एक व्यक्ति ने गांव के 116 लोगों को किया संक्रमित, इस राज्य में सामने आया डराने वाला मामला

देश
प्रभाष रावत
Updated Jun 04, 2020 | 14:31 IST

Infection spread from one to 116 people: एक गांव में एक शख्स के अकेले 116 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला देने का मामला सामने आया है। एक ही दिन में एक गांव से इतने सारे मामले सामने आए हैं।

One person infected 116 people
एक शख्स ने 116 लोगों को किया संक्रमित  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • होटल में बतौर फोटोग्राफर काम करता था संक्रमित शख्स
  • कई कार्यक्रमों में शामिल होकर लोगों के संपर्क में आया
  • एक ही गांव के 116 लोगों सहित करीब 150 लोगों को दिया वायरस

ककिंडा: एक अकेले गांव के अंदर एक दिन में 116 कोरोना के मामले मिलने की खबर सामने आई है। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में कोकिंडा से 20 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद हरियाली और नारियल के पेड़ो से घिर गोल्ला मामीदाड़ा गांव में एक शख्स ने 116 लोगों में वायरस का संक्रमण फैला दिया। 20 मई को 53 साल के कोरोना संक्रमित व्यक्ति में सरकारी अस्पताल में भर्ती होने के आधे घंटे के अंदर कोरोना के लक्षण नजर आए थे।

यह पीड़ित एक होटल में फोटोग्राफर के तौर पर काम करता था और खुद कोरोना से संक्रमित होने के बाद अंजाने में तेजी से वायरस फैलाने वाला व्यक्ति बन गया। शख्स ने प्रत्यक्ष और प्रत्यक्ष रूप से कम से कम 150 लोगों को कोरोना से संक्रमित कर दिया जबकि कई रिपो। पेदापुडी मंडल, रामचंद्रपुरम, अनुपपति बीकाकवोलू और मंडपेटा में यह संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

कई कार्यक्रमों में शामिल हुआ शख्स: रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी आशंका है कि रामचंद्रपुरम में एक कार्यक्रम को कवर करने के दौरान फोटोग्राफर व्यक्ति वायरस के संपर्क में आया। यह भी पता चला है कि संक्रमित स्थानीय संगठन की ओर से आयोजित मास्क वितरण के एक कार्यक्रम में भी शामिल हुआ था।

हालांकि अधिकारी अभी भी उस निश्चित केंद्र को ढूंढ रहे हैं जहां से बड़ी संख्या में लोगों को संक्रमित करने वाला शख्स खुद वायरस की चपेट में आया। रिपोर्ट्स के अनुसार फोटोग्राफर का बेटा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है और साथ ही बेटे के दोस्तों को पार्टी देने की बात भी सामने आई है।

कुल मामलों में आधे एक ही व्यक्ति से हुए संक्रमित: आंध्र प्रदेश के इस हिस्से में अभी तक महज 300 ही संक्रमण के मामले सामने आए हैं लेकिन इस बीच डराने वाली बात ये है कि एक व्यक्ति ने ही इसमें से करीब आधे लोगों को संक्रमित किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर