ताजा खबर, 21 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 21 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें बुधवार, 21 अक्‍टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार : 

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा और बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद अगर शरीर में पांच महीने में एंटी बॉडीज कम होती हैं तो शख्स फिर से संक्रमित हो सकता है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र को दिए अपने संबोधन में लोगों से कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की। इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखा है। यहां पढ़ें बुधवार, 21 अक्‍टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारों के बीच अंतिम बहस से पहले बहस संचालित करने वाले आयोग ने नए नियमों की घोषणा की है। 

US: अमेरिका में राष्ट्रपति पद की 'Final debate' आज, 2 मिनट के लिए बंद रहेंगे माइक्रोफोन स्पीकर ​

एंटरटेनमेंट जगत से लगातार दुखद खबरें सामने आ रही हैं। अब कर्नाटक से खबर आ रही है कि राउडी शीटर व एक्टर सुरेंद्र बंटवाल की कथित तौर पर हत्या कर दी गई है। यह घटना बंटवाल स्थित उनके अपार्टमेंट में हुई। 

Actor Murdered: दिनदहाड़े घर में की गई इस एक्टर की हत्या, अपार्टमेंट में सोफे पर पड़ा मिला शव

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले  Times Now सी वोटर के साथ मिलकर लोगों का मूड जानने का प्रयास कर रहा है। 

TIMES NOW-C Voter Bihar Poll Tracker: इतने प्रतिशत लोग नीतीश सरकार से नाराज, चाहते हैं बदलाव​

'अयोध्या की रामलीला' का मंचन जारी है, 17 अक्टूबर से शुरू हुई रामलीला 25 अक्टूबर तक चलेगी, रामलीला को दूरदर्शन के माध्यम से पूरा देश देख रहा है। डीडी नेशनल के यूट्यूब चैनल पर 'अयोध्या की राम लीला' को मिलियन व्यूज मिले हैं।

Ayodhya Ki Ram Leela: 'अयोध्या की रामलीला' को मिल रहा दर्शकों का प्यार, जानें कैसे देखें ये रहे Link

मुंबई पुलिस ने बुधवार (21 अक्टूबर) को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को बांद्रा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज राजद्रोह मामले में जांच के लिए समन जारी किया।

Kangana Ranaut और बहन रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने भेजा समन, राजद्रोह मामले में किया तलब!​

कुल 3,737 करोड़ रुपये बोनस मिलने से कर्मचारी त्योहारों (Festive Season) के दौरान खर्च के लिये प्रोत्साहित होंगे और इससे कुल मिलाकर अर्थव्यवस्था (Economy) में मांग बढ़ेगी।

Diwali Bonus: जानें किन सरकारी कर्मियों को और कितना मिलेगा बोनस का पैसा​

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनावी जनसभा में उस समय गुस्सा हो गए, जब कुछ लोगों ने 'लालू जिंदाबाद' के नारे लगाए। इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हल्ला मत करो, वोट नहीं देना है तो मत दो।

VIDEO: रैली में लगे 'लालू जिंदाबाद' के नारे, गुस्साए नीतीश ने कहा- हल्ला मत करो, नहीं देना वोट तो मत दो

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की सलामी जोडी की तरह ही भाजपा-जदयू का गठबंधन है
सचिन-सहवाग जैसी है बीजेपी-जेडीयू की जोड़ी, इसे नकारना मत: राजनाथ सिंह​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले केंद्रीय कैबिनेट ने सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने के लिए 3,700 करोड़ रुपए मंजूर किए।
खुशखबरी! 30 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, केंद्रीय कैबिनेट ने 3700 करोड़ रुपए किए मंजूर​

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जम्मू-कश्मीर पंचायती राज अधिनियम, 1989 के अनुकूलन को मंजूरी दे दी है, इस बारे में बताते हुए  केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस कदम से देश के अन्य हिस्सों की तरह सभी तीन स्तरीय जमीनी स्तर के लोकतंत्र की स्थापना में मदद मिलेगी।
J&K: कैबिनेट ने दी 'जम्मू-कश्मीर पंचायती राज अधिनियम' के अनुकूलन को मंजूरी,लोकतंत्र बहाली में होगा मददगार​

राम की नगरी अयोध्या में ऐतिहासिक रामलीला का मंचन किया जा रहा है और इसका प्रसारण दूरदर्शन पर हो रहा है। नवरात्रि के पहले दिन यानी शनिवार शाम को शुरू हुए इस रामलीला प्रसारण को दर्शक रुचि के साथ देख रहे हैं। 
Ayodhya Ki Ramleela: रवि किशन बने भरत तो बिंदु बने हनुमान, देखें PHOTOS

सिंध पुलिस के प्रमुख को अगवा किए जाने की रिपोर्टों के बाद कराची में उथल-पुथल मची हुई है। पुलिस अधिकारी के अपहरण होने की अफवाहों पर सिंध पुलिस और पाकिस्तानी सेना के बीच झड़प होने की बात सामने आई है। 

पाक में उथल-पुथल, कराची में ब्लास्ट, सेना के खिलाफ प्रदर्शन से बढ़ी इमरान-बाजवा की मुश्किल

राजनीति में दिखने-दिखाने का एक मतलब होता है और जब समय चुनाव का चल रहा हो तो इसके मायने और बढ़ जाते हैं। मंगलवार को एक ऐसा ही नजारा बिहार की राजनीति में देखने को मिला। 

'दुख में सब साथी', नजदीक होकर भी दूर-दूर दिखे नीतीश और चिराग पासवान

पूर्वी लद्दाख में चीन से तनाव के बीच आज पुलिस स्‍मृति दिवस (Police Commemoration Day) मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान ट्वीट कर शहीदों को नमन किया। 

लद्दाख में तनाव के बीच आज पुलिस स्‍मृति दिवस, गृह मंत्री ने 1959 के चीनी घात की याद दिलाई

अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA के स्पेसक्राफ्ट Osiris-Rex ने अंतरिक्ष में ऐस्टरॉइड Bennu को सफलतापूर्वक छूते हुए सैंपल एकत्र किया है। इसके साथ ही अमेरिका ऐस्टरॉइड से सैंपल लेने वाला जापान के बाद दूसरा देश बन गया है। 

नासा के स्‍पेसक्राफ्ट ने अंतरिक्ष में की ऐस्टरॉइड बेनू से 'ऐतिहासिक मुलाकात', खुल सकते हैं ब्रहांड के राज

मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकी वित्तपोषण की निगरानी रखने वाला फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) पेरिस में 21 से 23 अक्टूबर तक अपनी वर्चुअल प्लेनरी बैठक आयोजित करने के लिए तैयार है। 

क्या पाकिस्तान के गले पड़ेगा FATF का 'काला फंदा', आतंकियों की रहनुमाई पड़ सकती है भारी

करीब 950 करोड़ के चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव चार मामले में आरजेडीजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव सजायाफ्ता हैं। उन्होंने दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये गबन के मामले में भी झारखंड उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दाखिल की थी। 

Lalu Prashad Yadav: बिहार चुनाव के बीच लालू यादव की एक और जमानत अर्जी, आरजेडी को कितना मिल सकता है फायदा

भारतीय सेना ने लद्दाख के डेमचोक इलाके में पकड़े गए चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के एक जवान को चीनी पक्ष को सौंप दिया है। भारतीय सेना ने चीनी सैनिक को मंगलवार रात चुशूल-मोल्डो मीटिंग प्वाइंट पर चीन की सेना को सौंपा। 

भारतीय सेना ने लद्दाख के डेमचोक में पकड़े गए चीनी सैनिक को PLA को सौंपा, सामने आया चीन का रिएक्‍शन

पूर्वी लद्दाख में भारत के साथ तनाव के बीच चीन की गतिविधियां हिंद प्रशांत क्षेत्र में भी बढ़ रही हैं। इसे देखते हुए भारत-अम‍ेरिका वार्ता को बेहद अहम माना जा रहा है।
पढ़ें पूरी खबर: चीन से तनातनी के बीच अगले सप्‍ताह अमेरिका-भारत की बातचीत, हिंद प्रशांत क्षेत्र में 'ड्रैगन' पर बढ़ेगा दबाव?​

मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर से पकड़ा। यूपी पुलिस का दावा है कि आठ जुलाई को एटीएस जब विकास को लेकर कानपुर आ रही थी तो उसके काफिले में शामिल एक वाहन पलट गया।
पढ़ें पूरी खबर: Vikas Dubey Encounter case: आयोग को अब तक नहीं मिला पुलिस की थियरी पर सवाल उठाने वाला कोई चश्मदीद ​

कठुआ केस में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में दीपिका सिंह राजावत आगे आईं थीं। वो पहले भी चर्चा में थीं और आज भी हैं लेकिन वजह अपने ट्विटर हैंडल से विवादित कार्टून को लेकर है।
पढ़ें पूरी खबर:  Deepika Singh Rajawat: कॉर्टून पर जब हंगामा बरपा को दीपिका राजावत ने दी सफाई, किसी को आहत करना इरादा नहीं था​

आईपीएल 2020 में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट मात देकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखा है। जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को पंजाब ने निकोलस पूरन(53) और ग्लैन मैक्सवेल(33) की पारियों की बदौलत 19 ओवर में  हासिल कर लिया।

पढ़ें पूरी खबर: शिखर धवन के शतक पर निकोलस पूरन ने फेरा पानी, पंजाब ने दिल्ली को दी 5 विकेट से मात

बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव औरंगाबाद प्रचार करने पहुंचे थे वो मंच पर बैठे ही थे कि उन पर किसी ने चप्पल फेंक दी, इस घटना का एक वीडियो सामने आया है।

पढ़ें पूरी खबर: चुनावी रैली में तेजस्वी पर फेंकी गई चप्पल, मचा हंगामा-VIDEO

जबरन धर्मातरण पर पाकिस्तानी संसदीय समिति के प्रमुख सीनेटर अनवर उल हक काकर ने एक चौंकाने वाले बयान में कहा कि सिंध प्रांत में हिंदू लड़कियों के धर्मांतरण को जबरन घोषित नहीं किया जा सकता, क्योंकि इसमें लड़कियों की कुछ हद तक इच्छा थी।

पढ़ें पूरी खबर: PAK सीनेटर ने कहा- हिंदू लड़कियों के धर्म परिवर्तन को जबरन नहीं माना जा सकता
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर