Delhi University Reopen: 15 सितंबर से खुलेंगे दिल्ली विवि के कॉलेज, जाने से पहले यहां देखें दिशा-निर्देश

Delhi University Reopen News: Delhi University कल यानी 15 सितंबर, 2021 से खुलने जा रही है। उम्मीदवारों को कॉलेज जाने से पहले कुछ ​दिशानिर्देशों का ध्यान रखना जरूरी है, हालांकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

delhi university reopen, delhi university reopen news, delhi university reopen latest news
Delhi University Reopen: कल से खुलेगा दिल्ली विश्वविद्यालय (i-stock) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज 15 सितंबर, 2021 से खुलने जा रहे हैं।
  • छात्रों के लिए कुछ ​दिशानिर्देशों जारी किए गए हैं, जिनका ध्यान रखना जरूरी होगा।
  • यूजी और पीजी प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची 1 अक्टूबर तक जारी होने की उम्मीद है।

Delhi University Reopen: दिल्ली में COVID-19 मामलों की संख्या में गिरावट आ रही है, ऐसे में Delhi University ने अपने परिसर को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने का फैसला किया है। Delhi University कल यानी 15 सितंबर, 2021 से फिर से खुलने जा रहा है। Delhi University ने शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के लिए 30 अगस्त, 2021 को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा मिली मंजूरी के बाद ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का फैसला किया।

Delhi University कुछ दिशा-निर्देशों के साथ छात्रों के लिए फिर से खुलने जा रही है। ऐसे में यह पहले जैसा आसान नहीं होगा, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जहां फिजिकल क्लासेज फिर से शुरू होंगी, वहीं छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। इस प्रकार, विश्वविद्यालय द्वारा चरणबद्ध तरीके से हाइब्रिड टीचिंग और लर्निंग का पालन किया जाएगा।

दिशानिर्देशों का रखना होगा ध्यान

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, विश्वविद्यालयों को परिसर को फिर से खोलते समय कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। अपनी हेल्थ को लेकर सेल्फ मॉनटरिंग और किसी भी बीमारी के मामले में तुरंत रिपोर्टिंग, आरोग्य सेतु ऐप का उपयोग करना, नियमित अंतराल पर हाथ धोना और छह फीट की सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कुछ उपायों का पालन किया जाना जरूरी बताया गया है। इसके अलावा परिसर में आने वाले सभी हितधारकों द्वारा भी इन दिशानिर्देशों का पालन किया जाना चाहिए।

दिल्ली यूनिवर्सिटी कोविड-19 दिशा-निर्देश के लिए सीधे इस लिंक पर क्लिक करिये - Guidelines

आधिकारिक वेबसाइट - du.ac.in

1 अक्टूबर तक आ सकती है मेरिट सूची

Delhi University ने 31 अगस्त को यूजी और पीजी प्रवेश के लिए प्रवेश आवेदन प्रक्रिया बंद कर दी थी। पहली मेरिट सूची 1 अक्टूबर तक जारी होने की उम्मीद है।

Sarkari Naukri के साथ साथ लेटेस्ट एडमिट कार्ड, आंसर-की और रिजल्ट के लिए यहां देखें Sarkari Naukri Live

RRB NTPC aur RRB group d से जुड़े सभी अपडेट के लिए यहां देखें RRB NTPC/RRB group d

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर