Box Office Clash: अक्षय कुमार-सलमान खान पर लगा है 600 करोड़ रुपए का दांव, दिवाली और क्रिसमस में होगी टक्कर?

Akshay Kumar Vs Salman Khan: लॉकडाउन के कारण सिनेमा हॉल में ताले लटके हुए हैं। इस कारण बॉक्स ऑफिस में करोड़ों का नुकसान हो रहा है। इस साल ईद के मौके पर अक्षय कुमार और सलमान खान के बीच टक्कर होने वाली थी।

Salman Khan,Akshay Kumar
Salman Khan,Akshay Kumar 

मुख्य बातें

  • लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा नुकसान फिल्म इंडस्ट्री को हो रहा है।
  • इस साल अक्षय कुमार और सलमान खान के बीच ईद में टक्कर होने वाली थी।
  • ईद में सलमान की फिल्म राधे और अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब रिलीज होने वाली थी।

मुंबई. ईद का त्योहार में इस बार फैन सलमान खान की फिल्मों को काफी मिस करेंगे। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण सिनेमाघरों पर ताले लगे हुए हैं। इस साल ईद में सलमान की फिल्म राधे और अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब रिलीज होने वाली थी। ऐसे में दोनों ही एक्टर्स को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।  

अक्षय कुमार की इस साल तीन फिल्में- सूर्यवंशी, लक्ष्मी बॉम्ब और पृथ्वीराज चौहान रिलीज होने वाली है। इस साल अक्षय कुमार की पहली फिल्म सूर्यवंशी होने वाली थी। ये फिल्म मार्च में रिलीज होने वाली थी। हालांकि, लॉकडाउन के कारण फिल्म को टाल दिया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्यवंशी का बजट लगभग 135 करोड़ रुपए है। सूर्यवंशी के बाद अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब ईद के मौके पर रिलीज होने वाली थी। इस फिल्म का बजट 50 करोड़ से अधिक बताया जा रहा है। 

300 करोड़ है पृथ्वीराज का बजट
अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज इस साल दिवाली में रिलीज होने वाली है। हालांकि, लॉकडाउन के कारण इस फिल्म की शूटिंग ठप पड़ गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट लगभग 200 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। 

सलमान खान की बात करें तो इस साल उनकी केवल एक ही फिल्म राधे ही रिलीज होने वाली थी। इस फिल्म का बजट भी 100 करोड़ रुपए के आस-पास बताया जा रहा है। इसके अलावा अगले साल ईद के मौके पर सलमान की फिल्म कभी ईद, कभी दिवाली रिलीज होगी। 

दिवाली और क्रिसमस में हो सकती है टक्कर 
कोरोना और लॉकडाउन के कारण फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों का नुकसान हो रहा है। ऐसे में त्योहारों में कई बड़ी फिल्मों का टकराना लगभग तय हो गया है। ईद के स्वतंत्रता दिवस बड़ा त्योहार है। स्वतंत्रता दिवस पर भुज प्राइड ऑफ इंडिया रिलीज होने वाली थी। अब ये दिसंबर में रिलीज होगी। 

सलमान खान और अक्षय कुमार की क्लैश दिवाली में हो सकती है। दिवाली में अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज रिलीज होने वाली है। ऐसे में देखना होगा कि क्या दिवाली में सलमान खान अपनी फिल्म राधे रिलीज करते हैं। इसके अलावा क्रिसमस के मौके पर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के साथ क्लैश हो सकती है। 
 

अगली खबर