आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 22 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj Taza Khabar), 22 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 22 जनवरी, शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 22 January 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 22 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली :  देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड. पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने 31 जनवरी तर रैलियों पर रोक की सीमा बढ़ा दी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि उत्तराखंड में कांग्रेस के पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ हैं। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से इस्तीफा दे दिया है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

महात्मा गांधी के पसंदीदा पारंपरिक ईसाई भजन 'अबाइड विद मी' को इस साल के बीटिंग द रिट्रीट समारोह की धुनों की सूची से हटा दिया गया है। यह धुन 1950 से हर साल वार्षिक समारोह में बजाई जाती थी।

महात्मा गांधी का पसंदीदा भजन एक बार फिर बीटिंग रिट्रीट से हटाया गया

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी तक अपनी लिस्ट जारी नहीं की है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि उत्तराखंड में कांग्रेस के पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ हैं।

देश में कांग्रेस अभी आउट ऑफ फॉर्म है, लेकिन उत्तराखंड में हमारी बेंच स्ट्रेंथ In Form है: हरीश रावत

चुनाव आयोग ने चुनावी रैली और रोड शो पर पर लगी रोक को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है। कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। पहले चरण के लिए 28 जनवरी से बैठक की इजाजत होगी जबकि दूसरे चरण के लिए 1 फरवरी से बैठक करने की मंजूरी दी है। 

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, 5 चुनावी राज्यों में रैलियों-सभाओं पर बैन 31 जनवरी तक बढ़ा

 

जेल में बंद रूसी कार्यकर्ता अलेक्सी नवलनी के सहयोगियों ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के गुप्त महल के अंदर की सैकड़ों तस्वीरें प्रकाशित की हैं। यह भ्रष्टाचार विरोधी फाउंडेशन ने एक साल पहले आरोप लगाया कि ये सीक्रेट महल मौजूद है। अब एक साल बाद इसकी तस्वीरें सामने आई हैं। 

व्लादिमीर पुतिन के 'सीक्रेट पैलेस' में हैं स्ट्रिप क्लब-हुक्का लाउंज; वायरल हुईं सैकड़ों तस्वीरें

एक निजी अस्पताल के एक अध्ययन में कहा गया है कि COVID-19 महामारी की मौजूदा लहर के दौरान मरने वाले 60 प्रतिशत रोगियों का या तो आंशिक या पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हुआ था।

तीसरी लहर में 60 फीसदी मौतें उन लोगों की हुई, जिन्होंने आंशिक या कोई वैक्सीन डोज नहीं ली थी: स्टडी

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैं सालों तक भाजपा का सदस्य रहा लेकिन पार्टी ने मुझे हल्के में लिया। मैंने खुद को पार्टी से अलग करने की तैयारी कर ली है और स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मैं एक दो दिनों में इसकी घोषणा करूंगा।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने छोड़ी BJP, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

क्‍या दुनिया ने इंडियन प्रीमियर लीग में क्रिस गेल का अंत देख लिया? जब आईपीएल 2022 खिलाड़‍ियों की नीलामी की लिस्‍ट जारी हुई तो सभी के दिमाग में यही सवाल था। बीसीसीआई ने खुलासा किया कि 1214 खिलाड़‍ियों ने आगामी मेगा ऑक्‍शन के लिए पंजीकरण कराया है और इसमें क्रिस गेल का नाम शामिल नहीं है। 

'IPL अब पहले जैसा नहीं रहेगा, एक युग का अंत', क्रिस गेल के आईपीएल 2022 में शामिल नहीं होने से टूटा फैंस का दिल

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी गठबंधन की घोषणा की है। AIMIM ने बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन किया है।

AIMIM ने किया JAP-BMM से गठबंधन, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- सत्ता में आए तो 2 मुख्यमंत्री होंगे

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह उत्तर प्रदेश के कैराना में डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं। वो घर-घर जाकर लोगों से मिल रहे हैं और उन्हें पार्टी के कामों के बारे में बताने वाले पर्चे सौंप रहे हैं।

कैराना में अमित शाह का डोर टू डोर कैंपेन, लोगों को सरकार के कामकाज के बारे में बताया, BJP के लिए मांगे वोट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय से चुनाव प्रचार रथ को पार्टी का झंडा दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने जो कहा, उसे पूरा किया। भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास,सबका विश्वास और सबके प्रयास  से प्रदेश की जनता का विकास कर रही है।

BJP के चुनावी रथों को योगी ने किया रवाना, बोले- डबल इंजन की सरकार ने जो कहा वो किया

कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान 30 जनवरी तक बन्द रहेंगे। स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।
यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब यूपी के सभी स्कूल 30 जनवरी तक रहेंगे बंद, ऑनलाइन क्लासेस  रहेंगी जारी


बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 55 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में से 51 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान किया है।
UP BSP Candidates List 2022: मायावती ने जारी की बसपा के 51 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, सेकेंड फेज में लड़ेंगे चुनाव

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव 2020 को लेकर सामने आए एक सनसनीखेज रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि हार के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक शीर्ष रक्षा अधिकारी को वोटिंग मशीन जब्त करने का आदेश दिया था।
चुनाव में हार के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने दिए थे वोटिंग मशीन जब्‍त करने के आदेश! रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार और रिटायर्ड डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा ने विवादित बयान दिया है, इसका एक वीडियो भी सामने आया है।
Punjab: सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार ने खोया आपा, AAP को दी धमकी, कहा-'अपनी पर आ गया तो एक भी जलसा नहीं करने दूंगा' [VIDEO]

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पश्चिम यूपी के कैराना में घर-घर जाकर बीजेपी उम्‍मीदवार का प्रचार करेंगे। यूपी में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद अमित शाह का यह राज्‍य का पहला दौरा होगा। 
Kairana: 'पलायन' जहां का प्रमुख मुद्दा, उसी कैराना से 'चुनावी कैंपेन' की शुरूआत करने जा रहे अमित शाह, घर-घर जाकर करेंगे चुनाव प्रचार 

गौतमबुद्धनगर की तीन सीटों नोएडा, दादरी और जेवर के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा। अगर बात 2017 की नतीजों की करें तो तीनों सीट पर बीजेपी का कब्जा था।

UP Assembly elections 2022: गौतमबुद्धनगर जिला किस तरह का देगा जनादेश, जमीनी रिपोर्ट पर एक नजर

मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला की 20 मंजिला इमारत में लेवल 3 में आग लग गई थी। दमकल की 13 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।
मुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग पर पाया गया काबू, पांच लोगों को बचाया गया

महाराष्ट्र में कोरोना के 48270 नए मामले सामने आए हैं जबकि 42391 लोग ठीक हो गए हैं इसके अलावा 52 लोगों की मौत हो गई है इसी के साथ राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 264388 हो गई है।
Maharashtra Corona Update: महाराष्ट्र में फिर से डरा रही 'कोरोना' की रफ्तार,  48,270 नये केस तो 52 और मौतें

जर्मनी का कहना है कि यह मान लेना चाहिए कि चीन इस तरह से बर्ताव कर रहा जैसे की वो दुश्मन नंबर 1 हो। अफ्रीका या दूसरे कुछ मुल्कों में उसकी हरकतें उदाहरण हैं।
दुश्मनों जैसा व्यवहार करता है चीन, जर्मन नेवी चीफ ने कही बड़ी बात

निर्वाचन आयोग शनिवार को एक बैठक कर यह तय करेगा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भौतिक रैलियों और रोड शो पर उसके द्वारा लगाया गया प्रतिबंध जारी रहना चाहिए या नहीं।
Election 2022: चुनावी रैलियों, जुलूसों पर प्रतिबंध जारी रहेगा या मिलेगी छूट, चुनाव आयोग आज लेगा फैसला

भारतीय रेलवे ने आज भी कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। यहां आप रद्द ट्रेनों की पूरी लिस्ट देख सकते हैं
आज 434 ट्रेन रद्द है, यहां देखें पूरी लिस्ट

मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर भारत के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। बारिश के बाद ठंड बढ़ने की संभावना है।
दिल्ली में आज भी रहेगी कड़ाके की ठंड, उत्तर भारत के इन राज्यों में हो सकती है बारिश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर