RPSC Teacher Bharti 2022: आरपीएससी ने वरिष्‍ठ अध्‍यापक पद भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की बढ़ाई तारीख, जानें नई डेट

RPSC Teacher Bharti 2022: राजस्‍थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्‍ठ अध्‍यापक पद भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख अब 14 मई 2022 तक बढ़ा दी है। ऐसे में जो अभ्‍यर्थी अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं उनके लिए मौका होगा।

RPSC Teacher Bharti 2022
RPSC Teacher Bharti 2022 
मुख्य बातें
  • पहले आवेदन की आखिरी तारीख 10 मई 2022 थी
  • आवेदन के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन जरूरी
  • परीक्षा का पाठ्यक्रम भी किया जा चुका है जारी

RPSC Teacher Bharti 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। अब आवेदक 14 मई 2022 तक आवेदन कर सकते है। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख आज यानि 10 मई 2022 थी। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर नोटिस जारी किया है। 

इस बारे में आयोग सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि विभिन्न कारणों के चलते आवेदन नहीं कर पाए अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा राहत देते हुए आवेदन की अंतिम तारीख को 4 दिनों के लिए आगे बढ़ाया गया है। जो अभ्यर्थी किन्ही कारणों से अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे अब 14 मई 2022 की रात्रि 12 बजे तक इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा का पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर जारी किया जा चुका है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में आवेदन करने के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराया जाना अनिवार्य है। वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए रिक्रूटमेंट पोर्टल पर तीन विकल्प उपलब्ध हैं। वन टाइम रजिस्ट्रेशन जन आधार या आधार या एसएसओ प्रोफाइल के माध्यम से किया जा सकता है। 

हेल्‍पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क 
एसएसओ प्रोफाइल के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन का विकल्प चुनने की स्थिति में आवेदक को मैट्रिक/समकक्ष परीक्षा की अंकतालिका/प्रमाण-पत्र एवं एक अन्य फोटोयुक्त पहचान-पत्र अपलोड करना आवश्यक है। इस संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आयोग की हेल्पडेस्क 1800-180-6127 व फोन नंबर पर 0145-2635212/2635200 संपर्क किया जा सकता है।

Check official notice here

अपडेट पर रखें नजर 
पहले जिन अभ्यर्थियों द्वारा जन आधार या आधार के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है एवं उनके जन आधार या आधार के विवरण शैक्षणिक दस्तावेजों के विवरण से भिन्न है उन्हें एकबारीय संशोधन की स्वीकृति देने के संबंध में भी आयोग स्तर पर विचार किया जा रहा है। इस संबंध में निर्णय लिया जाकर संशोधन प्रक्रिया व तिथि से अभ्यर्थियों को अपडेट दिया जाएगा, ऐसे में अभ्‍यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर