UP TGT PGT Recruitment 2022: अब 16 जुलाई तक जारी रहेगी यूपी TGT और PGT भर्ती आवेदन प्रक्रिया, बढ़ी डेट

UP TGT PGT Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सेलेक्शन बोर्ड, UPSESSB ने TGT और PGT टीचर के पदों पर भर्तियां जारी की है। इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया अब उम्मीदवार 16 जुलाई 2022 तक के लिए बढ़ा दी गई है।

UP TGT PGT Recruitment 2022 application forms are open for the candidates till July 16, Check recent update here
यूपी TGT और PGT भर्ती 2022 
मुख्य बातें
  • UPSESSB ने TGT और PGT टीचर के पदों पर भर्तियां जारी की है।
  • इन भर्तियों के लिए आवेदन तिथि को अब बढ़ा दिया गया है।
  • अब उम्मीदवार 16 जुलाई 2022 तक इन भर्तियों के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं।

UP TGT PGT Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सेलेक्शन बोर्ड UPSESSB ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर TGT और पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर PGT के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। टीजीटी के कुल 3,539 पदों और पीजीटी के 624 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख अब बढा दी गई है। इन पदों के लिए पहले 3 जुलाई तक आवेदन किया जा सकता था। हालांकि अब इच्छुक उम्मीदवार 16 जुलाई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

इन भर्तियों के लिए आवेदन जमा करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsessb.org पर अप्लाई कर सकते हैं। 

Read More- जानें कब जारी होगा त्रिपुरा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम, देखें ताजा अपडेट

ये है भुगतान की आखिरी तारीख 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी-पीजीटी भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया अब 16 जुलाई तक शुरू की जाएगी। इसके साथ ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी डेट 3 जुलाई से 10 जुलाई और शुल्क जमा करने की आखिरी डेट 6 जुलाई से 13 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि अगर आप इन भर्तियों के लिए आवेदन जमा करना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप इन तारीखों को ध्यान में जरूर रखें और डेटलाइन से पहले ही आवेदन जमा कर दें।

डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर आवेदन करें

अप्लाई करने के से पहले जानें ये डिटेल्स:
जनरल कैटेगरी और ओबीसी के उम्मीदवारों के लिए भुगतान फीस 750 रुपये तय की गई है। इसके साथ ही एससी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि इन भर्तियों के लिए आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि इन पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 44,900- 1,42,400 रुपये तक की सैलेरी दी जाएगी।

Read More- रिजल्ट से पहले CBSE ने लॉन्च किया परीक्षा संगम पोर्टल, छात्रों को होंगे ये फायदे

UPSESSB के सचिव नवल किशोर ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया से जुड़े  निर्देशों को पढ़कर ही आवेदन जमा करें ताकि गलती की कोई गुंजाइश ना हो। उम्मीदवार ध्यान रखें कि 16 जुलाई के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

जिला विद्यालय निरीक्षकों से टीजीटी के 4500 और पीजीटी के 850 रिक्त पदों की सूचना मिली थी। उसके बाद दो बार रिक्त पदों सत्यापन कराया गया ताकि चयनित अभ्यर्थियों को समायोजन के लिए भटकना न पड़े।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर