RRB NTPC Result 2021: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा के परिणाम जल्द, जानें कहां तक बढ़ा है प्रोसेस?

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 09, 2021 | 09:03 IST

RRB NTPC Result 2021 Date: The Railway Recruitment Board (RRB) जल्द ही गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) पदों की कंप्यूटर आधारित परीक्षा सीबीटी -1 के परिणाम घोषित कर सकता है...

 rrb ntpc, rrb ntpc cbt 1 cut off, r
RRB NTPC Result 2021: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट (i-stock) 

मुख्य बातें

  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट 2021 की घोषणा जल्द की जा सकती है।
  • रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) पीडीएफ फॉर्म में जारी करेगा RRB NTPC Result
  • 35,200 से ज्यादा पदों के लिए 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने किया था आवेदन

RRB NTPC Result 2021 Date: The Railway Recruitment Board (RRB) जल्द ही गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) पदों की कंप्यूटर आधारित परीक्षा सीबीटी -1 के परिणाम घोषित कर सकता है। RRB NTPC Exam सात चरणों में आयोजित की गई थी, जो 31 जुलाई को समाप्त हुई थी।

RRB NTPC Result 2021 cen 01/2019

परिणाम पीडीएफ फॉर्म में उपलब्ध कराया जाएगा। इस पीडीएफ में आवेदकों के रोल नंबर होंगे। यदि किसी को अपना रोल नंबर ढूढ़ना है तो Ctrl+f प्रेस करें और रोल नंबर डालें। पीडीएफ खोलने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी।

देखें कहां तक बढ़ा है RRB NTPC result 2021 cen 01/2019 प्रोसेस

गौरतलब है कि RRB NTPC answer key जारी की जा चुकी है, इसके बाद रेलवे ने ऑब्जेक्शन करने का मौका दिया था, कुछ दिन बाद ऑब्जेक्शन के लिए विंडो भी बंद कर दी गई, अब RRB NTPC Final answer key आनी बाकी है, उम्मीद है कि यह इसी माह तक जारी की जा सकती है, इसके बाद जल्द ही RRB NTPC result date भी सामने आ जाएगी।

परीक्षा से संबंधित अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर विजिट करें या आप हमारे ब्लॉग का भी अवलोकन कर सकते हैं जिसमें केवल रेलवे भर्ती से जुड़ी जानकारी दी जाती है।

RRB NTPC Result, RRB Group D Exam Live Updates

RRB NTPC result date भले अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आप NTPC CBT 2 के लिए निरंतर अभ्यास करते रहें। सीबीटी 1 को सफलतापूर्वक पास करने वाले सीबीटी 2 के लिए उपस्थित होंगे। आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा लंबे इंतजार के बाद आयोजित की गई थी। भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की बड़ी संख्या के कारण रेलवे ने परीक्षा स्थगित कर दी थी। एनटीपीसी के 35,200 से ज्यादा पदों के लिए 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

RRB Group D Exam Date 2021: इस तारीख से शुरू हो सकती है ग्रुप डी परीक्षा, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर