PM Modi के Birthday को लेकर देशभर में कुछ ऐसी है BJP की तैयारी, वाराणसी में 71 हजार दीयों का दीपोत्सव

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी देश के विभिन्न हिस्सों में कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

BJP is celebrating PM Modi's birthday today as a service dedication campaign
आज PM Modi का जन्मदिन कुछ इस अंदाज में मना रही है BJP 

मुख्य बातें

  • 71 साल के हुए प्रधानमंत्री मोदी, BJP मनाएगी सेवा और समर्पण अभियान
  • 7 अक्टूबर 2001 से लगातार संवैधानिक पद पर बने हुए हैं PM मोदी
  • BJP कार्यकर्ता आज चलाएंगे रक्तदान शिविर, स्वछता अभियान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी का आज 71वां जन्मदिन (Narendra Modi Birthday) है। बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा और समर्पण अभियान के तौर पर मना रही है। ये सेवा और समर्पण अभियान 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगा जिसमें बीजेपी के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर संपर्क और संवाद करेंगे। 7 अक्टूबर 2021 को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के 20 साल पूरा करेंगे। 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे तब से नरेंद्र मोदी लगातार संवैधानिक पद पर बने हुए हैं।

जन्मदिन पर ऐसा है बीजेपी का प्लान

दिल्ली मे बीजेपी कार्यालय मे प्रदर्शनी व रक्तदान शिविर लगेगा तो मध्यप्रदेश में टीकाकरण उत्सव मनाया जाएगा। गुजरात में 35 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं काशी में गंगाघाट पर दीपोत्सव का आयोजन किया गया। इस अभियान के तहत बीजेपी पूरे देश में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन करेगी।  सेवा और समर्पण अभियान के तहत सभी प्रदेश और जिला मुख्यालय में पीएम मोदी के व्यक्तित्व और उनके जनकल्याण के कामों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। नमो ऐप पर भी वर्चुअल प्रदर्शनी होगी। इसके अलावा बीजेपी कार्यकर्ता इस दौरान रक्तदान शिविर, स्वछता अभियान के साथ साथ वैक्सीनेशन अभियान भी चलाएंगे।

बीजेपी मुख्यालय में होगा रक्तदान शिविर 

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन और सेवा सप्ताह कार्यक्रम को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, डी पुरंदेश्वरी विनोद और राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष राजकुमार चाहर को विशेष जिम्मेदारी दी गई है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर मोदी की जिंदगी पर एक प्रदर्शनी होगी जिसे नमो ऐप पर भी देखा जा सकेगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री के उपहारों व स्मृति चिन्हों की होगी ई-नीलामी ओलंपिक खिलाडियों के उपहार भी नीलाम होंगे। दिल्ली मे बीजेपी कार्यालय मे प्रदर्शनी व रक्तदान शिविर 11 बजे से आयोजन होगा जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे।

काशी विद्यापीठ में 71 हजार दीप

इसके अलावा भाजपा नेता कुलजीत सिंह चहल ने शाम साढ़े चार बजे दिल्ली के करोलबाग में  28 फुट का केक कटिंग सेरमनी का आयोजन किया है। वहीं दूसरी तरफ काशी विद्यापीठ परिसर स्थित भारत माता मंदिर को 71 हजार दीपकों से जगमगाने का निर्णय लिया गया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में सुबह 9:30 बजे सैनिक स्कूल में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगी और दोपहर 2 बजे गौरीगंज बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर आयोजित किसान जवान सम्मान कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर