आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 17 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर ( Taza Khabar), 17 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 17 सितंबर, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 17 September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 17 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर रिकॉर्ड संख्‍या में कोविड-19 का टीकाकरण हुआ है। SCO शिखर सम्‍मेलन में पीएम मोदी ने अफगानिस्‍तान का जिक्र करते हुए कट्टरवाद को लेकर दुनिया को चेताया। न्‍यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने रावलपिंडी में पाकिस्‍तान के खिलाफ पहला वन डे शुरू होने से ठीक पहले रद्द कर दिया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ पहला वनडे शुरू होने से ठीक पहले दौरे को रद्द करने का फैसला किया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद ने शुक्रवार को कहा कि यह एक अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत दौरा रद्द कर दिया गया है।

हद हो गई ! पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद बोले- साजिश के तहत रद्द हुआ न्यूजीलैंड का दौरा, पढ़िए पूरा बयान

जीएसटी काउंसिल की 45वीं बैठक पर हर किसी की निगाह थी कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने पर फैसला हो सकता है, लेकिन फैसला नहीं हुआ। आखिर वो कौन सी वजह है जिससे पेट्रोल 100 से 56 रुपए आते आते रह गया।

Petrol Price: आखिर पेट्रोल 100 रुपए से 56 रुपए होते होते कैसे रह गया, समझें पूरी गणित

लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने और विरोध दर्ज कराने का अधिकार है, लेकिन अगर कोई विरोध लाखों लोगों पर नकारात्मक असर डाले तो सवाल उठता है कि कोई राजनीतिक दल बेवजह विरोध तो नहीं कर रहा।

बार-बार दिल्ली की जनता जाम में क्यों फंसे,आंदोलन का खामियाजा जनता क्यों भुगते

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने 37 आतंकी हमलों, साजिश व फंडिंग की जांच के आधार पर चेताया है कि इस्‍लामिक स्‍टेट देश में 'भोले-भाले' युवाओं को निशाना बना रहा है। NIA ने इसके लिए हॉटलाइन भी जारी किया है।

'भोले युवाओं निशाना बना रहा इस्‍लामिक स्‍टेट', NIA ने जारी किया अलर्ट, बताया- IS अपना रहा कैसे पैंतरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोविड वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड ( Vaccination Record) बना है। शाम 5 बजे तक देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 2 करोड़ को पार कर चुका है। 

पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का विशेष तोहफा, देश में टीकाकरण दो करोड़ के पार

(सीपीएम ने आखिरकार चुप्पी तोड़ी और एक नोट के माध्यम से एक चौंकाने वाला खुलासा किया है कि राज्य में पेशेवर कॉलेजों में युवाओं को आतंकवाद के रास्ते पर ढकेलने की कोशिश की जा रहा है। 

केरल सीपीएम ने तोड़ी चुप्पी, पेशेवर कॉलेजों में युवाओं को आतंकवाद की तरफ ढकेलने की कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। देश और दुनिया भर से लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। देश भर में उनके जन्मदिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए हैं। 

JP Nadda: भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने PM मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, बोले-'उन्होंने राजनीति की दिशा बदल दी'

यूपी में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, पार्टियां अपनी चुनावी फॉर्मूला तैयार करने में जुट गई हैं। इसी के तहत पार्टियों के अपने दावे भी शुरू हो गए है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव जहां 403 में से 400 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं।

किसान,सदस्यता अभियान और 60 फीसदी वोट, यूपी में मिशन 350 के लिए भाजपा का ये है प्लान

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में हिस्सा लेने ताजिकिस्तान की राजधानी पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपनी चीनी समकक्ष वांग यी से दो टूक शब्दों में कहा है कि शांति बहाली के लिए पूर्वी लद्दाख के संवेदनशील इलाकों से चीनी सेना की पूरी तरह से वापसी जरूरी है। 

SCO meeting : एस जयशंकर की दो टूक, 'आपसी संबंधों को तीसरे देश के नजरिए से न देखे चीन'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्म दिन है और इस मौके पर आपके पास ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा का गोल्डेन भाला, कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम की स्टिक, अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का मॉडल खरीदने का मौका है।

नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर खरीदिए, नीरज चोपड़ा का गोल्डेन भाला और हॉकी टीम की स्टिक, जानें कीमत

पाकिस्तान समर्थित टेरर मॉड्यूल (Pak terror module) का पर्दाफाश करने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) संदिग्ध आतंकवादियों (Suspected Terrorists) से पूछताछ कर रही है। 

पाक में 2 संदिग्ध आतंकियों को दिखाए गोधरा-मुजफ्फरनगर दंगों के वीडियो, आज दिल्ली में मिलेंगे राज्यों के ATS चीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 71 वर्ष के हो गए। पीएम मोदी के इस जन्मदिन को खास बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विशेष तैयारी की है। 

Narendra Modi Birthday: 'मेक इन इंडिया', 'डिजिटल इंडिया' से बनी नए भारत की पहचान, PM मोदी के ये खास अभियान

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है। बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया जिसमें कम से कम 9 लोगों के घायल होने की खबर है।

Mumbai Flyover Collapsed: मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरा, 9 लोग घायल

प्रधानमंत्री मोदी का आज 71वां जन्मदिन (Narendra Modi Birthday) है। बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा और समर्पण अभियान के तौर पर मना रही है।

PM Modi के Birthday को लेकर देशभर में कुछ ऐसी है BJP की तैयारी, वाराणसी में 71 हजार दीयों का दीपोत्सव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज (17 सितंबर, शुक्रवार) जन्‍मदिन है। बीजेपी ने इसे भव्य तरीके से मनाने की तैयारी की है। इसके लिए 20 दिन के राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना भी बनाई गई है, जिसे 'सेवा और समर्पण अभियान' का नाम दिया गया है।

PM Modi birthday: 'वर्ल्‍ड लीडर' हैं पीएम मोदी, फैसलों से झलकता है राष्‍ट्रवाद, न्‍यूज इंडिया का विजन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर