Ayodhya Ki RamLeela: 'अयोध्या की रामलीला' को मिल रहा दर्शकों का प्यार, घर बैठे ऐसे देख सकते हैं आप

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 22, 2020 | 06:14 IST

Ayodhya ki RamLeela Telecast: 'अयोध्या की रामलीला' का प्रसारण डीडी नेशनल के यूट्यूब चैनल पर किया जा रहा है जिसे लोग बेहद पसंद कर रहे हैं।

Ayodhya ki Ram Leela
अयोध्या की रामलीला को दूरदर्शन के माध्यम से पूरा देश देख रहा है  |  तस्वीर साभार: YouTube

where and how to watch Ayodhya Ki RamLeela: 'अयोध्या की रामलीला' का मंचन जारी है,17 अक्टूबर से शुरू हुई रामलीला 25 अक्टूबर तक चलेगी, रामलीला को दूरदर्शन के माध्यम से पूरा देश देख रहा है। मंचन में कई फिल्मी कलाकार भाग ले रहे हैं। डीडी नेशनल के यूट्यूब चैनल पर 'अयोध्या की राम लीला' को मिलियन व्यूज मिले हैं और दर्शकों का ये प्यार बढ़ता ही जा रहा है। अपने आराध्य भगवान राम की लीला को दर्शक बड़े चाव के साथ देख रहे हैं।

नवरात्रि पर्व के बीच अयोध्या में लक्ष्मण किला से इसका लाइव प्रसारण राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन के माध्यम से किया जा रहा है। 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक नवरात्रि के 9 दिनों तक हर दिन लाइव कार्यक्रम को कवर किया जा रहा है।

कब और कहां देखें लाइव रामलीला?

दूरदर्शन अयोध्या की राम लीला मंचन को दिखा रहा है और अयोध्या से 17 अक्टूबर से शुरू होकर लेकर 25 अक्टूबर तक लाइव प्रसारण करेगा।

यह मंचन दसवें दिन, विजय दशमी पर राम के द्धारा रावण के वध के साथ समाप्त होगा।

इस मंचन को टेलीविजन और यूट्यूब दोनों पर एक्सेस किया जा सकता है।

Youtube चैनल का लिंक ये रहा-


यह दूरदर्शन पर प्रतिदिन शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक प्रसारित होता है। दशहरा उत्सव के दौरान देश भर में उर्दू सहित 14 भाषाओं में लाइव टेलीकास्ट उपलब्ध है। लाइव इवेंट का वीडियो यूट्यूब पर मल्टी मिलियन व्यूज को पार कर गया है।

कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते आम दर्शकों को रामलीला देखने की अनुमति नहीं है। सोशल मीडिया और टीवी के माध्यम से ही रामलीला के दर्शन होंगे। लीला का लाइव प्रसारण 17 से 25 अक्टूबर तक प्रतिदिन शाम 7 बजे से 10 बजे तक डीडी नेशनल पर लाइव स्ट्रीमिंग और पुन: प्रसारण दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक 'लाइव रामलीला फ्रॉम आयोध्या' पर देखा जा सकता है।

अयोध्या में सरयू तीरे हो रही रामलीला को पूरा देश देख रहा है

अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण शुरुआत के साथ ही इस बार यहां की रामलीला बेहद भव्य रूप में मनाई जा रही है, इसमें कई नामी फिल्मी कलाकारों के साथ राजनेता भी हिस्सा ले रहे हैं। अयोध्या में सरयू तट पर इन दिनों फिल्म जगत के मशहूर कलाकारों की ओर से रामलीला का मंचन हर किसी को भा रहा है। राममंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद अब रामलीला के मंचन से रामनगरी अयोध्या दोगुने उल्लास में डूबी है।

अयोध्या में सरयू तीरे हो रही रामलीला को दूरदर्शन के माध्यम से पूरा देश देख रहा है। मंचन में कई फिल्मी कलाकार भाग ले रहे हैं।फिल्मी कलाकार असरानी नारद की भूमिका इन दिनों निभा रहे हैं। अयोध्या की रामलीला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी, अयोध्या शोध संस्थान और मेरी मां फाउंडेशन के सौजन्य से हो रही है। 

फिल्मी कलाकार निभा रहे हैं अहम किरदार

रावण का किरदार फिल्म स्टार शाहबाज खान निभा रहे हैं तो फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह हनुमान और असरानी नारद मुनि, रजा मुराद अहिरावण की भूमिका में हैं वहीं अभिनेत्री रितु शिवपुरी केकई, अभिनेता राकेश बेदी विभीषण की भूमिका में नजर आ रहे हैं। रामलीला का मंच फिल्मी दुनिया के कलाकारों से सजा है। शनिवार की शाम अयोध्या में रामलीला का मंचन शुरू हो गया, दूरदर्शन ने रामलीला का लाइव प्रसारण कर श्रीराम को घर-घर पहुंचा दिया। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर