नी ने लगाया रेप का आरोप

India vs New Zealand ICC WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में जारी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में नतीजा ड्रॉ रहा तो आखिर टीम इंडिया के साथ क्यों नाइंसाफी होगी।
WTC Final: जानिए क्यों न्यूजीलैंड के साथ खिताब बांटना भारत के साथ नाइंसाफी होगी

भारत में कोरोना वायरस के 'डेल्टा प्लस वेरिएंट' के 22 मामले सामने आ गए हैं। इसे चिंता का एक वेरिएंट बताया गया है। इस वेरिएंट के 16 मामले महाराष्ट्र से और मध्य प्रदेश तथा केरल से शेष मामले सामने आए हैं।
देश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 22 मामले, सरकार ने 3 राज्यों को किया सतर्क, जारी की सलाह

Pfizer corona vaccine approval:देश को एक और कोरोना का टीका मिलने जा रहा है जी हां फाइजर (Pfizer) ने कहा है कि भारत में वैक्सीन को मंजूरी मिलने के लिए कंपनी अंतिम चरण में है।
Pfizer Vaccine: देश को मिलेगा एक और वैक्सीन,अंतिम चरण में है 'फाइजर के टीके' को मंजूरी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत दौरा है। मैं यहां आंखों का इलाज कराने आया हूं।
दिल्ली आए हुए हैं नीतीश कुमार, केंद्र में शामिल होने और LJP में मचे घमासान पर दी प्रतिक्रिया

पेट्रोल डीजल की कीमतों में 4 मई के बाद 28वीं बार बढ़ोतरी हुई है। 9 राज्यों में पेट्रोल और 2 राज्य में डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं।
Petrol/diesel Prices Today: 9 राज्यों में पेट्रोल तो 2 राज्यों में डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार

विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं और अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों ने नई दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर बैठक की।
शरद पवार के आवास पर लगा विपक्षी नेताओं का जमावड़ा, 2024 पर है नजर, BJP ने कहा- सबको जनता ने किया खारिज

Kim Jong un wife Ri Sol Ju: नार्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन जनता के लिए ही नहीं बल्कि घर में भी तानाशाही बनाए रखता है बताते हैं कि पत्नी पर भी काफी पाबंदियां लगा रखी हैं।
तानाशाह किम जोंग पब्लिक के लिए नहीं घर में भी चलती है तानाशाही, पत्नी री सोल-जू पर लगा रखीं हैं कैसी बंदिशें!

इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोगी को बढ़ावा देने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने गुजरात इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी 2021 की शुरुआत की। 1.5 लाख रुपए तक सब्सिडी मिलेगी। 
इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर 1.5 लाख रुपए तक मिलेगी सब्सिडी, गुजरात सरकार का ऐलान

कांग्रेस की पंजाब इकाई में कलह को दूर करने के मकसद से गठित तीन सदस्यीय समिति ने मंगलवार को राज्य के मुख्यमत्री अमरिंदर सिंह के साथ लंबी मंत्रणा की।
चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में सब ठीक करने की कवायद जारी, पैनल से मिले अमरिंदर सिंह, सामने आईं ये बातें

Bullet Train in India: वाराणसी-हावड़ा रूट पर बुलेट ट्रेन चलने की संभावना है, वाराणसी-हावड़ा के बीच बुलेट ट्रेन चलाने के लिए हाईस्पीड रेल कॉरिडोर  की कार्ययोजना बनाई जा रही है।
...तो अब वाराणसी से हावड़ा के बीच चल सकती है बुलेट ट्रेन, जानें कैसी है तैयारी!

भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग नियम में बदलाव किया है। अब रिफंड के लिए दो से तीन दिन इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
ट्रेन टिकट बुकिंग नियम में बड़ा बदलाव, कैंसिल करने पर तुरंत मिलेगा रिफंड

भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सिन के फेज 3 क्लिनिकल ट्रायल के नतीजे आ गए हैं। कोवैक्सिन के तीसरे चरण के परीक्षणों के डेटा से पता चलता है कि ये टीका कोविड-19 के खिलाफ 77.8% प्रभावी है।
Covaxin तीसरे चरण के ट्रायल में 77.8% प्रभावी, सरकारी पैनल को सौंपा डेटा

नेपाल में सोशल मीडिया पर बीते कुछ दिनों से गोरखा महिलाओं की भारतीय सेना में भर्ती का मुद्दा छाया हुआ है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसे लेकर हैरानी जताई कि इस बारे में नेपाल सरकार को जानकारी है भी या नहीं।

भारतीय सेना में नेपाली महिलाओं की भर्ती! जानें क्‍या है मुद्दा, क्यों हो रहा इस पर बवाल?

देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की बात कही जा रही है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि महामारी की तीसरी लहर अक्टूबर महीने में दस्तक दे सकती है।

Covid-19: वायरोलॉजिस्ट की राय-कोरोना की तीसरी लहर आएगी इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं 

अमेरिकी नौसेना ने अटलांटिक सागर में अपने एक 'महाबम' का परीक्षण किया है। 40,000 पाउंड (18,000 किलोग्राम) की वजन वाले इस ''महाबम'' का विस्फोट जब समुद्र के अंदर किया गया तो लगा कि जलजला आ गया।

देखें क्या हुआ जब अमेरिका ने समुद्र में फोड़ा 18,000 किलो का 'महाबम', Watch Video

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बदायूं की सांसद संघमित्रा मौर्या ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग है।

Nusrat Jahan की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की उठी मांग, BJP सांसद ने ओम बिड़ला को लिखी चिट्ठी

24 जून को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के सभी दलों की बैठक बुलाई है। इस बैठक से पहले श्रीनगर में गुपकार नेताओं की बैठक पर सभी की नजर टिकी थी कि वो एक सुर में क्या फैसला लेते हैं। 

Gupkar Leaders Meeting: 370 और 35 A बहाली की राग के साथ सर्वदलीय बैठक पर गुपकार नेता राजी

कश्‍मीर को लेकर रह-रहकर राग अलापने वाले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब एक बार फिर इस पर बात की है और इसे परमाणु हथियारों से भी जोड़ा है। 

कश्‍मीर में सियासी हलचल से PAK में बेचैनी, परमाणु हथियार को लेकर अब इमरान खान ने दी 'गीदड़भभकी'

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 43 हजार केस सामने आए हैं। ये आंकड़े धीरे धीरे कम हो रहे हैं इसके साथ ही न्यू वैक्सीनेशन पॉलिसी के अमल में आते ही 21 जून को पूरे देश में करीब 85 लाख लोगों का टीकाकरण हुआ जो अब तक का सर्वाधिक है। 

Rahul Gandhi: कोरोना टीकाकरण पर श्वेतपत्र सरकार पर सवाल खड़ा करना नहीं, तीसरी लहर के लिए सचेत करना

बिहार के कई इलाकों में जारी बारिश से कई नदियां उफान पर हैं। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। नदी के समीप रहने वाले लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जाना पड़ा है। 

Bihar Flood : उफान पर नदियां, मानसून से पहले बारिश बनी आफत, सुरक्षित ठिकानों की तलाश में लोग, Pics

पंजाब में कांग्रेस का गतिरोध दूर नहीं हो रहा है। कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों अपने-अपने रुख पर कायम है। ऐसे में इस संकट को सुलझाने के लिए कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी ने दखल दिया है।

सोनिया, राहुल के दखल से दूर होगा पंजाब संकट! आज कांग्रेस अध्यक्ष से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर 

देश में विपक्ष की राजनीतिक हलचल तेज है। लोकसभा चुनाव 2024 में होने वाला है लेकिन अभी से तीसरे मोर्च की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सुप्रीम शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर विपक्ष के नेताओं की बैठक हो रही है>

तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट के पीछे हैं ममता बनर्जी? PK की रणनीति पर है भरोसा 

इस समय पूरी दुनिया कोरोना महामारी का सामना कर रही है, किसी देश में दूसरी लहर तो कहीं पर तीसरी लहर। इन सबके बीच सवाल आज भी वही कि कोरोना वायरस कहां से आया।

Anthrax Virus: फिर वही कहानी ! जब 42 साल पहले रूस के येकेतरिनबर्ग से लीक हुए थे एंथ्रैक्स के वायरस

हैदराबाद स्थित कोरोना टीका बनाने वाली दवा निर्माता कंपनी भारत बायोटेक ने कोवाक्सिन के तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल का डाटा ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) को सौंपा है। 

भारत बायोटेक ने सौंपा Covaxin के फेज 3 के ट्रायल का डाटा, वैक्सीन कितनी कारगर चलेगा पता

2024 का आम चुनाव अभी बहुत दूर है, लेकिन विपक्ष की नजर अभी से चुनावी मंजिल पर है। बदलाव या उसकी संभावना राजनीति का अहम हिस्सा है, बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की जीत के बाद विपक्ष के हौसले बुलंद हैं। 

Sharad Pawar: शरद पवार के नेतृत्व में राष्ट्र मंच की अहम बैठक आज, आखिर क्यों टिकी है सबकी नजर

पाकिस्तान से एक रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात सामने आई है, जहां एक शख्‍स ने मामूली सी बात पर नाराज होकर पत्‍नी की कथित तौर पर हत्या कर दी और उसके शव के कई टुकड़े कर तंदूर में जला दिया।

मामूली सी बात पर हैवान बना शख्‍स, पत्‍नी की हत्‍या कर शव के कर डाले कई टुकड़े, फिर तंदूर में भून डाला

इतिहास के पन्ने पलटते पलटते आज हम साल के 173वें दिन पर आ पहुंचे हैं और अब साल के 192 दिन बाकी हैं। इतिहास में आज की तारीख में जो घटनाएं दर्ज हैं उनमें नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा फारवर्ड ब्लाक की स्थापना जैसी महत्वपूर्ण घटना भी है। 

आज का इतिहास: 1939 में नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने की फॉरवर्ड ब्लॉक की स्थापना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश से  शव नदी में तैरते हुए पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं। ये शव कोविड 19 से संक्रमित हो सकते हैं।

ममता बनर्जी ने कहा- उत्तर प्रदेश से नदी में बहकर बंगाल आ रहे शव, प्रदूषित हो रहा पानी

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि राज्य में कोविड 19 के डेल्टा प्लस वेरिएंट के 21 मामलों का पता चला है। रत्नागिरी में 9,  जलगांव में 7, मुंबई में 2, पालघर, सिंधुदुर्ग और ठाणे में डेल्टा प्लस वेरिएंट का 1-1 मामला है।

Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 21 केस, तीसरी लहर का मंडराया खतरा

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर