'द्वारकाधीश मेरे सपने में आए थे, चाहते हैं मथुरा से चुनाव लड़ें CM योगी', नड्डा को पत्र लिखने वाले BJP सांसद बोले 

Harnath singh Yadav: सीएम योगी अभी विधानपरिषद के सदस्य हैं। कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि उनके चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं है लेकिन वह चुनाव कहां से लड़ेंगे इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा।

Lord Krishna wants CM Yogi Adityanath fight election from Mathura seat : Harnath singh Yadav
भाजपा सांसद चाहते हैं कि मथुरा से चुनाव लड़ें सीएम योगी। 
मुख्य बातें
  • भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने भाजपा अध्यक्ष नड्डा को पत्र लिखा है
  • अपने पत्र में भाजपा सांसद ने सीएम योगी आदित्यनाथ को मथुरा से चुनाव लड़ाने की मांग की है
  • अभी विधानपरिषद के सदस्य हैं योगी आदित्यनाथ, इस बार चुनाव लड़ने के संकेत दे चुके हैं

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मथुरा सीट से चुनाव लड़ाने की मांग तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर यूपी के सीएम को मथुरा से चुनाव लड़ाने की मांग की। योगी आदित्यनाथ ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने का संकेत दिया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी जिस सीट से भी चुनाव लड़ने के लिए कहेगी, वह उस सीट से चुनावी मुकाबला के लिए तैयार हैं। मीडिया में इस बात की अटकलें हैं कि सीएम योगी अयोध्या या मथुरा से चुनाव लड़ सकते हैं। 

'भगवान कृष्ण चाहते हैं मथुरा से चुनाव लड़ें योगी'
भाजपा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र के बारे में सांसद हरनाथ सिंह ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा, 'कल रात दो बार मेरी आंख खुली। ऐसा लगा कि द्वारकाधीश स्वयं मुझसे कह रहे हैं कि आप भाजपा अध्यक्ष और भगवान कृष्ण के बीच में मध्यस्थता का काम करिए। भगवान कृष्ण की इच्छा को आदेश मानते हुए मैंने भाजपा अध्यक्ष नड्डा जी को पत्र लिखा। यह सत्य है कि ब्रज क्षेत्र का प्रत्येक कण चाहता है कि योगी आदित्यनाथ जी मथुरा से चुनाव लड़ें।'

Yogi Adityanath:पार्टी जहां से कहेगी वहां से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, अटकलों को दिया विराम

हरनाथ सिंह ने भाजपा अध्यक्ष नड्डा को लिखा पत्र 
अपने पत्र में राज्यसभा सांसद ने लिखा है, 'योगी आदित्यनाथ ने अपने कर्तव्य और चिंतन से प्रदेश में भारी प्रतिष्ठा अर्जित की है और प्रदेश वारियों की चिंतन की धारा बदल दी है। सीएम की तरफ से खुद यह ऐलान किया गया है कि पार्टी जहां से कहेगी वहां से वह चुनाव लड़ेंगे। वैसे तो प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की इच्छा होगी कि सीएम योगी उनके विधानसभा से चुनाव लड़ें। लेकिन मैं बहुत विनम्र शब्दों में निवेदन करना चाहता हूं कि ब्रज क्षेत्र की जनता की विशेष इच्छा है कि योगी जी भगवान श्रीकृष्ण जी की नगरी मथुरा से चुनाव लड़ें और यह पत्र मुझे खुद भगवान श्रीकृष्ण जी ने लिखने के लिए प्रेरित किया है।

UP Election: पिछली सरकारों पर निशाना साधकर बोले योगी- अब बहन-बेटियों के लिए कोई खतरा नहीं बन सकता है

अभी विधानपरिषद के सदस्य हैं सीएम योगी
सीएम योगी अभी विधानपरिषद के सदस्य हैं। कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि उनके चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं है लेकिन वह चुनाव कहां से लड़ेंगे इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा। साल 1998 से लेकर मार्च 2017 तक वह गोरखपुर सीट से सांसद रहे हैं। चर्चा उनके गोरखपुर की किसी सीट से भी चुनाव लड़ने की है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर