AAP Punjab CM Candidate: पंजाब में भगवंत मान होंगे AAP के CM पद का चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

AAP Punjab CM Candidate Bhagwant Mann: अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से अपनी पसंद का सीएम चेहरा चुनने की अपील की। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मोबाइल नंबर पर लोग फोन, मैसेज एवं ऑडियो संदेश भेजकर अपनी पसंद जाहिर कर सकते हैं।

Arvind Kejriwal announces AAP's Punjab CM face
AAP ने पंजाब के लिए सीएम पद के चेहरे की घोषणा की।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • मोबाइल पर सर्वे में 93.3 प्रतिशत लोगों ने भगवंत मान को सीएम पद का चेहरा चुना है
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान के नाम की घोषणा की
  • पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को डाले जाएंगे वोट

दिल्ली : पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर से परदा उठा दिया है। केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि पंजाब में सीएम पद का पार्टी का चेहरा भगवंत मान होंगे। केजरीवाल ने मान को अपना छोटा भाई बताया। दिल्ली के सीएम ने कहा कि सर्वे में शामिल 93.3 फीसदी लोगों ने मान को सीएम पद का चेहरा चुना है। केजरीवाल ने जब इसकी घोषणा की तो मंच पर मौजूद मान भावुक हो गए। 

बता दें कि पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे 10 मार्च को आएंगे। विधानसभा चुनाव की सरगर्मी शुरू होने के बाद से ऐसी चर्चा थी कि पार्टी राज्य में संगरूर से सांसद भगवंत मान को सीएम के रूप में प्रोजेक्ट कर सकती है। कुछ दिनों पहले पंजाब में 'डोर टू डोर कंपेन' के दौरान केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान ने लोगों द्वारा सीएम पद का चेहरा चुनने का सुझाव दिया है।


Sand Mining Case: रिश्तेदार के यहां ED की रेड पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का बयान, टारगेट किया जा रहा है।

मोबाइल नंबर पर लोगों से पसंद पूछी
इसके बाद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से अपनी पसंद का सीएम चेहरा चुनने की अपील की। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मोबाइल नंबर पर लोग फोन, मैसेज एवं ऑडियो संदेश भेजकर अपनी पसंद जाहिर कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि वह भी चाहते हैं कि भगवंत मान सीएम पद का चेहरा बनें। मान पंजाब में आप के प्रदेश अध्यक्ष हैं। इस अवसर पर केजरीवाल ने 7074870748 मोबाइल नंबर जारी किया। लोगों से इस नंबर पर 17 जनवरी की शाम पांच बजे तक अपनी पसंद बताने के लिए कहा गया। 

Charanjit Singh CM Candidate: क्या चरणजीत सिंह चन्नी ही सीएम चेहरा, संकेतों को समझिए

इस बार कांग्रेस-AAP के बीच मुकाबला
इस बार चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्ट के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है। पिछले चुनाव में आप को 20 सीटें मिलीं। शिअद को 15  सीटें और भाजपा को तीन सीटें मिली थीं। 2017 के विस चुनाव में कांग्रेस के खाते में 77 सीटें गई थीं और उसने सरकार बनाई। तीन कृषि कानूनों पर भाजपा का साथ छोड़ने वाले अकाली दल ने इस बार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन किया है जबकि भाजपा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की लोक कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।    

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर