CBSE 10th 12th Result 2020 Date :11 और 13 जुलाई को नहीं जारी नहीं होगा रिजल्ट, बोर्ड ने किया साफ

एजुकेशन
रवि वैश्य
Updated Jul 09, 2020 | 18:02 IST

CBSE Result 2020 Dates Not Changed: सीबीएसई 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2020 की तारीखों को लेकर सोशल मीडिया एक सर्कुलर सर्कुलेट हो रहा है, इस बारे में बोर्ड अधिकारियों ने कहा है कि ये नकली है।

CBSE 10th 12th Result 2020 Not Releasing on 11th and 13th July board officials cleared 
CBSE ने कहा कि रिजल्ट को लेकर ऐसे किसी नोटिस पर भरोसा न करें  

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर प्रसारित सर्कुलर में कक्षा 12वीं और 10वीं के रिजल्ट की तारीखों का जिक्र है
  • सीबीएसई बोर्ड ने इस सर्कुलर को नकली बताया है और कहा कि इसपर भरोसा ना करें
  • अधिकारियों ने सभी को सीबीएसई की वेबसाइट cbse.nic.in पर निगाह रखने के लिए कहा है

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की तारीखों को लेकर कोई एलान नहीं किया है, स्टूडेंट्स ध्यान दें कि सोशल मीडिया पर प्रसारित सर्कुलर में दावा किया गया है कि कक्षा 12 के परिणाम 11 जुलाई को और कक्षा 10 के परिणाम 13 जुलाई को जारी किए जा रहे हैं, ये सूचना फर्जी हैं। बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों को जारी करने से इनकार किया है। सीबीएसई की जनसंपर्क अधिकारी ने इस नोटिस को फर्जी बताते हुए कहा है कि बोर्ड द्वारा रिजल्ट की घोषणा को लेकर ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा है कि रिजल्ट को लेकर ऐसे किसी नोटिस पर भरोसा न करें और किसी तरह की जानकारी के लिए आप बोर्ड की वेबसाइट cbse.nic.in पर विजिट कर सकते हैं जहां आपको सारी सही जानकारी मिलेगी।

इस फर्जी सर्कुलर में बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी किए जाने की तारीख और समय की जानकारी दी गई है वहीं इस नोटिस में सीबीएसई सचिव के नकली सिग्नेचर भी किए गए हैं।

दावा किया गया कि बोर्ड 11 और 13 जुलाई को कक्षा 12 और 10 के लिए परिणाम जारी करेगा

सोशल मीडिया पर एक सर्कुलर तेजी से फैलना शुरू हुआ, जिसमें दावा किया गया कि बोर्ड क्रमश: 11 और 13 जुलाई को कक्षा 12 और 10 के लिए परिणाम जारी करेगा। विभिन्न मीडिया चैनलों द्वारा नोटिस भी फ्लैश किया गया था हालाँकि इन दावों को बोर्ड द्वारा जल्दी ही फर्जी बताया गया।

सीबीएसई के अधिकारियों ने ऐसे किसी भी सर्कुलर को जारी करने से इनकार किया है और कहा छात्रों और अभिभावकों को यह भी सलाह दी जाती है कि बोर्ड ने जल्द से जल्द परिणाम जारी करने के इरादे से अभी तक किसी भी तारीख की घोषणा नहीं की है। अधिकारियों ने सभी को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर निगाह रखने के लिए कहा है। एक बार पुष्टि होने के बाद, तारीखों की घोषणा cbse.nic.in पर की जाएगी।

अगली खबर