PM मोदी की रैली के दौरान दंगा कराने की थी सपा की साजिश, साजिशन कराया कार पर हमला: संबित पात्रा

Car attacked in Kanpur : संबित पात्रा ने कहा कि पुलिस जांच में यह सामने आया है कि जिस कार पर हमला हुआ, वह सपा के कार्यकर्ता अंकुर पेटल की थी। इस कार को भाजपा की प्रचार सामग्री से इस तरह से सजाया गया था कि देखने में वह भाजपा की गाड़ी लगे।

 Sambit Patra attack SP says consipiracy hatched to spread riots during PM Modi rally in Kanpur
कानपुर में मंगलवार को हुई पीएम मोदी की रैली।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया
  • इस दौरान उन्होंने मेट्रो की सवारी की, आईआईटी कानपुर भी गए पीएम
  • पीयूष जैन के बहाने चुनावी रैली में सपा सहित विपक्ष पर बोला हमला

कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली के दौरान कानपुर के नौबस्ता इलाके में हुड़दंग और गाड़ी में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यह नौबस्ता हमीरपुर रोड पर सपा कार्यकर्ताओं ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की और हुड़दंग मचाया। इस बीच, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सपा पर आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि कार पर हमलाकर वहां हिंसा एवं दंगा फैलाने की कोशिश की गई। सपा के नेता चाहते थे कि रैली स्थल पर हिंसा फैल जाए लेकिन भाजपा के कार्यकर्ताओं ने संयम दिखाया। 

कार सपा के नेता की थी-पात्रा

पात्रा ने कहा कि पुलिस जांच में यह सामने आया है कि जिस कार पर हमला हुआ, वह सपा के कार्यकर्ता अंकुर पेटल की थी। इस कार को भाजपा की प्रचार सामग्री से इस तरह से सजाया गया था कि देखने में वह भाजपा की गाड़ी लगे। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इस कार में तोड़फोड़ एवं उसमें आग लगाने की कोशिश की। इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर फैलाया गया। सपा की साजिश थी कि पीएम की रैली के दौरान लोग इस वीडियो को देखें और उत्तेजित हो जाएं। सपा चाहती थी कि वहां पर हिंसा एवं दंगा फैल जाए लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने संयम का परिचय दिया।   

'कानपुर में दिखा 'नोटों का पहाड़' लेकिन क्रेडिट लेने कोई आगे नहीं आया', PM मोदी का विपक्ष पर तंज

कानपुर मेट्रो का उद्घाटन

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को कानपुर में मेट्रो सेवा का उद्घाटन किया। वह खुद मेट्रो में सवार हुए। इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ थे। पीएम आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस रैली में उन्होंने पीयूष जैन के बहाने सपा एवं विपक्ष पर तीखा हमला बोला। पीएम ने कहा कि इत्र कारोबारी के घर से नोटों की गड्डियां बरामद हुईं हैं लेकिन विपक्ष के लोग इसका श्रेय लेने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर