मॉडल से IAS बनी ऐश्वर्या ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, जानिए क्या रही वजह

यूपीएसएसी परीक्षा में 93वां स्थान प्राप्त करने वाली ऐश्वर्या श्योराण ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है। ऐश्वर्या ने सोशल मीडिया पर उनके फर्जी प्रोफाइल की शिकायत दर्ज कराई है।

Aishwarya Sheoran who aced UPSC exam lodged a complaint after she found as many as 16 fake Instagram accounts
मॉडल से IAS बनी ऐश्वर्या ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 

मुम्बई: वर्ष 2019 की सिविल सेवा परीक्षा में 93वां स्थान हासिल करने वाली और मिस इंडिया के अंतिम दौर में पहुंचने वाली 23 वर्षीय मॉडल ऐश्वर्या श्योराण के फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाने को लेकर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ऐश्वर्या श्योराण का 2016 में मिस इंडिया फाइनलिस्ट के तौर पर टॉप 21 में सलेक्शन हुआ था। संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) ने इसी सप्ताह सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। फर्जी प्रोफाइल को लेकर ऐश्वर्या ने मुंबई के कोलाबा थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

मुंबई में दर्ज कराई शिकायत

 कोलाबा थाने के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि ऐश्वर्या श्योराण ने गुरुवार को शिकायत दर्ज करायी। उन्हें 16 ऐसे फर्जी इंस्टाग्राम एकाउंट मिले जिनमें उनके फोटो और ब्यौरे थे। अधिकारी ने कहा, ‘ हमने शिकायतकर्ता के फर्जी प्रोफाइल बनाने को लेकर सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66 के तहत अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया है।’ जब से ऐश्वर्या श्योराण ने सिविल सर्विसेज की सेवा में 93वां स्थान हासिल किया है उनके पास बधाई संदेशों की बाढ़ आ गई है और लोग लगातार सोशल मीडिया में उनके नाम के फर्जी प्रोफाइल भी बना रहे हैं।

कौन है ऐश्वर्या श्योराण 
हरियाणा के सिरसा से ताल्लुक रखने वाली ऐश्वर्या श्योराण ने दिल्ली विश्वविधालय के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) कॉलेज पढ़ाई की है। आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अनुशासन उनके घर में बचपन से ही बना रहा। यूपीएससी की तैयारी के लिए ऐश्वर्या ने 10+8+6 फॉर्मूला बनाया जिसके तहत 10 घंटे पढ़ाई ,8 घंटे सोना और 6 घंटे अपनी पसंद का कोई भी काम करना शामिल था। ऐश्वर्या बताती हैं कि उन्होंने यूपीएससी की तैयारी बिना कोचिंग के की थी। इसके लिए उन्होंने इंटरनेट का सहारा लिया और यहीं से अपनी तैयारी को अंजाम दिया। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर