[PICS] 21 लग्जरी चमचमाती कारों पर चला दिया गया बुलडोजर, 9 करोड़ की कारें हो गईं कूड़ा, जानें क्या रही वजह 

Bulldozers run on luxury cars:फिलीपींस सरकार ने कार तस्करों को कड़ा संदेश देते हुए तस्करी कर लाई गईं करीब 21 लग्जरी कारों पर बुलडोजर चलवा दिया।

Bulldozers run on 21 luxury cars in Philippines cost more than 90 million, know the reason
कारों पर चला दिया गया बुलडोजर   |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: फिलीपींस से कुछ दिनों पहले एक खबर सुर्ख़ियों में आई थी जब 17 लग्जरी कारों पर बुलडोजर चला कर कारो को नष्ट कर दिया गया था वही वाकया फिर दोहराया गया है जी हां फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो रोआ दुतेर्ते ने ऐसा कार तस्करों को सबक सिखाने के मकसद से किया, वो पहले भी देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी करवाई करते आये है।
सरकार ने जिन गाड़ियों को नष्ट किया है उनमें पोर्शे 911 बेंटले Flying Spur जैसी बेहद पॉपुलर और लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं, इसके अलावा मर्सिडीज, टोयोटा सोलारा और  मित्सुबिशी जीप आदि शामिल हैं।

वहां के ब्यूरो ऑफ कस्टम्स की माने तो ये सभी गाड़िया अलग अलग तरीके से तस्करी कर के फिलीपींस में लाई गई थी, यह सभी गाड़िया 2018 से 2020 के बीच जब्त की गई थी। 

इस फैसले को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं 

नष्ट की गई कारो की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 9 करोड़ रुपये आंकी गई है, वहीं सरकार के इस फैसले के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इन लग्जरी वाहनों की नीलामी क्यों नहीं की गई। इन लग्जरी कारों को फिलीपींस राष्ट्रपति के आदेश के बाद नष्ट कर दिया गया है, जिसमें उन्होंने तस्करी के खिलाफ कड़ा संदेश देने के लिए इस तरह के वाहनों को नष्ट करना जरूरी बताया था।

 वहीं कई लोगों का कहना है कि इस तरह कारों को बर्बाद करने के बजाय उन्हें नीलाम करने से मिले पैसे देश के विकास के काम में लगाना चाहिए।

फोटो साभार-Bureau of Customs PH_Twitter

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर