SSC MTS, SSC GD Constable Cut-Off, Result 2021: जानें कितनी जा सकती है कट-ऑफ और कब जारी होंगे रिजल्ट

SSC GD Constable, SSC MTS Tier 1 Cut-Off, Result 2021: कर्मचारी चयन आयोग जनरल ड्यूटी (GD) कांस्टेबल और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) परीक्षा रिजल्ट और कट ऑफ लिस्ट जल्द जारी करने वाला है।

SSC exam
SSC GD Constable, SSC MTS Results 

SSC GD Constable, SSC MTS Tier 1 Cut-Off, Result 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने नवंबर-दिसंबर 2021 में एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए लिखित परीक्षा की प्रक्रिया पूरी कर ली है। लाखों उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए। इसके अलावा कर्मचारी चयन आयोग ने अक्टूबर 2021 में मल्टीटास्किंग स्टाफ (MTS) पदों के लिए भी टियर 1 परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की थी। आयोग अब GD कांस्टेबल कट ऑफ रिजल्ट और MTS परीक्षा कट ऑफ व रिजल्ट जल्द जारी करने वाला है। 

ssc.nic.in पर आएगा रिजल्ट

चूंकि परीक्षा प्रक्रिया समाप्त हो गई है, इसलिए सभी उम्मीदवार कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए एसएससी जीडी परिणाम जानने के इच्छुक हैं। एसएससी जीडी कांस्टेबल परिणाम जल्द ही एसएससी के आधिकारिक पोर्टल यानी ssc.nic.in पर उपलब्ध होगा। उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से अपने एसएससी जीडी परीक्षा परिणाम या एसएससी जीडी कट ऑफ मेरिट सूची ऑनलाइन देख सकते हैं।

SSC MTS, SSC GD Consatble Result 2021 LIVE: Check Update here

कर्मचारी चयन आयोग ने पिछले साल जुलाई के महीने में एसएससी जीडी के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की थी। इस अधिसूचना के माध्यम से चयन आयोग जीडी कांस्टेबल के कुल 25,271 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों को नियुक्त करने जा रहा है, जिसमें से 22,424 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं और शेष 2847 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

SSC GD कट ऑफ मेरिट लिस्ट

विभाग योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए सूची तैयार करेगा और कट ऑफ सूची तैयार करेगा। एसएससी जीडी कट ऑफ मेरिट सूची विभिन्न कारकों से प्रभावित होगी जैसे कि उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या, परीक्षा का कठिनाई स्तर और कुल रिक्तियां आदि। एसएससी जीडी आधिकारिक कट ऑफ मेरिट सूची परीक्षा परिणाम के साथ जारी की जाएगी। उम्मीदवार एसएससी के आधिकारिक पोर्टल से अपनी एसएससी जीडी कांस्टेबल कट ऑफ मेरिट सूची ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं।

SSC MTS रिजल्ट 2021

कर्मचारी चयन आयोग ने 5 अक्टूबर से 2 नवंबर 2021 तक SSC MTS (पेपर-I) 2020-21 का आयोजन किया था। इस साल SSC MTS 2021 परीक्षा के लिए 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और अब परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। एसएससी एमटीएस पेपर-1 में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को एसएससी एमटीएस पेपर-2 में उपस्थित होना है, जिसके लिए जल्द ही तारीखों की घोषणा की जाएगी। SSC MTS Tier-1 परीक्षा में बैठने वाले लाखों से अधिक उम्मीदवारों के लिए SSC जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी करेगा। ssc.nic.in पर रिजल्ट उपलब्ध कराया जाएगा।

Cut-Off 2022: कितना हो सकता है SSC MTS, GD Constable, यूपी पुलिस SI, आरआरबी NTPC का कट-ऑफ, जानिए कब रिजल्ट होंगे जारी

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर