वॉर ड्रामा लेकर आ रहीं ये 5 अपकमिंग फिल्में, बड़े पर्दे पर दिखेंगी सैनिकों के शौर्य की अनूठी कहानियां

आने वाले वक्त में भारतीय सेना और सैनिकों के शौर्य की अनूठी कहानियां एक बार फिर बड़े पर्दे पर दिखेंगी। कई फिल्में हैं, जो वॉर ड्रामा लेकर आ रही है।

Sidharth Malhotra
सिद्धार्थ मल्होत्रा 

बॉलीवुड में हर साल सैकड़ों फिल्में रिलीज होती हैं, जो अलग-अलग सब्जेक्ट पर बनी होती हैं। इनमें से कई फिल्मों में भारतीय सेना और सैनिकों के शौर्य की अनूठी कहानियां दिखाई जाती हैं। इन फिल्मों पर दर्शक खूब प्यार लुटाते हैं। एक बार फिर आर्मी और सैनिक मिशन पर कुछ फिल्में आने वाली हैं, जिनकी काफी चर्चा है। आइए आपको ऐसी 5 अपकमिंग फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनमें सैनिकों का शौर्य को बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा।

शेरशाह

साल 1999 में कारगिल वॉर के दौरान पाकिस्तानी सेना से  मोर्चा लेते हुए कैप्टन विक्रम बत्रा शहीद हो गए थे। उन्हें मरणोपरांत परमवीर चक्र से नवाजा गया था। विक्रम बत्रा की लाइफ पर 'शेरशाह' नाम से फिल्म आ रही है। फिल्मे में सिद्धार्थ मल्होत्रा विक्रम बत्रा के रोल में नजर आएंगे। फिल्म में कियारा आडवाणी उनकी मंगेतर डिंपल चीमा का किरदार निभा रही हैं। 'शेरशाह' का निर्देशन विष्णु वर्धन ने किया है। 

पिप्पा

'पिप्पा' भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 के युद्ध पर आधारित फिल्म है। निर्देशक राजा कृष्ण मेनन की इस फिल्म में ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पैन्युली दिखाई देंगे। 'पिप्पा'' का निर्माण रॉनी स्क्रूवाला के आरएसवीपी और सिद्धार्थ रॉय कपूर फिल्म्स के बैनर तले किया जा रहा है। फिल्म में ईशान45वीं कैवलरी टैंक स्क्वॉड्रन के ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की भूमिका निभाएंगे। वहीं, ए आर रहमान फिल्म में संगीत देंगे। 

फील्‍ड मार्शल सैम मानेकशॉ

Vicky Kaushal

लोकप्रिय फील्‍ड मार्शल सैम मानेकशॉ पर बायोपिक बन रही है, जिसके निर्देशन की जिम्मेदारी मेघना गुलजार के कंधों पर है। फिल्म में विक्की कौशल, सैम मानेकशॉ की भूमिका में नजर आएंगे।  विक्की फिल्म राजी के बाद मेघना के साथ फिर काम कर रहे हैं। बता दें कि सैम मानेकशॉ भारतीय सेना के प्रमुख रहे हैं। भारत ने उनके नेतृत्व में 1971 के युद्ध में पाकिस्तान को करारी मात दी थी। वह भारतीय सेना के पहले ऐसे जनरल बने जिन्हें प्रमोट कर फील्ड मार्शल की रैंक दी गई थी। 

1971

निर्माता-अभिनेता निखिल द्विवेदी ने पिछले महीने अपनी अगली फिल्म की घोषणा की थी, जिसका नाम ‘1971’ है। यह फिल्म भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित होगी। कहा जा रहा है कि निखिल द्वारा बनाई जा रही ये साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, निखिल ने कहा था कि मेरी कोशिश रहेगी कि मैं इसे जितना हो सके उतना रियल रख सकूं। हम इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाना चाहते हैं। 

रणभूमि

Varun Dhawan Upcoming Movies 2021-22 full list

फिल्म 'रणभूमि' वॉर ड्रामा है, जिसमें बॉलीवु एक्टर वरुण धवन नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन शशांक खेतान कर रहे हैं। वरुण की इस फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं। फिल्म में वरुण के साथ जान्हवी कपूर अहम भूमिका में होंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर