बार-बार दिल्ली की जनता जाम में क्यों फंसे,आंदोलन का खामियाजा जनता क्यों भुगते

लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने और विरोध दर्ज कराने का अधिकार है, लेकिन अगर कोई विरोध लाखों लोगों पर नकारात्मक असर डाले तो सवाल उठता है कि कोई राजनीतिक दल बेवजह विरोध तो नहीं कर रहा।

Logtantra, Farmers Protest, farms law, shiromani akali dal,sukhbir singh badal, apmc
बार-बार दिल्ली की जनता जाम में क्यों फंसे, सवाल इसलिए 

नए कृषि कानून के एक साल पूरा होने पर दिल्ली में आज अकाली दल ने बिन परमिशन प्रदर्शन किया।लेकिन परेशानी आम लोगों को हुई।इस प्रदर्शन के दौरान।दिल्ली के कई इलाकों में या तो पुलिस बैरिकेटिंग की गई थी या फिर प्रदर्शन के कारण भयंकर जाम लगा था।सबसे ज्यादा दिक्कत सेंट्रल दिल्ली, लुटियन जोन, कनॉट प्लस, रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को हुई।ये तो सिर्फ कुछ इलाकों के नाम हैं।दिल्ली के और भी कई इलाकों में लोगों को।काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। नोएडा से दिल्ली और दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोग घंटों सड़क पर फंसे रहे।जाम का आलम ऐसा था कि।नोएडा से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने में लोगों को ढ़ाई घंटे का वक्त लगा।कई लोग  वक्त पर रेलवे स्टेशन पहुंच भी नहीं सके।और तो और जाम की वजह से बीमार लोग।वक्त पर अस्पताल तक नहीं पहुंच सके।ऐसे में सवाल ये है कि।  

कुछ सवाल
आंदोलन का खामियाजा जनता क्यों भुगते ? 
बार-बार दिल्ली की जनता जाम में क्यों फंसे ? 
दिल्ली के लोगों को जाम से आजादी कब मिलेगी ? 

सवाल इसलिए जरूरी
ये सवाल इसलिए जरूरी है क्योंकि।पिछले कुछ महीनों मे।दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में लोगों को बार-बार।आंदोलन की वजह से।परेशानी हुई।किसान आंदोलन में शामिल किसान पहले से ही सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं।अब सियासी पार्टी भी इस आंदोलन की आड़ में।पॉलिटिक्ल माइलेज के लिए सड़क पर हैं।जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

.दिल्ली में अकाली दल के प्रदर्शन के दौरान।लोगों को किन-किन इलाकों में परेशानियों का सामना करना पड़ा।  दिल्ली में आज सुबह।जब लोग अपने-अपने दफ्तर जाने के लिए, जरूरी काम से किसी जगह पर पहुंचने के लिए घर से निकले तो।उन्हें कहां-कहां जाम का सामना करना पड़ा।

दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान कहां-कहां जाम लगा

  1. बहादुरगढ़, झाड़ौदा बॉर्डर 
  2. निजामपुर बॉर्डर 
  3. सिद्दीपुर गांव 
  4. पंडित पंत मार्ग 
  5. महादेव रोड 
  6. रेल भवन 
  7. तालकटोरा
  8. इम्तियाज खान मार्ग 
  9. रकाबगंज रोड
  10. अशोक रोड
  11.  आईटीओ
  12. प्रगति मैदान 
  13. अक्षरधाम 
  14. डीएनडी
  15. शास्त्री भवन 

राजनीतिक विरोध।सजा जनता को ? 

प्रदर्शन के दौरान दिल्ली में लोगों को परेशानी ।नोएडा से दिल्ली जाने में लोगों को घंटों लगे।दिल्ली से नोएडा जाने में लोगों को परेशानी ।कनॉट प्लेस, सेंट्रल दिल्ली जाने में समस्याएं हुई। रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में दिक्कत हुई। लुटियन जोन जाने वालों को परेशानी हुई 
सरकारी कर्मचारी वक्त पर दफ्तर नहीं पहुंचे ।घंटों तक लोग जाम में फंसे रहे ।नोएडा-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने में लगे 2.5 घंटे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर