पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का विशेष तोहफा, देश में टीकाकरण दो करोड़ के पार

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 17, 2021 | 17:34 IST

Vaccination Record on PM Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज कोविड वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बना है। शाम 5 बजे तक 2 करोड़ से अधिक वैक्‍सीनेशन हो चुका है।

On PM Modi's Birthday, India Set to Smash its Vaccination Record, more then 12 MN vaccinations till 2PM
PM Modi के Birthday पर बना Vaccination का महारिकॉर्ड  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी के जन्मदिन पर बना टीकाकरण का नया रिकॉर्ड
  • शाम 5 बजे तक 2 करोड़ से अधिक लोगों को टीके लग चुके हैं
  • बिहार इस मामले में अब तक सबसे आगे है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोविड वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड ( Vaccination Record) बना है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस खास अवसर पर सेवा से समर्पण कैंपेन चलाया जा रहा है जिसके तहत देश के विभन्न हिस्सों में वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए हैं। इसी के परिणास्वरूप शाम 5 बजे तक देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 2 करोड़ को पार कर चुका है। 

आज टीकाकरण में सबसे आगे फिलहाल बिहार चल रहा है जहां शाम 5 बजे तक वैक्‍सीन की 16 लाख से अधिक खुराकें लोगों को दी जा चुकी हैं। इसके बाद कर्नाटक का नंबर है, जहां 15 लाख से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं। इसके बाद मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात का नंबर है।

स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस मौके पर ट्वीट कर कहा, 'वैक्‍सीन सेवा को चरितार्थ करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों एवं देशवासियों की तरफ़ से प्रधानमंत्री जी को उपहार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर आज भारत ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए एक दिन में 2 करोड़ टीके लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार किया है।'

इस खबर को अपडेट किए जाने तक 2,01,44,363 डोज लगाई जा चुकी हैं। गुजरात में शुक्रवार को बड़े पैमाने पर कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत एक दिन में 35 लाख से ज्यादा पात्र लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया। 

गुजरात ने रखा है 35 लाख का लक्ष्य

गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) मनोज अग्रवाल ने गांधीनगर में संवाददाताओं को बताया कि जिन लोगों को अभी तक टीके की पहली खुराक नहीं मिली है और जिन्हें दूसरी खुराक दी जानी है, उन्हें भी विशेष अभियान में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'लक्ष्य 35 लाख से ज्यादा पात्र लोगों का टीकाकरण और राज्य के 7500 गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से ग्रामीण आबादी को इसमें शामिल करने के लिए व्यापक अभियान की तैयारी पूरी कर ली गई है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर