'IPL अब पहले जैसा नहीं रहेगा, एक युग का अंत', क्रिस गेल के आईपीएल 2022 में शामिल नहीं होने से टूटा फैंस का दिल

Chris Gayle not register his name for IPL 2022 auction: बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन में पंजीकरण कराने वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी की। क्रिस गेल का नाम इस लिस्‍ट में शामिल नहीं था, जिससे फैंस को दिल टूट गया।

chris gayle
क्रिस गेल 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन लिस्‍ट से क्रिस गेल का नाम गायब
  • बीसीसीआई ने 1214 खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी की, जिन्‍होंने नीलामी के लिए पंजीकरण कराया
  • क्रिस गेल का नाम लिस्‍ट में नहीं शामिल होने से फैंस ने दिए रिएक्‍शन

नई दिल्‍ली: क्‍या दुनिया ने इंडियन प्रीमियर लीग में क्रिस गेल का अंत देख लिया? जब आईपीएल 2022 खिलाड़‍ियों की नीलामी की लिस्‍ट जारी हुई तो सभी के दिमाग में यही सवाल था। बीसीसीआई ने शनिवार को खुलासा किया कि 1214 खिलाड़‍ियों ने आगामी मेगा ऑक्‍शन के लिए पंजीकरण कराया है और फैंस को इस बात का धक्‍का लगा कि इसमें क्रिस गेल का नाम शामिल नहीं है। यह खबर फैंस के बीच तेजी से फैली और क्रिकेट फैंस काफी निराश भी हुए। क्रिस गेल ने पिछले 14 सालों में कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्‍स जैसी टीमों का प्रतिनिधित्‍व किया।

यूनिवर्स बॉस ने आईपीएल में कई फ्रेंचाइजी के लिए खेला, लेकिन फैंस ने अधिकांश आरसीबी की जर्सी में क्रिस गेल की फोटो पोस्‍ट की। सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि यह पहला मौका होगा जब एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल किसी आईपीएल संस्‍करण में हिस्‍सा नहीं लेंगे। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स ने आईपीएल 2021 सीजन के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास की घोषणा की। व‍ह आईपीएल का नियमित हिस्‍सा थे, लेकिन कुछ समय पहले ही उन्‍होंने सभी तरह के प्रारूपों से संन्‍यास लिया।

क्रिस गेल के आईपीएल 2022 में शिरकत नहीं करने के बाद फैंस के रिएक्‍शन इस तरह के रहे।

बता दें कि क्रिस गेल दुनिया के महानतम टी20 क्रिकेटर्स में से एक हैं। आईपीएल में उनका अलग ही जलवा रहा। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 142 मैचों में 4965 रन बनाए और आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में वह सातवें नंबर पर काबिज हैं। वहीं विदेशी खिलाड़‍ियों में वो डेविड वॉर्नर और एबी डिविलियर्स के बाद तीसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। क्रिस गेल ने आईपीएल में सबसे ज्‍यादा शतक और छक्‍के जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रखा है। गेल ने पैसों से लबरेज लीग में 6 शतक और 357 छक्‍के जड़े हैं।

क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ आईपीएल 2013 में चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर नाबाद 175 रन की पारी खेली थी, जो टूर्नामेंट के इतिहास का अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत स्‍कोर है। अगर आईपीएल अब क्रिस गेल को दोबारा मैदान पर खेलते हुए नहीं देखता है तो निश्चित ही यह एक युग का अंत है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर