Weather Today, January 22: दिल्ली में आज भी रहेगी कड़ाके की ठंड, उत्तर भारत के इन राज्यों में हो सकती है बारिश

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 22, 2022 | 05:20 IST

Weather Forecast Today, 22 January 2022 (आज का मौसम): मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर भारत के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। बारिश के बाद ठंड बढ़ने की संभावना है।

Weather Forecast Today 22 January 2022 It will be cold in Delhi even today, it may rain in these states of North India
दिल्ली में आज भी रहेगी कड़ाके की ठंड, यहां बारिश के हैं आसार 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में आज भी छाया रहेगा कोहरा, इन राज्यों में बारिश के भी आसार
  • पश्चिमी मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना
  • मध्य प्रदेश के 19 जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना

Weather Forecast Today, 22 January 2022:​ दिल्ली में शुक्रवार सुबह कोहरा छाने के कारण दृश्यता घटकर 200 मीटर हो गई। वहीं, न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो 22 जनवरी यानि शनिवार को राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री  और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है। इसके अलावा तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो सकती है। बारिश के बाद ठंड बढ़ने के आसार हैं।

उत्तर भारत में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, '22 तारीख को पश्चिमी मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ ओले गिरने की संभावना है। 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश में; 22 और 23 तारीख को उत्तराखंड, यूपी, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और 23 जनवरी को झारखंड, छत्तीसगढ़ और गंगीय पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।' मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट वर्षा/बर्फबारी की बहुत संभावना है और इसके बाद 22 और 23 जनवरी को भारी गिरावट के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा/बर्फबारी के साथ वृद्धि होगी।

मध्य प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के 19 जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने, ओला गिरने और बारिश होने के पूर्वानुमान के बीच ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। आईएमडी ने ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, निवाड़ी, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम और घने कोहरे का ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि दोनों अलर्ट शनिवार सुबह तक प्रभावी हैं।

 22 जनवरी को राज्य के जोधपुर, अजमेर, जयपुर, बीकानेर व भरतपुर संभाग के जिलों में 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसी तरह 23 जनवरी को जयपुर व भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर